महाराष्ट्र चुनाव को लेकर रामदास अठावले ने कर दी बड़ी मांग 

4PM न्यूज नेटवर्क: महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी घमासान मचा हुआ है। चुनावी सरगर्मी के बीच बयानबाजी तेज हो गई है। इस बीच केंद्रीय मंत्री और आरपीआई (ए) के प्रमुख रामदास अठावले का बड़ा बयान सामने आया है। रामदास अठावले ने महायुति की जीत का दावा किया है। उन्होंने सीट शेयरिंग के मामले में कहा कि उनकी पार्टी को 5-6 सीटें मिलनी चाहिए. उन्होंने भरोसा जताया कि जल्द ही पता चल जाएगा कि RPI (A) को कितनी सीटें मिलेंगी।

इसके अलावा रामदास अठावले ने विपक्षी गठबंधन महाविकास अघाड़ी में सीएम चेहरे को लेकर भी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि ”MVA को सीएम के लिए चेहरा तय करने की कोई ज़रूरत नहीं है क्योंकि वे सत्ता में नहीं आ रहे हैं। सत्ता जब मिलेगी ही नहीं तो मुख्यमंत्री को लेकर उन्हें झगड़ा करने की आवश्यकता नहीं है।”

उन्होंने आगे कहा कि हमारी महायुति में सीएम चेहरे को लेकर ऐसी कोई बात नहीं है। जब हमें बहुमत मिलेगा तो हम सब मिलकर तय करेंगे। महायुति को 170 तक सीटें मिल सकती हैं। क्लियर मेजोरिटी मिलने के बाद हम मिलकर मुख्यमंत्री का चेहरा अनाउंस करेंगे। हमें उम्मीद है कि कोई भी बनेगा वो हमारा ही मुख्यमंत्री होगा।

रामदास अठावले ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि हम 20 नवंबर को होने वाले चुनाव में महायुति को मजबूत करने की कोशिश कर रहे हैं। हम महायुति को सत्ता में लाना चाहते हैं, इसलिए रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (ए) ने और सीटें मांगी हैं। हमें 5-6 सीटें मिलनी चाहिए।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • अठावले ने कहा- हमने इस बारे में उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस को पत्र लिखा है। जब महायुति की सरकार बनेगी तो हमारी पार्टी को एक मंत्री पद और एक एमएलसी मिलना चाहिए।
  • जिला पंचायत और महानगरपालिका में सीट मिलनी चाहिए, कुछ और हमारी मांगें जिसे भी पूरा किया जाना चाहिए।

Related Articles

Back to top button