लोकसभा चुनाव को लेकर सियासत जारी, कौन किस पर पड़ेगा भारी

इंदौर में मतदाता जागरूकता के लिए एक अनोखा आयोजन किया गया। जहां मतदाताओं को जागरूक करने के लिए मध्य प्रदेश के मैप को फ्लेक्स के जरिए कार्डबोर्ड पर उतारा गया है।

4पीएम न्यूज नेटवर्कः इंदौर में मतदाता जागरूकता के लिए एक अनोखा आयोजन किया गया। जहां मतदाताओं को जागरूक करने के लिए मध्य प्रदेश के मैप को फ्लेक्स के जरिए कार्डबोर्ड पर उतारा गया है। जिसे बनाने के लिए करीब ढाई सौ वॉलिंटियर्स की मदद ली गई है। 3 दिन की मेहनत के बाद 200 से ज्यादा कलाकारों ने इस मैप को बढ़ी ही खूबसूरती के साथ बनाया है।

2- प्रियंका गांधी पर बरसे सीएम मोहन यादव

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के बाद राजनीतिक पार्टियों के नेताओं की जुबानी जंग और भी तेज होती नजर आ रही है। इसी बीच सीएम डॉ. मोहन यादव ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित किया। और कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री नेहरू की आत्मा ये सोचकर आंसू बहा रही होगी कि उनकी पोती शादीशुदा होने के बाद भी मंगलसूत्र नहीं पहनतीं।

3- GST वसूली आदेश पर लगी रोक

राजस्थान के उच्च न्यायालय ने जीएसटी वसूली आदेश पर एक बड़ा फैसला सुनाते हुए इस पर रोक लगा दी है। आपको बता दें कि राजस्थान उच्च न्यायालय की खंडपीठ ने नाइस कम्युनिकेशन प्राइवेट लिमिटेड की याचिका पर जवाब तलब करते हुए वसूली आदेश पर रोक लगाई है।

4- अरुण गोविल का ट्वीट हुआ वायरल

मेरठ से बीजेपी से लोकसभा के प्रत्याशी और रामायण सीरियल में भगवान राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल का एक ट्वीट सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। दरअसल, उन्होंने  X अकाउंट पर एक पोस्ट में लिखा था कि ‘जब किसी का दोहरा चरित्र सामने आता है तो उससे अधिक स्वयं पर क्रोध आता है कि हमने कैसे आंख बंद करके ऐसे इंसान पर भरोसा किया। जय श्री राम।

5- कन्हैया के खिलाफ लोकल कार्यकर्ताओं ने किया विरोध

उत्तर पूर्वी दिल्ली से INDIA ब्लॉक के तहत कांग्रेस से लोकसभा का प्रत्याशी बनाए जाने के बाद से  कन्हैया कुमार का आज पहला चुनावी कार्यक्रम होना है। लेकिन इससे पहले पार्टी के अंदर हो रहे कलह का नजारा सामने आया है। जहां दिल्ली के मौजपुर मेट्रो स्टेशन के पास कन्हैया कुमार के नॉमिनेशन के खिलाफ लोकल कार्यकर्ताओं ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया है। और कहा कि लोकल नेता को उम्मीदवार बनाने की जरूरत है, किसी बाहरी को नहीं।

6- अपने वोट का बुद्धिमानी से उपयोग करें- प्रियंका गांधी

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने महाराष्ट्र में एक जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा पर जमकर हमला किया है। जहां प्रियंका गांधी ने कहा कि ये संविधान और लोकतंत्र को बचाने का समय है। इसलिए अपने वोट का बुद्धिमानी से उपयोग करें। वहीं प्रियंका गांधी ने अपने दावे में कहा कि भाजपा नेता संविधान बदलने की जो बात कर रहे हैं, उसके पीछे उन्हें ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समर्थन’ प्राप्त है।

7- सपा उम्मीदवार सनातन पांडे पर FIR दर्ज

यूपी के बलिया लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार सनातन पांडे की मुश्किलें अब बढ़ती  नजर आ रही हैं। आपको बता दें हेट स्पीच के मामले में पुलिस ने उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। जिसको लेकर पुलिस ने बताया कि बलिया लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार सनातन पांडे पर समाज के बीच दुश्मनी फैलाने और जिला निर्वाचन अधिकारी को धमकी देने का मामला दर्ज किया गया है।

8- अकाली दल के प्रोग्राम में भिड़े कार्यकर्ता

पंजाब के बठिंडा में शिरोमणि अकाली दल के एक प्रोग्राम में पार्टी वर्कर आपस में भिड़ गए। देखते ही देखते ये मामला इतना बढ़ गया कि दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर कुर्सियां तक बरसानी शुरू कर दी। आपको बता दें ये कार्यक्रम बठिंडा के एक निजी रिसॉर्ट में रखा गया था। वहीं इस कार्यक्रम में अकाली दल के कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे।

9- अजीत पवार ने शरद पर लगाया पलटने का आरोप

इन दिनों महाराष्ट्र की बारामती लोकसभा सीट सुर्खियों में है। क्योंकि यहां मराठा छत्रप और  राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार की बेटी और तीन बार की सांसद सुप्रिया सुले का मुकाबला उन्हीं के चचेरे भाई और उप मुख्यमंत्री अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार से हो रहा है। सुप्रिया को हराने के लिए अजीत पवार की पार्टी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के साथी दल भाजपा और शिवसेना भी जी-जान से लगे हैं।

10- भाजपा के लिए केशव मौर्य ने मांगे वोट

लोकसभा चुनाव की प्रत्याशी और केंद्रीय राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति के समर्थन में आए डिप्टी सीएम केशव मौर्य के निशाने पर सपा, कांग्रेस और बसपा पार्टियां रहीं है। इस दौरान केशव मौर्य ने कहा कि बचे हुए चार दिनों को 400 पार में लगाओ। हर बूथ से 370 वोट अधिक डलवाने का काम हो।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button