प्रियंका गांधी की शिकायत निर्वाचन आयोग को

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
इंदौर। मध्य प्रदेश के मंडला जिले की चुनावी आमसभा में कांग्रेस की राष्टï्रीय महासचिव प्रियंका गांधी की घोषणा के मामले में भाजपा के विधि प्रकोष्ठ ने चुनाव निर्वाचन आयोग को शिकायत की है। शिकायत में कहा गया है कि 12 अक्टूबर को मध्य प्रदेश के मंडल जिले में सभा के दौरान कांग्रेस की राष्टï्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने हर विद्यार्थी को महीने में पांच सौ रुपये से डेढ़ हजार रुपये तक दिए जाने की घोषणा की।
आचार संहिता लगने के बाद उनकी यह घोषणा प्रलोभन की श्रेणी में आती है। शिकायतकर्ता वकील पंकज वाधवानी ने कहा कि जिस योजना का उल्लेख प्रियंका गांधी ने किया, वह सरकारी स्कूल के बच्चों के लिए है कि या प्राइवेट स्कूलों के लिए भी है। यह भी स्पष्ट नहीं किया गया है। प्रियंका ने सिर्फ मतदान को प्रभावित करने के लिए यह घोषण की।
वाधवानी ने शिकायत में प्रियंका के भाषण की रिकार्डिंग व अन्य दस्तावेज प्रस्तुत किए है। उन्होंने कहा कि इस तरह की नई घोषणा आचार संहिता के दौरान नहीं की जा सकती है। यह आचार संहिता का उल्लंघन है। उन्होंने निर्वाचन आयोग को आनलाइन शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने आयोग से इस मामले में जांंच कर एक्शन लिए जाने की मांग भी की। आपको बता दे कि प्रियंका ने आदिवासी जिले मंडला में स्कूली बच्चों के लिए घोषणा अपने भाषण के दौरान की थी। 6 सितंबर को वे धार जिले के राजगढ़ में भी आई थी, लेकिन तब उन्होंने इस योजना का जिक्र नहीं किया था।

भाजपा प्रत्याशी के मंच से अपशब्द कहने पर मामला दर्ज

अमरवाड़ा। मध्यप्रदेश की अमरवाड़ा विधानसभा सीट की भाजपा प्रत्याशी मोनिका शाह बटटी के मंच से गोंडवाना के नेताओं के लिए अभद्र भाषा का प्रयोग करने वाले कथित युवक पर हर्रई पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है। टीआई सोनल गुप्ता के मुताबिक, इस मामले को लेकर अमरवावा के सालीवाडा निवासी राजकुमार सरयाम पिता समंदलाल सरयाम ने एक शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत में कहा गया था कि 10 अक्टूबर को हर्रई में मोनिका शाह बटटी की आमसभा में खुलसान तामिया निवासी राजेंद्र पिता नारायण धुर्वे ने आदिवासी समाज के लिए अभद्र भाषा का प्रयोग किया था। उस शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 125 और 504 के अंतर्गत मामला दर्ज किया है। इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। उसमें कथित युवक राजेंद्र धुर्वे यह कहते नजर आ रहा है कि गोंडवाना के नाम पर कोई प्रत्याशी गांव में आता है तो उसे गांव में मत घुसने दो। इसी दौरान उसने अभद्र भाषा का भी इस्तेमाल किया।

Related Articles

Back to top button