रबाडा ने भारत को डराया, राहुल अड़े

पहले टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 8 विकेट पर 208 बनाए

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। भारत ने सेंचुरियन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले की शुरुआत की। इस बीच पहला दिन द. अफ्रीका के गेंदबाजों के नाम रहा। भारत की ओर से बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं किया और भारत की शुरुआत भी काफी खराब रही।
टीम ने 9 रन पर रोहित शर्मा के रूप में अपना पहला विकेट गंवा दिया। इस बीच विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में टेस्ट में डेब्यू कर रहे कोएल राहुल की पारी ने टीम को कुछ मजबूती प्रदान की। भारत की ओर से सभी बल्लेबाज मामूली स्कोर पर पवेलियन लौट गए। इस बीच केएल राहुल ने संकटमोचक बने। पहले दिन के स्टंप्स तक 70 रन का नाबाद पारी खेलकर राहुल ने भारत को संभाला। ऐसे में केएल राहुल वह भारतीय विकेटकीपरों के एलीट क्लब में शामिल हो गए हैं। उन्होंने इस दौरान एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया है। इस बीच भारत का स्कोर 107 रन पर 5 विकेट था। हालांकि बारिश के कारण पहले दिन के आखिरी सेशन में भारत ने 8 विकेट पर अपना स्कोर 208 रन तक पहुंचाया।

केएल के नाम जुड़ा खास रिकॉर्ड

राहुल भारत से बाहर विदेशी धरती पर क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में 50 से अधिक स्कोर बनाने वाले केवल तीसरे भारतीय विकेटकीपर बन गए हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड सिर्फ एमएस धोनी और ऋषभ पंत के नाम है। इससे पहले राहुल टी-20 और वनडे में भारत के लिए 50 से ज्यादा रन की पारी खेल चुके हैं। पहली बार टेस्ट में विकेटकीपर के रूप में उतरे हैं। केएल राहुल छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए आए।

Related Articles

Back to top button