सियासी नाराजगी : चाचा भतीजे में चल रहा वार-पलटवार

4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव और विधायक शिवपाल यादव के बीच दूरी बढ़ती ही जा रही है। दोनों नेता एक-दूसरे पर वार-पलटवार कर रहे हैं। कल मैनपुरी में एक कार्यक्रम में अखिलेश यादव ने पहले तो बसपा प्रमुख पर निशाना साधा और उसके बाद शिवपाल यादव को लेकर भी बड़ा बयान दिया। एक सवाल के जवाब में कहा कि भाजपा चाचा को साथ लेने में देर क्यों कर रही है। जल्दी शामिल करना चाहिए। नेता विरोधी दल व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि क्या मायावती को भाजपा राष्टï्रपति बनाएगी। चुनाव में बसपा का वोट तो हासिल कर लिया है। भाजपा सरकार लगातार बढ़ रही महंगाई और बेरोजगारी को नहीं रोक पा रही है। अगर मैनपुरी और एटा के बीच सपा सरकार में बना बिजली कारखाना सरकार चालू करा दे तो प्रदेश में बिजली का संकट समाप्त हो जाएगा। प्रदेश में कानून व्यवस्था फेल हो चुकी है। प्रयागराज में कई लोगों की हत्या हो गई है। बांदा में भाजपा की नेता ने फांसी लगा ली। नेता विरोधी दल अखिलेश यादव ने कहा कि जब बुलडोजर किसी भाजपा नेता के यहां चलता है तो उसको कई गुना मुआवजा दिया जाता है। जब गरीब के यहां चलता है तो उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की जाती है। सरकार लोगों को जरूरत के मुताबिक बिजली नहीं दे पा रही है। सपा का वोट प्रतिशत लगातार बढ़ रहा है। समाज के हर वर्ग के लोग सपा में भरोसा जता रहे हैं। अखिलेश बोले कि भाजपा शासन में कानून व्यवस्था फेल हो चुकी है।

सपा आजम के साथ
अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी आजम खां के साथ है। जरूरत होगी तो मैं खुद भी मिलने जाऊंगा। आजमगढ़ और रामपुर के लोग ही तय करेंगे कि लोकसभा के लिए उनका प्रत्याशी कौन होगा। समान नागरिक संहिता के संबंध में उन्होंने कहा कि सपा इसका विरोध करेगी। मैनपुरी में पूर्व एमएलसी से संगठन और चुनाव के संबंध में जानकारी ली। संगठन की मजबूती के लिए कार्यकर्ताओं से सीधा संपर्क करने को कहा।

मुझसे दिक्कत है तो सपा से निकाल दो: शिवपाल

लखनऊ। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) के राष्टï्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने अखिलेश के भाजपा में चले जाने वाले बयान पर पलटवार किया है। इटावा में उन्होंने इसे गैर जिम्मेदाराना बयान बताया है। शिवपाल ने कहा कि सपा के 111 विधायक हैं। उनमें से एक वे भी हैं। यदि सपा उन्हें भाजपा में भेजना चाहती है तो निकाल क्यों नहीं देती। शिवपाल ने कहा कि आजम खां सपा के सबसे वरिष्ठ विधायक हैं। सांसद और राज्यसभा सदस्य भी रहे। उनके साथ जुल्म हो रहा है। जब वे लोकसभा सदस्य थे तो उनके ऊपर हो रहे जुल्म के खिलाफ समाजवादियों को लोकसभा और विधानसभा में धरने पर बैठ जाना चाहिए था। नेताजी मुलायम सिंह यादव को भी धरने में शामिल करते। शिवपाल ने कहा कि पूरा देश जानता है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नेताजी मुलायम सिंह यादव का सम्मान करते हैं। अगर नेताजी आंदोलन में शामिल होते तो जरूर आजम खां के साथ न्याय होता। आज उन पर छोटे-छोटे 72 मुकदमे हैं। एक छोटे केस में चार महीने से जमानत नहीं मिल रही और फैसला रिजर्व रखा है। जुल्म और अत्याचार के खिलाफ समाजवादियों के संघर्ष का इतिहास रहा है। अब यह संघर्ष कहीं दिखायी नहीं देता। शिवपाल यही नहीं रुके, उन्होंने आगे कहा कि आने वाले समय बताएगा कि क्या सही क्या गलत। सही समय पर उचित निर्णय लूंगा। फिलहाल किसी के बहकावे में भी मैं नहीं है।

