सीएम खट्टर के बयान पर गरमाई सियासत, हुड्डा ने कहा- हमें सौंप दें कमान

चंडीगढ़। हरियाणा के नूंह में लगी हिंसा की आग अभी थमने का नाम ही नहीं ले रही है। प्रदेश में अभी भी हालत बिगड़े ही हैं और सरकार है कि बस बयानवाजी में मस्त है। लेकिन इस बीच प्रदेश के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने जो बयान दिया है वो वाकई में हैरान करने वाला है। तभी सीएम खट्टर का ये बयान सामने आने के बाद इस पर सियासत भी गरमा गई है। दरअसल, कल प्रेस कांफ्रेंस कर सीएम खट्टर ने नूंह हिंसा पर काफी कुछ कहा था। लेकिन इस दौरान उन्होंने कुछ ऐसा कह दिया जिस पर सियासत छिड़ गई। प्रेस कांफ्रेंस में सीएम ने कहा कि सरकार हर आदमी को सुरक्षा नहीं दे सकती। इसके लिए माहौल सुधारने की जरूरत है, हर व्यक्ति की सुरक्षा न ही पुलिस कर सकती है और न ही सेना। इसके लिए सामाजिक सद्भाव ठीक करने की जरूरत है। आप किसी भी देश में चले जाएं, हर आदमी की सुरक्षा वहां की पुलिस नहीं कर सकती, लेकिन लिए वैसा माहौल बनाना पड़ता है।

अब सीएम के इस बयान पर ही राजनीति शुरू हो गई है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के बयान को लेकर विपक्षी पार्टियां लगातार उन्हें घेरने में लगी हुई हैं। कांग्रेस से राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने भी सीएम खट्टर पर निशाना साधते हुए कहा कि नूंह की घटना पर मुख्यमंत्री का ये बयान कि ‘प्रदेश में पुलिस बल की संख्या पर्याप्त नहीं है और हर व्यक्ति को सुरक्षा नहीं दी जा सकती’ बेहद गैर-जिम्मेदाराना है। यदि खट्टर साहब इस जिम्मेदारी को निभाने में असमर्थ हैं तो इस्तीफा दें और हमें कमान सौंपें।

प्रत्येक व्यक्ति को सुरक्षा प्रदान करना सरकार का पहला काम

दीपेंद्र हुड्डा ने आगे कहा कि सीएम खट्टर हमें कमान सौंपें, हम दिखाएंगे कि हर व्यक्ति को सुरक्षा कैसे दी जाती है। हुड्डा सरकार के 10 साल के कार्यकाल में हरियाणा में कभी कोई दंगा नहीं हुआ और कभी कानून व्यवस्था की व्यापक विफलता का कोई ऐसा उदाहारण देखने को नहीं मिला। खट्टर साहब के इस बयान से न केवल आम जनता का मनोबल टूटेगा, अपितु अपराधियों के हौसले भी बढ़ेंगे। प्रत्येक व्यक्ति को सुरक्षा प्रदान करना सरकार का पहला काम है।

Related Articles

Back to top button