निजी कंपनी भी सुधारेगी लखनऊ की ट्रैफिक व्यवस्था : डीके ठाकुर

  • यातायात माह में लखनऊ पुलिस ने दिखाई सख्ती, एक महीने में काटे 23 हजार चालान

लखनऊ। यातायात माह खत्म हो गया है और इस एक माह के अंदर ट्रैफिक पुलिस ने 23,692 वाहनों का चालान किया और 17.79 लाख रुपए शमन शुल्क वसूला। यातायात माह खत्म होने के बाद शहर की ट्रैफिक व्यवस्था को और दुरस्त करने के लिए पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने कमर कस ली है। पुलिस कमिश्नर ने बताया कि एक निजी कंपनी को भी शहर की यातायात-व्यवस्था को सुधारने के लिए वर्क ऑर्डर जारी किया गया है।

जल्द ही उक्त कंपनी शहर में आकर यहां की ट्रैफिक व्यवस्था को सुधारने का रोड मैप तैयार करेंगी। अंत में उन्होंने लोगों से अपील की है कि यातायात-व्यवस्था को एक माह में सुधार नहीं जा सकता है। इसके लिए पूरे साल काम करना होगा और लोगों के साथ के बगैर सारे प्रयास बेकार हैं। उन्होंने शहरवासियों से अपील की है कि शहर के लोग भी यातायात नियमों के पालन को लेकर ना सिर्फ जागरूक हों, बल्कि दूसरों को भी जागरूक करें।

पुलिस लाइंस में हुए समापन कार्यक्रम में पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर, मंडलायुक्त रंजन कुमार, जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश, जेसीपी कानून-व्यवस्था पीयूष मोर्डिया, जेसीपी क्राइम नीलाब्जा चौधरी सहित पुलिस के अन्य अधिकारी मौजूद रहे। इस कार्यक्रम में मौजूद अतिथियों ने बताया कि शहर की यातायात-व्यवस्था को कैसे बेहतर बनाया जा सकता है।

अमीनाबाद, आलमबाग और भूतनाथ की व्यवस्था जल्द सुधरेगी

पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने बताया कि हाल में ही की गई व्यापारियों की बैठक में अमीनाबाद, आलमबाग और भूतनाथ मार्केट में ट्रैफिक की समस्या को स्थानीय व्यापारियों ने उठाया। इसके लिए जेसीपी कानून-व्यवस्था को इन तीनों जगहों पर ट्रैफिक की व्यवस्था को सुधारने के लिए अलग से कार्य योजना बनाने की जिम्मेदारी दी गई है।

दारोगा से मारपीट मामले में चार गिरफ्तार

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के साथ ही राजधानी लखनऊ में लोग खाकी पर भी हाथ उठाने में संकोच नहीं कर रहे हैं। लखनऊ में कल रात हल्की वाहन दुर्घटना में पीलीभीत से आए दारोगा पर दंबगों ने हमला बोल दिया। उनके साथ मारपीट भी की। इस घटना का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने चार आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस की गिरफ्त में आने के बाद सभी आरोपित माफी मांग रहे हैं।

दरअसल, लखनऊ के हसनगंज थाना क्षेत्र के निरालानगर पुलिस चौकी के पास पीलीभीत से आए दारोगा विनोद कुमार के साथ अभद्रता तथा मारपीट की गई। वर्दी पहने दारोगा के साथ बेखौफ दबंगों की सरेआम गुंडई की। निरालानगर पुलिस चौकी से करीब 300 मीटर दूर द रीजेंट्स होटल के बाहर कार की हल्की टक्कर के बाद दबंगों ने वर्दीधारी सब इंस्पेक्टर विनोद कुमार को घेरकर उनके साथ मारपीट की। इसका वीडियो भी इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गया।

दारोगा विनोद कुमार किसी आयोग के कागज लाने के सिलसिले लखनऊ में आये थे। इस मारपीट तथा अभद्रता के बाद विनोद कुमार ने हसनगंज थाने में तहरीर दी। विनोद की तहरीर पर पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज तथा वायरल वीडियो के आधार पर इंदिरा नगर निवासी आशीष कुमार, उसके साला प्रांजल और दो अन्य को गिरफ्तार कर लिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button