लोकसभा चुनाव को लेकर सियासत तेज, आप ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची

लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण के मतदान से पहले भाजपा के वरिष्ठ नेता नारायण राणे ने अब महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की गिरफ्तारी की चेतावनी दी है।

4पीएम न्यूज नेटवर्कः लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण के मतदान से पहले भाजपा के वरिष्ठ नेता नारायण राणे ने अब महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की गिरफ्तारी की चेतावनी दी है। जहां नारायण राणे ने कहा कि दिल्ली आबकारी नीति भ्रष्टाचार के मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद अब उद्धव ठाकरे के जेल जाने की बारी है।

2- आप ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में लोकसभा चुनावों के लिए अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है। जिसमें 40 पार्टी नेताओं के नाम शामिल हैं। जारी की गई प्रचारकों की इस लिस्ट में सबसे पहला नाम पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का नाम है। जिसमें उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल भी है।

3- कांग्रेस प्रत्याशी ने कटक सीट से किया नामांकन

कटक लोकसभा चुनाव क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार सुरेश महापात्र ने आज अपना नामांकन पर्चा दाखिल किया है। इससे पहले बीते शुक्रवार को कटक लोकसभा सीट से दो प्रमुख राजनीतिक दल बीजद और भाजपा के उम्मीदवारों ने अपना नामांकन पर्चा दाखिल किया था।

4-अखिलेश ने भाजपा के खिलाफ खोला मोर्चा

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सहसवान के नाधा में भाजपा पर जमकर निशाना साधा। जहां अखिलेश यादव का कहना है कि किसानों की लड़ाई अभी खत्म नहीं हुईं है। क्योंकि किसानों का कर्ज अभी तक माफ नही किया गया है। लेकिन जब गठबंधन की सरकार बनेगी, तो सभी किसानों का कर्ज माफ होगा।

5-कांग्रेस की चाल से बदल गई अमेठी की राजनीतिक हवा

अमेठी से गांधी परिवार के करीबी और सोनिया गांधी के चाणक्य कहे जाने वाले किशोरी लाल शर्मा का चुनावी मैदान में उतारने की कांग्रेस की रणनीति कितनी कारगर साबित होगी। इसका फैसला तो आने वाले 4 जून को मतों की गिनती के बाद ही पता चलेगा। लेकिन अमेठी के चुनावी रणभूमि से राहुल गांधी के हटते ही अमेठी की राजनीतिक हवा पूरी तरह से बदलती नजर आ रही है।

6- विरासत कर पर भाजपा पर बरसे शशि थरूर

सैम पित्रोदा के बयान के बाद देश में विरासत टैक्स को लेकर जबरदस्त बहस छिड़ती नजर आ रही है। जहां भाजपा इसे अपना चुनावी मुद्दा बनाते हुए कांग्रेस पर हमला करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। जिसका पलटवार करते हुए कांग्रेस नेता शशि थरूर ने इस मुद्दे पर भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में ऐसी कोई बात नहीं कही है, फिर भी सत्तारूढ़ पार्टी  इस मुद्दे को जान-बूझकर उठा रही है। क्योंकि उन्हें हार का डर सता रहा है।

7-चुनावी जीत के लिए प्रत्याशी कर रहे रामलला के दर्शन

लोकसभा चुनाव की बेला में उम्मीदवारों में रामलला के प्रति आस्था एक बार फिर जागी है। चौथे चरण का चुनाव 13 मई और पांचवें चरण का चुनाव 20 मई को होना है।  उससे पहले प्रत्याशी अयोध्या में रामलला के दर्शन करने पहुंच रहे हैं। ऐसे में सियासी वैतरणी पार करने की चाह रखने वाले प्रत्याशी अयोध्या आकर विजय की कामना से रामलला और हनुमंतला के दरबार में माथा टेक रहे हैं।

8- मैनपुरी में भाजपा पर गरजे अखिलेश

मैनपुरी में डिंपल यादव के समर्थन में जनसभा संबोधित करते हुए सपा मुखिया अखिलेश यादव ने भाजपा पर जमकर हमला बोला। जहां अखिलेश यादव ने कहा कि समुद्र मंथन की तरह संविधान मंथन का चुनाव है। एक तरफ वो लोग हैं जो संविधान को बदलना चाहते हैं। जो संविधान के भक्षक हैं। और एक तरफ हम लोग हैं जो संविधान की रक्षा करना चाहते हैं

9- भाजपा नेता की कार चुराने वाला शातिर गिरफ्तार

बरेली में भाजपा नेता की कार चोरी के मामले में एसएसपी ने टीम गठित करके खुलासे और बरामदगी में लगाई थी। जिसके चलते कार चोरी करने वाला बुलंदशहर का ऑटोलिफ्टर आरोपी पुलिस की गिरफ्त में है। जिसे पुलिस द्वारा जेल भेज दिया गया है।

10- आकाश आनंद की रद्द हुई चुनावी रैली

बसपा सुप्रीमों मायावती के भतीजे आकाश आनंद की चुनावी रैलियां बिना कारण बताए रद्द कर दी गई हैं। आपको बता दें बीते दिनों उनके खिलाफ सीतापुर में आचार संहिता के उल्लंघन मामले में केस दर्ज किया गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button