बारिश ने धोईं गुजरात की उम्मीदें, प्लेऑफ से बाहर

  • केकेआर से मुकाबला बिना गेंद फेंके हुआ रद

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। आईपीएल 2024 सीजन अब अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच रहा है। कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है और 13 मैचों के बाद 19 अंक लेकर शीर्ष पर बनी हुई है। केकेआर और गुजरात टाइटंस के बीच सोमवार को अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में होने वाला मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया और मैच में टॉस भी नहीं हो सका। बारिश के कारण इस मैच को रद्द किया गया जिससे दोनों टीमों ने एक-एक बांटे।
इस तरह गुजरात की टीम आधिकारिक रूप से प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई। राजस्थान की टीम भले ही आधिकारिक रूप से प्लेऑफ में जगह पक्की नहीं कर सकी है, लेकिन उसके लिए आगे की राह कठिन नहीं है। राजस्थान ने टूर्नामेंट में शानदार शुरुआत की थी और पहले नौ में से आठ मैच जीते थे। ऐसा लग रहा था कि टीम आसानी से प्लेऑफ में पहुंच जाएगी, लेकिन उसने पिछले तीन मैच गंवा दिए और वह फिलहाल 12 मैचों में आठ जीत और चार हार के साथ 16 अंक लेकर तालिका में दूसरे स्थान पर बनी हुई है। राजस्थान का नेट रन रेट भी +0.349 का है। राजस्थान के दो मैच शेष हैं, अगर टीम एक मैच भी जीतने में सफल रही तो प्लेऑफ में पहुंच जाएगी, लेकिन टीम को दोनों मैचों में हार मिली तो उसे अन्य टीमों के नतीजों पर निर्भर रहना होगा। हालांकि, इस स्थिति में भी राजस्थान के लिए प्लेऑफ में पहुंचना कोई दूर की कौड़ी नहीं होगी क्योंकि चेन्नई सुपर किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सुपरजाएंट्स ही ऐसी टीम है जो 16 अंकों तक पहुंच सकती हैं।
राजस्थान का नेट रन रेट फिलहाल इन सभी से बेहतर है, ऐसे में उसे अधिक दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा, लेकिन साथ ही राजस्थान को इस बात का ध्यान रखना होगा कि उसका नेट रन रेट माइनस में ना जाए।

दो स्थान के लिए पांच टीमों के बीच मुकाबला

केकेआर पहले ही शीर्ष-दो में अपनी जगह सुनिश्चित कर चुकी है, जबकि मौजूदा स्थिति में राजस्थान भी प्लेऑफ में पहुंचने के करीब है। ऐसे में अब शेष दो स्थानों के लिए सीएसके, हैदराबाद, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी), दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपरजाएंट्स के बीच मुकाबला रह गया है। मंगलवार को दिल्ली और लखनऊ के बीच मैच होना है और जो टीम जीतेगी वो प्लेऑफ की दौड़ में बनी रहेगी, जबकि हारने वाली टीम के लिए आगे के दरवाजे लगभग बंद हो जाएंगे। दूसरी ओर, आरसीबी ने खराब शुरुआत से वापसी की है। लगातार छह मैच हारने वाली आरसीबी ने अपने पिछले पांच मैच जीते हैं और तालिका में पांचवें स्थान पर मौजूद है। गत चैंपियन सीएसके भी 14 अंक लेकर तीसरे स्थान पर मौजूद है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button