PAFF ने किया IAF के काफिले पर हमला, 1 जवान शहीद, जैश से है कनेक्शन

जम्मू-कश्मीर से बड़ी खबर सामने आ रही है। जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में आतंकवादियों ने कायराना हरकत को अंजाम दिया है।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: जम्मू-कश्मीर से बड़ी खबर सामने आ रही है। जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में आतंकवादियों ने कायराना हरकत को अंजाम दिया है। दरअसल, आतंकवादियों ने भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) के एक काफिले पर घात लगाकर हमला किया है। इस हमले में वायु सेना का एक जवान शहीद हो गया और चार अन्य घायल हो गए। मिली जानकारी के मुताबिक पूंछ में हुए हमले में ‘पीपुल्स एंटी-फासिस्ट फ्रंट’ (PAFF) का नाम सामने आया है जो आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ा हुआ है।

जम्मू-कश्मीर में हमले के बाद तलाशी अभियान जारी है। ऐसे में पुंछ-राजौरी इलाके में स्थित घना जंगल और चुनौतीपूर्ण भौगोलिक स्थिति ने कई मौकों पर सुरक्षाबलों को खतरे में डाल दिया है, यह उनके लिए सबसे चिंताजनक बात है। आपको बता दें कि आतंकियों की तरफ से इस हमले को ऐसे समय में अंजाम दिया गया है, जब तीन हफ्ते में अनंतनाग-राजौरी लोकसभा क्षेत्र में मतदान होने वाले हैं। अधिकारियों के मुताबिक, आतंकियों को पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया गया है। सुरक्षा बलों ने नाके लगा दिए हैं और इलाके में चेकिंग चल रही है।

PAFF एक बार फिर से चर्चा में

सूत्रों के मुताबिक, पीएएफएफ आतंकी मसूद अजहर के नेतृत्व वाले जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ा हुआ संगठन है। ऐसे में यह अक्सर ही घाटी में आतंकी हमलों को अंजाम देता आ रहा है। दरअसल, जम्मू-कश्मीर से अगस्त 2019 में जब आर्टिकल 370 को हटाया गया, उस समय से ये आतंकी संगठन चर्चा में आ गया। बताया जा रहा है कि जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों और नागरिकों पर हुए अधिकांश आतंकी हमलों की जिम्मेदारी पीएएफएफ ने ली है। PAFF आतंकी हमलों को अंजाम देने के दौरान बॉडी कैमरे का इस्तेमाल करता है। इसके बाद वीडियो को रिलीज कर प्रोपेगैंडा फैलाया जाता है।

इस मामले में वायुसेना का कहना है कि आतंकियों के साथ मुठभेड़ में वायुसैनिकों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए गोलियां चलाईं। उस दौरान 5 सैनिकों को गोली लगी, जिसके बाद इलाज के लिए उन्हें नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। बता दें कि इलाज के दौरान एक वायुसैनिक शहीद हो गया। वहीं, पुंछ में हुए इस आतंकी हमले के बाद PAFF एक बार फिर से चर्चा में आ गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button