रायबरेली सीट से चुनाव लड़ेंगे राहुल गांधी

लोकसभा चुनाव में तीसरे चरण की वोटिंग के पहले राजनीतिक दलों के चुनाव प्रचार में आई तेजी के बीच दल-बदल का सिलसिला भी जारी है।

4पीएम न्यूज नेटवर्कः लोकसभा चुनाव में तीसरे चरण की वोटिंग के पहले राजनीतिक दलों के चुनाव प्रचार में आई तेजी के बीच दल-बदल का सिलसिला भी जारी है। तो वहीं रायबरेली और अमेठी सीट पर कांग्रेस उम्‍मीदवार को लेकर सस्‍पेंस अब खत्‍म हो चुका है। रायबरेली से राहुल गांधी चुनाव लड़ रहे हैं। जबकि अमेठी से केएल शर्मा चुनाव मैदान में हैं।

रायबरेली सीट से राहुल गांधी लड़ेंगे चुनाव

अमेठी और रायबरेली सीट पर उम्मीदवार को लेकर चल रही चर्चा पर अब विराम लग चुका है। जी हां, कांग्रेस नेता राहुल गांधी अब रायबरेली से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। पार्टी ने आज शुक्रवार को नामांकन दाखिल करने के आखिरी दिन इस सीट के लिए उनकी उम्मीदवारी की घोषणा कर दी है। तो वही कांग्रेस ने गांधी परिवार के करीबी केएल शर्मा को अमेठी से चुनावी मैदान में उतारा है।

किशोरी लाल ने की गांधी परिवार की तारीफ

गांधी परिवार की पुश्तैनी लोकसभा सीट अमेठी से उम्मीदवार घोषित होने पर कांग्रेस प्रत्याशी किशोरी लाल शर्मा ने खुशी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि मैं पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी का आभार जताता हूं कि उन्होंने मुझ जैसे छोटे कार्यकर्ता पर भरोसा जताया।

ममता सरकार पर अमित शाह का पलटवार

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने CAA का जिक्र करते हुए टीएमसी पर जमकर निशाना साधा है। जहां अमित शाह ने कहा कि बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी लगातार मोदी सरकार पर हमला करते हुए यहीं कहतीं है कि चाहे कुछ भी हो जाए वो सीएए को लागू नहीं होने देंगी। लेकिन, लोकसभा चुनाव खत्म होने से पहले यानी कि चुनाव के आखिरी चरण से पहले ही नागरिकता देने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

‘भाजपा ने बृजभूषण का दबदबा रखा कायम’

भारतीय जनता पार्टी द्वारा बृजभूषण शरण सिंह का टिकट कटने के बाद भी उनका दबदबा अब भी कायम है। वजह साफ है, बृजभूषण सिंह के छोटे बेटे करण भूषण को टिकट देकर भाजपा ने अपने इरादे साफ तो कर दिये है। लेकिन, जानकारों का कहना है कि टिकट किसी और को नहीं, बल्कि बृजभूषण को ही मिला है। जिसके चलते सांसद की पैठ और पकड़ का एहसास भी हुआ है।

बृजभूषण के बेटे की टिकट पर उठा सवाल

भाजपा ने बृजभूषण शरण सिंह का टिकट काटकर उनका दबदबा कायम रखने के लिए उनके छोटे बेटे करण भूषण को टिकट देकर चुनावी मैदान में उतारा है। वहीं भाजपा के इस फैसले से अन्य दलों में काफी हलचल मची हुई है। इसी बीच ओलंपिक पदक विजेता पहलवान साक्षी मलिक ने एक्स पर लिखा- देश की बेटियां हार गईं, बृजभूषण जीत गया। हम सब खिलाड़ी कई दिन तक धूप-बारिश में सड़क पर सोये रहे। मगर आज तक बृजभूषण को गिरफ्तार नहीं किया गया।

लालू के साले साधु यादव की बढ़ी मुश्किलें

लालू प्रसाद यादव के साले और पूर्व विधायक साधु यादव को 23 वर्ष पुराने मामले में अब सरेंडर करना होगा। जानकारी के मुताबिक, कोर्ट ने साधु की क्रिमिनल रिवीजन याचिका पर सुनवाई करते हुए उन्हें सरेंडर करने का निर्देश दिया है। गौरतलब है कि 30 मई 2022 को पटना के एमपी-एमएलए कोर्ट ने वर्ष 2001 के मामले में उन्हें तीन साल कैद की सजा सुनाई थी।

झारखंड के दो दिवसीय दौरे पर पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दो दिवसीय झारखंड दौरे पर बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पहुंचेंगे। जिसे लेकर सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम किए गए हैं। जहां कई रास्‍ते पीएम मोदी के आगमन पर बंद कर दिए जाएंगे। जिसके चलते आम नागरिक वै‍कल्पिक मार्ग अपनाएंगे।

ईवीएम से जुड़ा डेटा बना खतरे की घंटी

लोकसभा चुनाव की सरगर्मियां तेज है। इस बीच निर्वाचन से जुड़े डाटा के मुताबिक साइबर ठग खतरा बन सकते हैं। आपको बता दें चुनाव ड्यूटी प्रबंधन और ईवीएम सहित चुनाव से जुड़े अन्य डेटा के लीक होने की प्रबल संभावना है। जिसे संज्ञान में लेते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी को तत्काल रूप से पासवर्ड बदलने का निर्देश दिया गया है।

अमित शाह ने कार्यकर्ताओं को दिया चुनावी मंत्र

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र देते हुए कहा कि जो बूथ जीता वही चुनाव जीता। बता दें गृह मंत्री अमित शाह ने भाजपा की आयोजित हुई संगठनात्मक बैठक में चुनावी रणनीति को लेकर पार्टी पदाधिकारियों का चुनावी मत्रों के साथ मार्गदर्शन किया। जहां उन्होंने बताया कि बूथ प्रबंधन से बेहतर चुनाव जीतने का कोई दूसरा उपाय नहीं है।

बसपा ने जारी की उम्मीदवारों की एक और लिस्ट

बहुजन समाज पार्टी ने उत्तर प्रदेश की भदोही लोकसभा सीट पर अपना प्रत्याशी बदल दिया है। आपको बता दें बसपा ने लोकसभा चुनाव को लेकर अपनी एक और लिस्ट जारी की है। जिसमें बसपा सुप्रीमो मायावती ने मुस्लिम कार्ड की जगह पिछड़ा कार्ड पर दांव लगाया है। मायावती ने अब भदोही सीट से घोषित उम्मीदवार इरफान अहमद उर्फ बबलू का टिकट काट कर हरिशंकर सिंह उर्फ दादा चौहान को अपना उम्मीदवार घोषित किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button