राजकुमार की हैट्रिक, भारतीय टीम सेमीफाइनल में

  • एशियन चैंपियंस ट्रॉफी : मलेशिया की हॉकी टीम को 8-1 से रौंदा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। भारतीय हॉकी टीम ने एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2024 में शानदार प्रदर्शन करते हुए मलेशिया को बुरी तरह से हराया। इसके साथ ही भारतीय हॉकी टीम ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है। इस मुकाबले को भारतीय टीम ने 8-1 से अपने नाम किया। भारत का ये तीसरा मुकाबला था, उसने अपने तीनों ही मैच जीत लिए हैं। इस तरह वह पॉइंट्स टेबल में टॉप पर है।
इस मुकाबले में भारत के राजकुमार पाल ने हैट्रिक जड़ी। गत चैंपियन भारत ने एशियन चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी टूर्नामेंट में मलेशिया को 8-1 से मात दी। इसके साथ ही भारतीय टीम ने तीसरी जीत दर्ज करते हुए सेमीफाइनल के लिए भी क्वालिफाई किया। भारत के लिए सबसे पहला गोल राजकुमार पाल ने किया। वह सर्कल के किनारे से गेंद को तेजी से आगे ले गए और 5 मिनट के अंदर ही उसे गोल में पहुंचा दिया। राजकुमार ने तीसरे, 25वें और 33वें मिनट में तीन गोल दागे। वहीं अराईजीत सिंह हुंडल ने छठे और 39वें मिनट में दो गोल किए। जुगराज सिंह ने सातवें, हरमनप्रीत सिंह ने 22वें और उत्तम सिंह ने 40वें मिनट में एक एक गोल दागे। मलेशिया के लिए अखिमुल्लाह अनुवर ने 34वें मिनट में एक गोल किया।

मोदी ने की पीआर श्रीजेश की तारीफ

हॉकी को अलविदा कह चुके महान गोलकीपर पी आर श्रीजेश ने हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिला लेटर सोशल मीडिया पर साझा किया। इसमें प्रधानमंत्री ने खेल में उनके योगदान की सराहना करते हुए विश्वास जताया है कि वह नये राष्ट्रीय जूनियर कोच के रूप में भी उतने ही प्रभावी होंगे। तोक्यो ओलंपिक के बाद पेरिस में कांस्य जीतने के बाद श्रीजेश ने हॉकी से विदा ली। भारतीय हॉकी की दीवार कहे जाने वाले श्रीजेश एशियाई खेलों में दो स्वर्ण और चैम्पियंस ट्रॉफी में दो रजत भी जीत चुके हैं। हॉकी इंडिया ने उन्हें जूनियर टीम का नया मुख्य कोच बनाया है। प्रधानमंत्री मोदी ने लेटर में लिखा कि मुझे विश्वास है कि नयी भूमिका में भी आपका काम उतना ही प्रभावी और प्रेरणास्पद होगा । उन्होंने 16 अगस्त को लिखे लेटर में कहा कि आपने खेल से विदा लेने का फैसला किया है और मैं भारतीय हॉकी में आपके अपार योगदान की ह्रदय से सराहना करता हूं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button