महिलाओं के साथ रेप पर सियासी बवाल

  • इंदौर व कानपुर में शर्मनाक वारदात उजागर हुआ बीजेपी का दोहरा चेहरा
  • बंगाल पर हंगामा करने वाली भाजपा यूपी व एमपी पर मौन
  • विपक्ष ने योगी व मोहन सरकार को घेरा
  • आरोपियों को पकडऩे के लिए दस टीमें बनाई गईं

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। बंगाल में प्रशिक्षु डॉक्टर रेप कांड पर सियासी हल्ला मचाने वाली भाजपा मध्य प्रदेश व यूपी में महिलाओं पर हो रहे अत्याचार पर चुप हो जाती है। विपक्ष ने निशाना साधते हुए कहा कि यूपी के कानपुर, लखनऊ, सीतापुर, पश्चिमी यूपी सब जगह रोज महिलाओं से अत्याचार की खबरें आ रही हैं पर भाजपा के कान पर जूं तक नहीं रेंक रही है। वहीं मध्य प्रदेश में अभी उज्जैन में एक किशोरी के साथ अभद्रता का मामला ठंडा भी नहीं हुआ कि इंदौर में पर्यटक स्थल जामगेट पर बड़ी घटना हो गई। यहां अपनी महिला मित्रों के साथ देर रात आर्मी के अधिकारी घूमने आई थी वहां कुछ बदमाश आए और सभी को बंधक बना लिया और युवती के साथ गैंगरेप किया। उधर यूपी कानपुर हाईवे पर सिर कटी अवस्था में एक महिला का शव मिला है उसके साथ रेप के बाद हत्या की आशंका जा रही है हालांकि पुलिस जांच में जुटी है। कांग्रेस, सपा समेत सभी विपक्षी दलों ने यूपी की योगी सरकार व मप्र की मोहन सरकार को घेरा है। विपक्ष ने कहा कि भाजपा का दोहरा चरित्र उजागर हो गया है। वह अपने विपक्षी दलों द्वारा शासित राज्यों में घटित-घटनाओं पर तो पूरा हंगामा करती है पर अपने राज्यों में होने वाली दूराचार की घटनाओं पर मौन साध लेती है।

इंदौर में सेना के अधिकारियों को बंधक बनाया, महिला मित्र से गैंगरेप

इंदौर में पर्यटक स्थल जामगेट पर बड़ी घटना हो गई। यहां अपनी महिला मित्रों के साथ देर रात आर्मी के अधिकारी घूमने आए थे। यहां पर शूटिंग रेंज भी है जहां सभी आपस में बैठकर बातें कर रहे थे। तभी कुछ बदमाश आए और सभी को बंधक बना लिया। इसके बाद सेना के अधिकारियों की जमकर पिटाई की। एक अफसर व एक युवती को बंधक बना लिया और साथी अफसर के साथ एक युवती को छोड़ दिया। इन्हें बोला कि 10 लाख रुपए लेकर आओ तभी इन दोनों को छोड़ेंगे। बदमाशों के चंगुल से छुटकर आए अधिकारी और महिला ने अपनी आर्मी यूनिट और पुलिस को सूचना दी। पुलिस के पहुंचते ही बदमाश दोनों बंधकों को छोड़कर भाग निकले। जिस महिला मित्र को बंधक बनाया था उसके साथ गैंगरेप की आशंका है। पुलिस अधिकारियों ने आर्मी अफसर के बयान के हवाले से पहले गैंगरेप होने की बात कही लेकिन अब जांच के बाद स्थिति स्पष्ट होने की बात कह रही है। घायल सेना के अधिकारियों और महिला मित्रों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। घटना मंगलवार देर रात 2.&0 बजे घटी थी। बुधवार शाम को महिलाओं को होश आया। ग्रामीण एसपी हितिका वासल के अनुसार आर्मी के अधिकारियों के बयान के आधार पर लूट, मारपीट, फिरौती व सामूहिक दुष्कर्म की आशंका में केस दर्ज किया है।

कानपुर हाई-वे पर नग्न अवस्था में मिला महिला का सिर कटा शव, रेप के बाद हत्या की आशंका, जांच में जुटी पुलिस

उप्र के कानपुर के गुजैनी हाईवे पर तड़के एक महिला का सिर कटा शव नग्न अवस्था में पड़ा मिला। लोगों ने महिला की दुष्कर्म के बाद हत्या कर शव यहां फेंके जाने की आशंका जताई है। स्थानीय युवक की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाने के साथ ही शिनाख्त के प्रयास शुरू कर दिए हैं। पुलिस द्वारा सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगालने पर एक निजी अस्पताल के सामने से मृतका से मिलते जुलते हुलिये वाली महिला के टहलने का वीडियो हाथ लगा है।

