लोकसभा चुनाव को लेकर सियासत तेज, एक दूसरे पर हमलावर हुए पक्ष-विपक्ष

सियासी रूप से देखे तो महाराष्ट्र में हर एक सीट का गणित हर रोज बदल रहा है। जहां कुल 48 सीटों पर पांच चरणों में वोटिंग होना है।

4पीएम न्यूज नेटवर्कः सियासी रूप से देखे तो महाराष्ट्र में हर एक सीट का गणित हर रोज बदल रहा है। जहां कुल 48 सीटों पर पांच चरणों में वोटिंग होना है। तीसरे चरण में सात मई को यहां की 11 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। जिसमें से एक सीट पर भाजपा उलझती दिख रही है। क्योंकि यहां पर वंचित बहुजन अघाड़ी के एक उम्मीदवार ने खेला कर दिया।

2- मंगलसूत्र की रक्षा के लिए श्रीकला का PM मोदी से गुहार

जौनपुर से पूर्व सांसद और बाहुबली धनंजय सिंह सुर्खियों में हैं। ऐसे में अब उनकी पत्नी का बड़ा बयान सामने आया है। जहां जौनपुर बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ रही श्रीकला रेड्डी ने पीएम मोदी से सिंदूर और मंगलसूत्र की रक्षा करने की गुहार लगाई है। साथ ही श्रीकला रेड्डी ने पति और पूरे परिवार को जान का खतरा बताया है।

3-TMC ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र

तृणमूल कांग्रेस ने भारतीय निर्वाचन आयोग को एक पत्र लिखा है। जहां टीएमसी ने अपने पत्र के जरिए उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली में सीबीआई और राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड की छापेमारी का विरोध किया है। जहां टीएमसी ने कहा कि जब लोकसभा चुनाव का दूसरा चरण चल रहा था, तब केंद्रीय एजेंसियों ने ‘बदनाम’ करने की नीयत से तलाशी स्थल पर हथियार रख गए।

4- भाजपा ने जारी की प्रत्याशियों की 15वीं लिस्ट

लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने आज अपने कैंडिडेट्स की 15वीं लिस्ट जारी कर दी है। जहां बीजेपी ने पूनम महाजन का टिकट काट दिया है। जबकि आतंकी कसाब को फांसी दिलाने वाले वकील उज्जवल निकम को मुंबई उत्तर मध्य से चुनावी मैदान में उतारा गया है। बता दें कि उज्ज्वल निकम देश के सबसे मशहूर सरकारी वकीलों में से एक हैं।

5- पीएम मोदी पर बरसी प्रियंका गांधी

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने गुजरात के वलसाड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला बोला है. उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा,’भाजपा के कई मंत्री, उम्मीदवार और नेता कह रहे हैं कि वो संविधान बदलना चाहते हैं, लेकिन प्रधानमंत्री मंच पर आकर कहते हैं कि ऐसी कोई बात नहीं है।’

6- दिलचस्प होगा कन्नौज सीट का चुनाव

भारत की इत्र नगरी के नाम से मशहूर कन्नौज में इस बार चुनाव बेहद दिलचस्प होने वाला है।  अखिलेश यादव परिवार का गढ़ रहा कन्नौज पिछले चुनाव में सपा के हाथ से निकल गया था। लेकिन इस बार के चुनाव मैदान में सपा अखिलेश खुद चुनावी मैदान में उतर आए हैं।

7- पीवी अनवर के खिलाफ केस दर्ज

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ अपमानजनक बयान दिए जाने के बाद पुलिस ने एलडीएफ विधायक पी वी अनवर के खिलाफ केस दर्ज किया है। पुलिस ने विधायक की टिप्पणी को दो समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने के आरोप में ये केस दर्ज किया है। दरअसल, पी वी अनवर ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को “चौथे दर्जे का नागरिक” बताते हुए कहा था कि उनके डीएनए की जांच की जानी चाहिए।

8- पीयूष गोयल की राहुल गांधी को चुनौती

केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता पीयूष गोयल ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को चुनौती दी है। जहां पीयूष गोयल ने कहा अगर राहुल गांधी उत्तर मुंबई सीट से चुनाव लड़ना चाहते हैं तो मैं खुले दिल से उनका स्वागत करता हूं। वो चुनाव लड़ना चाहते हैं तो अमेठी से चुनाव लड़ सकते हैं।

9- कल्याणपुरी में सुनीता केजरीवाल करेंगी रोड शो

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल रोड शो के लिए कल्याणपुरी पहुंचीं हैं। जहां वो पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट के उम्मीदवार कुलदीप कुमार के पक्ष में वोट मांग रही हैं। कार के सनरूफ से बाहर आकर वो लोगों का अभिवादन स्वीकार कर रही हैं। उनके साथ कुलदीप कुमार भी हैं। बता दें सुनीता केजरीवाल ने आज से लोकसभा चुनाव प्रचार का अभियान शुरू कर दिया है।

10- महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करने से बचते हैं पीएम- तेजस्वी

नेता तेजस्वी यादव ने दावा किया है कि दूसरे चरण के मतदान के बाद से भाजपा उदास महसूस कर रही है। वजह साफ है कि प्रधानमंत्री मोदी लगातार शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा, सिंचाई, कृषि और रोजगार जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करने से बचते हैं। इसी के आगे तेजस्वी यादव ने कहा कि पीएम मोदी ने दो चरणों के बाद चुनाव में 400 सीटें हासिल करने के अपने पिछले दावे को दोहराया नहीं है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button