रिंकू व सूर्य कुमार पर भारी पड़े रीजा हेंड्रिक्स 

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। वर्षा से बाधित टी-20 मैच में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को हरा दिया। दक्षिण अफ्रीका को डकवर्थ लुईस पद्धति जीत के लिए 15 ओवर में 152 रन का लक्ष्य मिला था। टीम ने 13.5 ओवर में पांच विकेट पर 154 रन बनाकर जीत दर्ज की। दक्षिण अफ्रीका के लिए सलामी बल्लेबाज रीजा हेंड्रिक्स 27 गेंद में 49 रन का योगदान दिया। भारत के लिए मुकेश कुमार ने दो विकेट लिये।
दक्षिण अफ्रीका ने बारिश से प्रभावित दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय में भारत को पांच विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली। भारत ने बारिश से पारी में खलल डालने से पहले 19.3 ओवर में सात विकेट पर 180 रन बनाया था। जिसे प्रोटियाज बल्लेबाजों ने 7 गेंद बाकी रहते ही हासिल कर लिया। इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका निश्चित तौर पर हर विभाग में टीम इंडिया से बेहतर रही लेकिन इस जीत में उसे अन्य फैक्टर्स का भी अच्छा साथ मिला।
मैच की पहली पारी में जब टीम इंडिया बल्लेबाजी कर रही थी, तब पिच थोड़ी धीमी नजर आई। ऐसे में दक्षिण अफ्रीकी स्पिनर्स को अच्छी मदद मिली। यही कारण रहा कि तबरेज शम्सी ने यहां चार ओवर में महज 18 रन ही दिए और एक विकेट भी चटकाया। एडन मारक्रम को भी यहां विकेट मिला। जीत के बाद दक्षिण अफ्रीका के कप्तान एडम मारक्रम ने खुद कहा कि शुरुआत में पिच धीमी थी, जो उनके लिए फायदेमंद साबित हुई। दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाजी से पहले मैच में काफी बारिश हुई। इस कारण आउटफील्ड गीली थी। ऐसे में दूसरी पारी में गेंद भी गीली रही। इस कारण भारतीय गेंदबाजों की गेंदें स्कीड होने लगी। भारतीय गेंदबाज बेअसर दिखे और दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों ने उनकी खूब धुनाई की।

टीम इंडिया की सलामी जोड़ी फेल

इस मुकाबले में भारत के दोनों सलामी बल्लेबाज खाता खोले बिना पवेलियन लौट गए। मैच की तीसरी ही गेंद पर यशस्वी जायसवाल को मार्को यान्सिन ने पवेलियन भेज दिया और अगले ही ओवर में विलियम्स ने शुभमन गिल का विकेट चटका दिया। इस खराब शुरुआत के कारण भारतीय टीम इस मैदान पर वह स्कोर नहीं खड़ा कर पाई, जो उसे करना चाहिए था।

Related Articles

Back to top button