लता दीदी के स्वरों में गूंजती है पवित्रता: मोदी

  • उनके सुर युगों-युगों तक देश के कण-कण को जोड़े रखेंगे

लखनऊ। लता दीदी के स्वरों में आस्था, आध्यात्मिकता व पवित्रता गूंजती है। उनके गाए हुए भजनों में दैवीय मधुरता थी। उनके स्वर युगों-युगों तक देश के कण-कण को जोड़े रखेंगे। ये बातें प्रधानमंत्री मोदी ने अयोध्या में लता चौक के लोकार्पण समारोह में अपने वीडियो संदेश में कही। पीएम मोदी ने कहा कि अयोध्या ने इतने वर्षों बाद भी राम को हमारे मन में बसा रखा है। भगवान राम हमारे देश के संस्कृति पुरुष हैं। आज सदियों बाद भव्य राम मंदिर आकार ले रहा है। इसके लिए कोटि-कोटि भक्तों को बधाई और शुभकामनाएं हैं। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को लता मंगेश्कर चौक का लोकार्पण किया। इस मौके पर उनके साथ केन्द्रीय पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी सहित कई मंत्री व नेता मौजूद रहे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीणा निर्माता राम सुतार से भी मुलाकात की। इसके बाद वह रामकथा पार्क के लिए रवाना हो गए। लोकार्पण समारोह में लता मंगेशकर के भतीजे व बहू भी मौजूद रहे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यक्रम में अपने संबोधन में कहा कि आज अयोध्या अपना पुराना गौरव प्राप्त कर रही है। रामनगरी को सजाने-संवारने की जिम्मेदारी हम सबकी है। आज हमने लता चौक का लोकार्पण कर दिया है। इसी तरह नगर के हर चौराहे को भव्य बनाया जाएगा। चौक में 92 कमल के फूल लगाए गए हैं जो कि उनके जीवन के वर्षोंर् को दिखाएंगे।

अयोध्या को तीर्थ केंद्र के रूप में विकसित करेंगे : सीएम योगी

मुख्यमंत्री ने कहा कि अयोध्या नगर में लता चौक की तरह ही, हर चौराहे को महर्षि वाल्मीकि, रामानंदाचार्य और अलग-अलम महर्षियों के नाम पर बनाएंगे। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि 500 वर्षों के इंतजार के बाद अयोध्या में राम मंदिर बन रहा है। इसी तरह हम अपने सभी तीर्थों को सजाएंगे। नगर में एयरपोर्ट का निर्माण भी किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हम विकास के रास्ते में कोई भी रुकावट नहीं आने देंगे। अयोध्या को तीर्थ केंद्र के रूप में विकसित करेंगे। अब से रामनगरी का नयाघाट बंधा चौराहा अब लता मंगेशकर चौराहा के नाम से जाना जाएगा। मुख्य कार्यक्रम स्थल रामकथा पार्क में लता जी को श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी। समारोह में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास व प्रदेश सरकार के संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह, सांसद लल्लू सिंह, नगर विधायक वेदप्रकाश गुप्ता, महापौर ऋ षिकेश उपाध्याय सहित कुछ चुनिंदा संत-धर्माचार्य मौजूद हैं।

