भारत के इतिहास में पहली बार छीना गया राज्य का दर्जा: राहुल गांधी

कांग्रेस सांसद बोले- बीजेपी और आरएसएस देश में नफरत और हिंसा फैला रहे हैं

कांग्रेस ने की जम्मू-कश्मीर में चुनावी प्रचार की शुरुआत
कहा- नरेंद्र मोदी हिंदुस्तान की जनता से डरते हैं, जम्मू-कश्मीर में है अधिक बेरोजगारी
पीएम पहले छाती चौड़ी करके आते थे अब झुककर आते हैं

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
रामबन। एक लंवे वक्त के बाद जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। आज कांग्रेस ने इन चुनावों के लिए अपने प्रचार अभियान का शुभारंभ कर दिया है।  साथ ही कांग्रेस के लिए चुनावी बिगुल फूंक दिया है।
राहुल ने अपनी इस रैली में भाजपा व पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा है। इस दौरान राहुल ने जम्मू-कश्मीर के राज्य दर्जे, बेरोजगारी, बिजली समस्या और देश में फैली नफरत पर बात की। राहुल गांधी ने कहा कि अब नरेंद्र मोदी हिंदुस्तान की जनता से डरते हैं और अब थोड़ा सा वक्त बचा है, हम नरेंद्र मोदी और बीजेपी को सरकार से हटा देंगे। हम चाहते हैं कि देश में भाईचारा हो, सबकी इज्जत हो, एक-दूसरे के साथ अच्छे से बात हो।

वो तोड़ते हैं, हम जोड़ते हैं

राहुल गांधी ने कहा कि भारत के इतिहास में पहली बार राज्य का दर्जा छीना गया है। एक राज्य को खत्म कर दिया गया और लोगों के अधिकार छीन लिए गए। उन्होंने कहा कि पूरे देश में बीजेपी और आरएसएस के लोग नफरत और हिंसा फैला रहे हैं। उनका काम नफरत फैलाने का है और हमारा काम मोहब्बत फैलाने का है। वो तोड़ते हैं और हम जोड़ते हैं। नफरत को मोहब्बत से ही हराया जा सकता है। अंत में मोहब्बत की ही जीत होती है। पहले नरेंद्र मोदी छाती फैलाकर आते थे और अब झुककर आते हैं। राहुल गांधी ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि आपका राज्य ही नहीं छीना गया है, आपके अधिकार, आपकी संपत्ति, सब कुछ आपसे छीना जा रहा है। 1947 में हमने राजाओं को हटाकर लोकतांत्रिक सरकार बनाई, हमने देश को संविधान दिया। आज जम्मू-कश्मीर में राजा हैं, उनका नाम एलजी है।

बीजेपी नहीं चाहती जम्मू-कश्मीर को मिले राज्य का दर्जा
कांग्रेस सांसद ने कहा कि हमारा पहला कदम जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा वापस दिलाना होगा। हम चाहते थे कि चुनाव से पहले आपको राज्य का दर्जा मिले और चुनाव जम्मू-कश्मीर के राज्य बनने के बाद हों। बीजेपी ऐसा नहीं चाहती, वे चाहते थे कि पहले चुनाव हो जाएं और फिर राज्य के दर्जे पर बात हो। बीजेपी चाहे या न चाहे, इंडिया गठबंधन उन पर दबाव बनाएगा और जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा मिलेगा।

हमारी सरकार सबको साथ लेकर चलेगी

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की गठबंधन सरकार यहां सत्ता में आने वाली है, ऐसा होने जा रहा है। हम सभी सरकारी रिक्तियों को भरेंगे और आयु सीमा को 40 साल तक बढ़ाएंगे, हम दिहाड़ी मजदूरों को नियमित करेंगे, उन्हें स्थायी करेंगे और हम उनकी आय बढ़ाएंगे। हमारा लक्ष्य सबको साथ लेकर जम्मू-कश्मीर की सरकार चलाना होगा, सभी का सम्मान होना चाहिए, हमें सभी को साथ लेकर चलना चाहिए। राहुल ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में देश के बाकी हिस्सों से ज्यादा बेरोजगारी है। कभी मोदी जी समुद्र के नीचे चले जाते हैं, कभी किसी राजनेता को गले लगाते हैं लेकिन वह कभी बेरोजगारी के बारे में बात नहीं करते। कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस की सरकार सत्ता में आने वाली है।

दिल्ली में एलजी के अधिकार बढ़ाने पर आप ने खड़े किए सवाल

सौरभ भारद्वाज बोले- जनता के प्रति जब एलजी की जवाबदेही नहीं, तो ज्यादा अधिकार क्यों?

