प्रशांत किशोर ने साफ किया अपना इरादा, कहा अभी चुनाव लडऩा नहीं चाहता हूं

पटना। चुनावी रणनीतिकार और जनसुराज यात्रा के संयोजक प्रशांत किशोर ने चुनाव लडऩे को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने 2024 के लोकसभा चुनाव लडऩे पर फाइनल जवाब दिया है। उन्होंने मीडिया में चल रही अफवाहों पर भी जवाब दिया है।
दरअसल, मीडिया में प्रशांत किशोर के बारे में एक खबर चल रही है कि वह पश्चिमी चंपारण के वाल्मीकिनगर लोकसभा सीट से चुनाव लडऩे जा रहे हैं। अब प्रशांत किशोर ने खुद मामले को क्लियर कर दिया है। उन्होंने बता दिया है कि वह चुनाव लड़ेंगे या नहीं?
प्रशांत किशोर ने कहा कि मीडिया में झूठी खबर चलाई जा रही है कि मैं चुनाव लडऩे जा रहा हूं, जबकि, मैंने 2017-18 में ही कह दिया था कि 10 साल तक मैं कोई चुनाव नहीं लडऩे जा रहा हूं। उन्होंने कहा कि मुझे लोकसभा-राज्यभा में जाना होगा तो वाल्मीकिनगर जाना होगा। जिस राज्य से आप कहिएगा उस राज्य से जीतकर आ जाएंगे।
प्रशांत किशोर ने कहा कि मुझे चुनाव लडऩे की टेंशन है ही नहीं। कोई भी पार्टी मुझे टिकट देने के लिए तैयार हो जाएगी। पत्रकार बिना सोचे समझे चला रहा है कि वाल्मीकिनगर से हम चुनाव लडऩे जा रहे हैं। अगर चुनाव ही लडऩा होता तो इतना पैदल चलने की जरूरत क्या पड़ती। हमें चुनाव ही लडऩा होगा तो आंध्रा से लड़ लेते, बंगाल से लड़ लेते। इतनी मेहनत करने की जरूरत नहीं है।
उन्होंने कहा कि धरती इधर से उधर हो जाए लेकिन वह अभी किसी भी हालत में चुनाव लडऩे वाले नहीं हैं। प्रशांति किशोर ने कहा कि इतना त्याग करके 1800 किलोमीटर पैदल चल रहे हैं खाली चुनाव लडऩे के लिए। हमको बिहार के लोगों को जागरूक करना होगा।

Related Articles

Back to top button