लाटूश रोड पर अवैध दुकानें हटेंगी : महापौर

लखनऊ। राजधानी की महापौर संयुक्ता भाटिया ने आज रानी लक्ष्मीबाई वार्ड में सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया। इस दौरान पीली मस्जिद के पास गंदगी पाए जाने पर सुपरवाइजर अकरम का सात दिनों का वेतन काटने के निर्देश महापौर ने जोनल सेनेटरी ऑफिसर को दिए। साथ ही लाटूश रोड स्थित पीली मस्जिद द्वारा नालियों पर अवैध रूप से कब्जा कर नालियों पर दुकानें बनाकर किराए पर उठाने को लेकर नाराजगी जताते हुए सात दिन का नोटिस देने के बाद अवैध दुकानों को तोड़ने के निर्देश दिए। यहीं नहीं, महापौर ने आज बारिश से पूर्व शहर में स्वास्थ्य विभाग, अभियंत्रण विभाग और आर आर विभाग द्वारा साफ होने वाले नालों पर नगर आयुक्त संग समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने नाला सफाई कराने के लिए समस्त विभागध्यक्षों को निर्देशित किया। साथ ही महापौर ने कहा कि नाला सफाई में लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। नाला चोक होने के कारण यदि जलभराव होता है तो संबंधित इंजीनियर अथवा अधिकारी पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी। महापौर ने यह भी कहा बड़े नालों में कर्मचारी बिना सेफ्टी किट के न उतारे जाए। वहीं कल महापौर ने हिन्द नगर वार्ड के सेक्टर डी, बारबिरवा, पिकेडली रोड, फीनिक्स मॉल रोड, मानसरोवर मार्केट आदि क्षेत्रों में सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया। इस दौरान महापौर को सेक्टर डी में नालियों में सिल्ट जमा मिली, जिस पर महापौर ने एसएफआई को कड़ी फटकार लगाई। निरीक्षण के दौरान महापौर ने कुष्ट आश्रम के पास सफाई नही होने पर नाराजगी जाहिर की। सफाई का अलबत्ता यही हाल महापौर के निरीक्षण में हर जगह मिला। इससे आहत महापौर ने एसएफआई कुलदीपक को कारण बताओ नोटिस जारी किया था।

मार्केटिंग इंस्पेक्टर को कारण बताओ नोटिस

गोरखपुर। कोटेदारों को कम अनाज देने का खेल उत्तर प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री सतीश चंद्र शर्मा ने अपनी आंखों से देख लिया। सहजनवां के मंडी समिति स्थित खाद्य विभाग के गोदाम से कोटेदार को भेजे जा रहे अनाज को मंत्री ने अपने सामने उतरवाया तो डेढ़ बोरा अनाज कम मिला। तकरीबन 70 किलोग्राम अनाज कम मिलने पर राज्यमंत्री ने नाराजगी जताई। मंत्री ने अपने सामने तौल कराई तो भी अनाज कम मिला। इसके बाद सहजनवां के मार्केटिंग इंस्पेक्टर पवन कुमार सिंह को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। इस दौरान सहजनवां में उन्होंने खाद्य विभाग के गोदाम और क्रय केंद्र का निरीक्षण किया। यहां जांच में डेढ़ बोरी अनाज कम मिला। गोदाम के निरीक्षण में कांटा न मिलने पर राज्यमंत्री ने नाराजगी जताई। इस पर अफसरों ने बताया कि इलेक्ट्रानिक कांटा को चार्ज कराया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button