इलाज के लिए लालू यादव को मिली विदेश जाने की अनुमति

नई दिल्ली। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट से बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्टï्रीय जनता दल के मुखिया लालू प्रसाद यादव के लिए बुधवार को राहत भरी खबर आई। कोर्ट ने सुनवाई के दौरान उन्हें इलाज के लिए विदेश जाने की अनुमति दे दी है। राउज एवेन्यू कोर्ट से बिहार के पूर्व सीएम ने 10 अक्टूबर से 25 अक्टूबर तक इलाज के लिए सिंगापुर जाने की अनुमति मांगी थी। इसके लिए कोर्ट में याचिका दायर की गई थी। बुधवार को सुनवाई के बाद राउज एवेन्यू कोर्ट ने लालू यादव को विदेश जाने की अनुमति दे दी। कोर्ट से अनुमति मिलने के अब लालू प्रसाद यादव किडनी संबंधी बीमारी का इलाज कराने के लिए सिंगापुर जा सकेंगे। गौरतलब है कि लालू यादव अपनी किडनी संबंधी बीमारी के लिए इलाज की खातिर सिंगापुर जाना चाहते थे। यहां पर वह किडनी ट्रांसप्लांट भी करवा सकते हैं। इसका ज्यादा संभावना बन रही है। गौरतलब है कि इससे पहले समाजवादी पूर्व नेता अमर सिंह ने भी सिंगापुर में ही किडनी ट्रांसप्लाट करवाया था। यह अलग बात है कि अमर सिंह का निधन हो चुका है। उनका किडनी ट्रांसप्लांट काफी सफल रहा था। उधर, तेजस्वी को राउज एवेन्यू की विशेष सीबीआइ ने की अपना जवाब दाखिल करने के लिए और समय दिया है।

लखीमपुर : डीसीएम और बस में भीषण टक्कर, आठ यात्रियों की मौत

लखनऊ। लखीमपुर खीरी जिले में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। हादसे में कई महिलाओं समेत आठ यात्रियों की मौत हो गई। घटना में कई लोग घायल भी हुए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिनमें से कई की हालत गंभीर बनी हुई है। जानकारी के अनुसार, लखीमपुर खीरी जिले में पीलीभीत बस्ती हाईवे पर शारदा पुल के पास बस और डीसीएम की आमने सामने की भीषण टक्कर हुई है। दर्दनाक हादसे में कई लोग घायल हो गए हैं। आठ लोगों की मौत भी हो गई है। मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है। कई घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है। मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं, घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। हादसे के बाद चीख-पुकार मच गई। वहीं, सूचना मिलने पर घटनास्थल पर जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने पहुंचकर जायजा लिया है। जानकारी के मुताबिक, निजी बस बुधवार की सुब ह आठ बजे के करीब धौरहरा से लखीमपुर के लिए रवाना हुई थी। वहीं डीसीएम लखीमपुर से बहराइच की ओर जा रही थी। टक्कर इतनी भीषण थी कि निजी बस के परखच्चे उड़ गए, वहीं डीसीएम पलट गई। पुलिस मौके पर संबंधित जानकारी जुटा रही है। ग्रामीणों से भी पूछताछ जारी है।

सम्मेलन को लेकर सपाइयों में जोश

लखनऊ। समाजवादी पार्टी का 9वां राज्य सम्मेलन राजधानी लखनऊ के रमाबाई अंबेडकर मैदान में चल रहा है। अखिलेश यादव ने एक बार फिर नरेश उत्तम पटेल को सपा का दोबारा प्रदेश अध्यक्ष चुना है। साथ ही समाजवादी पार्टी के कार्यकाल की उपलब्धियां गिनाई और कहा कि हम जब भी सत्ता में आएंगे किसानों के लिए काम करेंगे। सपा अध्यक्ष ने कहा कि सपा सरकार ने जो काम किया था भाजपा उससे आगे कुछ भी नहीं कर पाई है। वहीं सम्मेलन को लेकर सपा नेताओं में जबरदस्त जोश है। पार्टी कार्यालय से लेकर रमाबाई अंबेडकर मैदान तक सड़क के दोनों तरफ सपाई झंडे लगाए गए हैं। जगह-जगह बैनर पोस्टर के साथ कटआउट भी लगाए गए हैं। सम्मेलन में लाखों की भीड़ है। खास बात यह है कि ज्यादातर कटआउट पर सिर्फ अखिलेश यादव नजर आ रहे हैं। कुछ में सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव और आजम खां, प्रो रामगोपाल सहित अन्य स्थानीय नेताओं की तस्वीर लगी है। लेकिन ये कटआउट इस बात की तस्दीक कर रहे हैं कि यह सम्मेलन पूरी तरह से सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर केंद्रित है।

Related Articles

Back to top button