हादसा या हत्या नहीं पता कर पा रही पुलिस

घटनास्थल पर मिले शव की स्थिति को देखकर अधिकारी अभी यह तय नहीं कर पा रहे कि यह हादसा है या हत्या चूंकि शव के सिर का चेहरा तो नहीं है लेकिन बाल मौजूद हैं, गर्दन काटने के निशान नहीं हैं, जबकि सिर को काटना आसान नहीं है। ऐसा लग रहा शव को चलते वाहन से फेंका गया।

हरियाणा चुनाव में आमने-सामने होंगे आप व काग्रेस

  • कांग्रेस ने उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी की
  • आप ने सभी 90 सीटों पर उतारे प्रत्याशी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
चंडीगढ़। हरियाणा विधानसभा चुनाव नामाकंन का आज आखिरी दिन है। सियासी दलों ने अपने उम्मीदवारों की सूचियां जारी कर दी है। कांग्रेस ने जहां अपने उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी कर दी है। वहीं आप ने भी अपने प्रत्याशियों की लिस्ट बता दी है। कांग्रेस की इस सूची में कुल पांच नाम हैं। आम आदमी पार्टी (आप) ने सभी 90 सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं पिछले दिनों आप और कांग्रेस के बीच गठबंधन को लेकर लंबी चर्चा चली, हालांकि बात नहीं बनी। इसके बाद आप ने उम्मीदवारों की घोषणा की। कांग्रेस ने अंबाला कैंट से परिमल परी को टिकट दिया है, वहीं रानियां से सर्व मित्रा कंबोज, तिगांव से रोहित नागर, पानीपत ग्रामीण से सचिन कुंडू और नरवाना (एससी) से सतबीर दुबलेन को टिकट दिया है। इससे कुछ घंटे पहले ही कांग्रेस ने तीसरी लिस्ट जारी की थी। इसमें राज्यसभा सांसद रणदीप सुरजेवाला के बेटे आदित्य सुरजेवाला को कैथल से टिकट दिया गया था। बता दें कि कांग्रेस हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों में से 86 पर अपने उमीदवारों के नामों की घोषणा कर चुकी है। अभी चार उम्मीदवार का नाम पैंडिंग हैं, वहीं गुरुवार को नामांकन की आखिरी तारीख भी है, 5 अक्टूबर को वोटिंग होनी है।

आप ने एक और लिस्ट जारी की 2 सीटों पर बदले उम्मीदवार

हरियाणा चुनाव को लेकर आप ने गुरुवार (12 सितंबर) को उम्मीदवारों की सातवीं और आखिरी लिस्ट जारी की। जगाधरी से आप ने आदर्श पाल को उम्मीदवार बनाया है। आदर्श पाल आज ही कांग्रेस छोड़कर आम आदमी पार्टी में शामिल हुए हैं। नरनौद से आप ने राजीव पाली को टिकट दिया था। उनका टिकट काटकर रणवीर सिंह लोहान को उम्मीदवार बनाया। पुनहाना से भी आप ने अपना उम्मीदवार बदला, नेहा खान की जगह आपने नायब ठेकेदार बिसरू को उम्मीदवार बनाया, नूंह से राबिया किदवई को टिकट दिया।

आप चुनाव प्रचार में जुटी

आम आदमी पार्टी के बड़े नेता मनीष सिसोदिया, सुनीता केजरीवाल, संजय सिंह और राघव चड्ढा समेत कई नेता चुनाव प्रचार में जोर-शोर से जुट गए हैं। हरियाण के आप अध्यक्ष सुशील गुप्ता ने कहा कि 90 विधानसभा सीटों पर हमारे प्रत्याशी पूरी ताकत से चुनाव लड़ेंगे। अरविंद केजरीवाल की एक मजबूत सरकार बनेगी जो मुफ़्त बिजली, पानी और विश्वस्तरीय शिक्षा देगी और महिलाओं को प्रति माह 1000 रुपये देगी। हम ऐसी सरकार देंगे जो हरियाणा को अपराध मुक्त करेगी, जिसमें व्यापारी खुशहाल होंगे।

बीजेपी के कुशासन से हरियाणा को बचाएंगे : संजय सिंह

वहीं राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि हरियाणा में पिछले दस साल से बीजेपी का कुशासन चल रहा है। आम आदमी पार्टी हरियाणा समेत पूरे देश में भारतीय जनता पार्टी के खि़लाफ़ लड़ रही है। हम बीजेपी को हराने के मक़सद से हरियाणा में विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं। हम 90 की 90 सीटों पर मज़बूती से चुनाव लड़ रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button