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा दिल्ली में बोर्ड और पैनल बनाने और सदस्यों की नियुक्ति का अधिकार एलजी को दिए जाने पर आप नेता और दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि जब उनकी दिल्ली के जनता के प्रति कोई जवाबदेही ही नहीं है तो फिर और ज्यादा अधिकार क्यों?
भारद्वाज ने कहा कि जहां तक केंद्र सरकार का सवाल है, तो वे चाहते हैं कि पूरी दिल्ली एलजी द्वारा चलाई जाए। चूंकि, बीजेपी चुनाव जीतने में सक्षम नहीं है, इसलिए वह पिछले दरवाजे से दिल्ली पर नियंत्रण करना चाहती है, लेकिन ऐसा नहीं होगा। मंत्री सौरभ भारद्वाज ने एलजी को और ज्यादा पावर देने पर कहा कि जब जिम्मेदारी और जवाबदेही की बात आती है, तो एलजी साहब काम नहीं कर रहे हैं। आप नेता का कहना है कि दिल्ली में हजारों डॉक्टरों की भर्ती करनी है। अस्पतालों में पद सृजित करने हैं। हजारों बस मार्शल बेरोजगार हो गए हैं। एलजी साहब को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। क्योंकि, उन्होंने यह सब काम बंद कर दिया है। इसके उलट, जब अधिकार हासिल करने की बात आती है, तो वे और अधिक अधिकार ले रहे हैं। वे क्यों ले रहे हैं? ताकि वे अधिकारों का दुरुपयोग कर सकें। ऐसा करने के लिए वे सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर के माध्यम से प्रसिद्ध होने के लिए सालाना 1.5 करोड़ रुपये में एक सोशल मीडिया कंपनी को काम पर रख रहे हैं। चुनी हुई सरकार के अधिकार छीने जा रहे हैं। नियुक्त लोगों को अधिकार दिए जा रहे हैं।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के आवास के बाहर धरने पर बैठे अभ्यर्थी, एक प्रदर्शनकारी हुआ बेहोश

इससे पहले केशव मौर्य और मंत्री आशीष पटेल के घर का कर चुके हैं घेराव

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। अपने लिए न्याय की मांग कर रहे 69 हजार शिक्षक भर्ती अभ्यर्थी लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन उनकी कहीं भी सुनवाई नहीं हो रही है। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और राज्य सरकार में मंत्री अशीष पटेल के घरों का घेराव करने के बाद अब ये अभ्यर्थी भाजपा के यूपी अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी की चौखट पर अपनी फरियाद लेकर पहुंच गए हैं। आज इन भर्ती अभ्यर्थियों ने भूपेंद्र चौधरी के आवास के बाहर प्रदर्शन किया और अपने लिए न्याय की मांग की।
अभ्यर्थियों का कहना है कि हाईकोर्ट का जो निर्णय आया है, सरकार उसे जल्द लागू करे और न्याय देते हुए नियुक्ति का रास्ता साफ करे। अभ्यर्थियों ने यह भी कहा कि दागी अधिकारियों को तत्काल हटाकर नए अधिकारी नियुक्त करें। ताकि भर्ती प्रक्रिया पारदर्शी रूप से पूरी की जा सके।
अभ्यर्थियों का कहना है कि भर्ती में बड़े स्तर पर आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों के साथ अन्याय हुआ है। उन्हें नौकरी से वंचित कर दिया गया। लंबे आंदोलन और न्यायिक प्रक्रिया से गुजरने के बाद 13 अगस्त को लखनऊ हाईकोर्ट की डबल बेंच ने आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों के हित में फैसला सुनाया है।

नफरत को बढ़ावा देने के कारण हुई छात्र की हत्या

पशु तस्कर समझकर 12वीं के छात्र की हत्या मामले पर भडक़े राज्यसभा सांसद

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने पशु तस्कर समझकर 12वीं कक्षा के छात्र की हत्या के मामले में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरा है। उन्होंने बताया कि यह घटना नफरत को बढ़ावा देने के कारण घटी।
पूर्व केंद्रीय मंत्री ने पूछा कि उपराष्ट्रपति धनखड़ और पीएम मोदी क्या इस घटना पर बोलेंगे? बता दें कि 23 अगस्त को फरीदाबाद में पांच गोरक्षकों ने छात्र आर्यन मिश्र का एक कार में पीछा किया। इन गोरक्षकों ने छात्र को पशु तस्कर समझकर उसे गोली मार दी। सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने कहा कि हमें शर्म आनी चाहिए। हरियाणा में 12वीं कक्षा के छात्र आर्यन मिश्र को पशु तस्कर समझकर गोरक्षकों ने उसकी हत्या कर दी। यह नफरत के एजेंडा को बढ़ावा देना है। उन्होंने आगे कहाल कि क्या हमारे प्रधानमंत्री, उपराष्ट्रपति और गृह मंत्री इसपर कुछ बोलेंगे?

आगमनभारत के इतिहास में पहली बार छीना गया राज्य का दर्जा: राहुल गांधी

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पहुंचे राजधानी लखनऊ, भाजपा अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी और उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने किया स्वागत।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button