रेल मंत्रालय का बड़ा फैसला- छात्रों के विरोध के बाद NTPC और लेवल 1 की परीक्षा पर लगाई रोक

Railway Ministry's big decision - ban on NTPC and Level 1 examination after students' protest

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

दिल्ली। रेल मंत्रालय ने RRB NTPC रिजल्ट को लेकर बिहार में छात्रों के विरोध प्रदर्शन के बाद रेलवे ने बड़ा फैसला लिया है और NTPC और लेवल 1 की परीक्षाओं पर रोक लगा दी है। मंत्रालय ने बताया कि एक समिति का भी गठन हुआ है, जो विभिन्न रेलवे भर्ती बोर्डों (RRB) की परीक्षा को पास करने और इन परीक्षाओं में असफल रहने वाले उम्मीदवारों का शिकायतों की जांच करेगी। दोनों पक्षों को सुनने के बाद यह समिति मंत्रालय को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी।

इससे पहले मंगलवार को रेलवे ने नोटिस जारी कर कहा था कि विरोध कर रहे उम्मीदवारों को अगर बर्बरता और गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल पाया जाता है, तो उन्हें रेलवे में भर्ती होने से रोक दिया जाएगा। वहीं इसके एक दिन पहले बिहार में कई स्थानों पर प्रदर्शनकारियों ने रेलवे पटरियों पर धरना दिया था।

रेलव की नोटिस में इसका भी उल्लेख किया गया है कि रेल भर्ती बोर्ड (RRB) सत्यनिष्ठा के उच्चतम मानकों को बनाए रखते हुए निष्पक्ष और पारदर्शी भर्ती प्रक्रिया संचालित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। रेलवे की नौकरी के आकांक्षी/उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे गुमराह न हों या ऐसे तत्वों के प्रभाव में न आएं, जो अपने स्वार्थ को पूरा करने के लिए उनका इस्तेमाल करने की कोशिश कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button