भाजपा हटाओ, महंगाई भगाओ पद यात्रा पर निकले राहुल और प्रियंका, भाजपा को घेरा

अमेठी में साढ़े छह किमी लंबी कांग्रेस प्रतिज्ञा पदयात्रा को दी धार

4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी अमेठी के दौरे पर हैं। दोनों ने अमेठी में साढ़े छह किमी लंबी कांग्रेस प्रतिज्ञा पदयात्रा को धार देते हुए कहा भाजपा हटाओ, महंगाई भगाओ। राहुल और प्रियंका भाजपा हटाओ, महंगाई भगाओ पद यात्रा पर कार्यकर्ताओं के साथ क्षेत्रों की ओर निकल चुके हैं। दोनों के साथ हजारों कार्यकर्ता हैं। अमेठी के जगदीशपुर के रामलीला मैदान से कांग्रेस की प्रतिज्ञा पदयात्रा शुरू हुई है। इस यात्रा का मकसद अमेठी की पांच विधानसभा सीटों पर कांग्रेस को मजबूत प्रदान करना है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा आज अपने पुराने किले अमेठी में हैं। अमेठी में कांग्रेस पार्टी जन जागरण अभियान चला रही है। इस मौके पर राहुल गांधी और प्रियंका गांधी अमेठी में पद यात्रा पर हैं। बता दें कि अमेठी कांग्रेस का गढ़ रहा है। राहुल गांधी यहां से लोकसभा का चुनाव जीतते रहे हैं लेकिन 2019 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी अमेठी से चुनाव हार गए थे। वर्ष 2004, 2009 और 2014 के लोकसभा चुनाव में अमेठी से राहुल लगातार चुनाव जीते थे।

1999 में सोनिया गांधी यहां से चुनाव जीती थीं. इस लिहाज इस क्षेत्र में कांग्रेस की पकड़ मजबूत रही है लेकिन 2019 से यहां कांग्रेस का प्रभाव कम हो रहा है। यूपी चुनाव से पहले कांग्रेस नेतृत्व अपने इस गढ़ में फिर पार्टी की पकड़ मजबूत करना चाहता है। राहुल और प्रियंका की यात्रा को इसी नजरिये से देखा जा रहा है। प्रियंका गांधी करीब चार माह से उत्तर प्रदेश में बेहद सक्रिय हैं, अब उनको केरल के वायनाड से सांसद राहुल गांधी का भी साथ मिल रहा है।

कांग्रेस जिलाध्यक्ष प्रदीप सिंघल ने बताया कि देश व प्रदेश में महंगाई काफी बढ़ी है। लाखों की संख्या में युवक रोगजार की आस लगाए हुए है। युवाओं को रोजगार न मिलने से वह अपने को ठगा सा महसूस कर रहे है। भाजपा भगाओ, महंगाई हटाओ प्रतिज्ञा पदयात्रा के समापन के बाद दोनों नेता आमजन को सरकार की नाकामियों के बारे में बताएंगे।

बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने मंच पर युवा पहलवान को मारा चांटा

  •  सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल
    मुश्किलों में फंस गए हैं भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष

लखनऊ। भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष एवं यूपी से भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह मुश्किलों में फंस गए हैं। रांची के खेल गांव स्थित शहीद गणपत राय इंडोर स्टेडियम में चल रहे अंडर-१५ नेशनल कुश्ती चैम्पियनशिप के पहले दिन उन्होंने एक युवा पहलवान को थप्पड़ जड़ दिया। गौरतलब है कि बृजभूषण सिंह इस टूर्नामेंट में बतौर मुख्य अतिथि भाग ले रहे थे। युवा पहलवान को थप्पड़ जड़ने का उनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

दरअसल, ये प्रतियोगिता अंडर-१५ आयु वर्ग के लिए आयोजित किया गया था और जिस युवा पहलवान को थप्पड़ खाना पड़ा, उसकी उम्र ज्यादा थी। युवा पहलवान का संबंध भी यूपी से ही है। जब उम्र वेरिफिकेशन में वो १५ से ज्यादा का निकल गया तो उसे तकनीकी पदाधिकारियों ने डिस क्वालिफाई कर दिया। इसके बाद उस पहलवान ने आव देखा न ताव और अतिथियों के मंच पर यह सोच कर चढ़ गया कि शायद यहां विनती करने से उसका काम बन जाए. हालांकि, मंच पे जाकर वो जिरह करना लगा और बहस बढ़ती ही गई। उसी मंच पे भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष भी बैठे थे।

उनहोंने अपना आपा खोते हुए पहलवान पर हाथ छोड़ दिया। थप्पड़ जड़ने के वाकये के बाद वहां हंगामा मच गया। तकनीकी पदाधिकारियों ने कहा कि खेल के नियम-कानून से ऊपर कोई नहीं है। युवा पहलवान ने अनुशासन हीनता बरती है। उस पहलू पर भी खेल संघ गौर करेगी। हालांकि थप्पड़ जड़ना कहां तक जायज है, इस बात पर कोई कुछ कहने को तैयार नहीं है। ६४ साल के बृजभूषण शरण सिंह यूपी के कैसरगंज से बीजेपी के टिकट पर लोकसभा सांसद हैं। इसके अलावा वह गोंडा लोकसभा क्षेत्र का भी प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button