रेवन्ना के सेक्स वीडियो हुऐ पब्लिक, पीड़िताओं ने छोड़ा शहर

देश में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी सरगर्मियां तेज हैं। तीन चरणों के मतदान संपन्न हो चुके हैं। ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियां जोर- शोर से प्रचार -प्रसार करने में जुटी हुईं हैं।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: देश में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी सरगर्मियां तेज हैं। तीन चरणों के मतदान संपन्न हो चुके हैं। ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियां जोर- शोर से प्रचार -प्रसार करने में जुटी हुईं हैं। प्रचार-प्रसार करने के साथ-साथ तमाम राजनीतिक दल तीखे हमले करते हुए नजर आ रहे हैं। चुनाव में नए-नए दांवों के साथ रणनीतियां निकलकर सामने आ रही हैं। इन तीखे हमलों के बीच पुरे देश में सियासी माहौल गरमाया हुआ है। इस बीच देश में जहां चुनावी माहौल गरमाया हुआ है वहीं दूसरी तरफ कर्नाटक में प्रज्वल रेवन्ना सेक्स स्कैंडल मामले ने सबको हिला कर रख दिया है। दरअसल, प्रज्वल रेवन्ना केस में आए दिन नए-नए तूफान सामने आ रहे हैं।

इस दौरान एक नया खुलासा सामने आया है जिसे सुनकर आप भी दंग रह जाएंगे। दरअसल, जेडीएस नेता एच.डी. कुमारस्वामी ने दावा किया है कि उनके भतीजे और हासन से पार्टी उम्मीदवार प्रज्वल रेवन्ना से जुड़े कथित ‘सेक्स स्कैंडल’ के विडियो वाली 25,000 पेन ड्राइव चुनाव से पहले बांट दी गई थीं। आपको बता दें कि कुमारस्वामी ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया और Deputy सीएम डी.के. शिवकुमार पर मामले में साजिश रचने का आरोप लगाया है। उन्होंने 28 अप्रैल को कांग्रेस सरकार द्वारा गठित स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं। उन्होंने आगे आरोप लगते हुए कहा कि यह कोई SIT नहीं है बल्कि सिद्धारमैया की इन्वेस्टिगेशन टीम और शिवकुमार इन्वेस्टिगेशन टीम है।

आपको बता दें कि विधायक एच.डी. रेवन्ना और प्रज्वल पर अपनी घरेलू सहायिका से छेड़छाड़ करने का मामला दर्ज किया गया है। इसके साथ ही एक अन्य मामले में एच.डी. रेवन्ना पर उस महिला के अपहरण का मामला दर्ज किया गया है, जिसका प्रज्वल ने कथित तौर पर यौन उत्पीड़न किया था। प्रज्वल के खिलाफ रेप का भी केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने एच.डी. रेवन्ना को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि प्रज्वल रेवन्ना की गिरफ्तारी की कोशिश में जुटी हुई है।

दरअसल, कुमारस्वामी ने कहा कि पेन ड्राइव पुलिस अधिकारियों से बंटवाई गई। इसे बेंगलुरु ग्रामीण निर्वाचन क्षेत्र में जारी किया गया था। यह घटनाक्रम 21 अप्रैल का है और 22 अप्रैल को हमारे पोलिंग एजेंट पूरनचंद्र ने निर्वाचन अधिकारी को इस संबंध में शिकायत दी थी। कुमारस्वामी ने दावा किया कि पूरनचंद्र को 21 अप्रैल को एक संदेश मिला, जिसमें प्रज्वल से जुड़े कथित अश्लील विडियो को एक वट्सऐप चैनल पर वायरल किए जाने का जिक्र था। उन्होंने कहा कि नवीन गौड़ा नामक व्यक्ति ने यह संदेश भेजा था। आपको बता दें कि प्रज्वल रेवन्ना के वीडियो वाली पेन ड्राइव बांटने के आरोपों को उपमुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार ने निराधार बताया है। और कहा कि JDS और BJP प्रज्वल रेवन्ना मामले से शर्मिंदा हैं और इसलिए मुझ पर दोष मढ़कर डैमेज कंट्रोल की कोशिश कर रही हैं।

बताया जा रहा है कि सेक्स वीडियो मामले में मुख्य आरोपी प्रज्वल रेवन्ना को लेकर एसआईटी तलाश कर रही है। सूत्रों के मुताबिक कर्नाटक समेत देश के अन्य प्रमुख राज्यों में लोकसभा चुनाव खत्म होने के बाद फरार जेडीएस सांसद के लौटने की उम्मीद है। इस बीच जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना को पकड़ने के लिए देश के प्रमुख हवाई अड्डों पर पुलिस की टीमें सतर्क हैं।

आपको बता दें कि जेडीएस के वरिष्ठ नेता सीएस पुट्टाराजू ने संकेत दिया था कि वर्तमान सांसद और हासन लोकसभा सीट से एनडीए उम्मीदवार प्रज्वल रेवन्ना अपने पिता एचडी रेवन्ना की गिरफ्तारी के बाद आत्मसमर्पण करेंगे। देवेगौड़ा के बेटे और जेडीएस विधायक एचडी रेवन्ना को एक पीड़िता के बेटे की ओर से उनके खिलाफ दर्ज कराए अपहरण के मामले में शनिवार को गिरफ्तार किया गया था। इतना ही नहीं लीक हुए वीडियो में प्रज्वल रेवन्ना को उक्त महिला का यौन शोषण करते देखा गया था। ऐसे में कांग्रेस सरकार प्रज्वल रेवन्ना को गिरफ्तार करने की पूरी कोशिश कर रही है। एसआईटी अधिकारियों को उसके खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी होने के बाद उसके छिपने के स्थान का पता लगने की उम्मीद है। मामले में सूत्रों का कहना है कि जेडीएस के प्रमुख नेता और परिवार के कुछ सदस्य ऐसे समय में जब परिवार के खिलाफ उंगलियां उठ रही हैं, तो वह प्रज्वल रेवन्ना के छिपने से खुश नहीं हैं।

सूत्रों ने बताया कि एसआईटी के पास प्रज्वल रेवन्ना की ओर से उत्पीड़ित कई और महिलाओं और उनके दोस्तों के फोन आने लगे हैं। अधिकारी उन्हें कानूनी सहायता और सुरक्षा का आश्वासन दे रहे हैं। इस बीच एसआईटी के अधिकारी सेक्स वीडियो स्कैंडल के पीड़ितों में से एक को बेंगलुरु के बसवनगुड़ी इलाके में एचडी रेवन्ना के आवास पर ले गए वहां यौन शोषण किया।

आपको बता दें कि इस दौरान एच.डी. देवेगौड़ा के बेटे रेवन्ना दो मामलों में जांच का सामना कर रहे हैं। एक मामला घरेलू सहायिका के यौन उत्पीड़न से जुड़ा है, जिसमें रेवन्ना का बेटा प्रज्वल भी आरोपी है। दूसरा मामला दो मई को दर्ज अपहरण के मामले से जुड़ा है। इस बीच, रेवन्ना के वकील गोपाल ने आरोप लगाया कि एसआईटी ने उन्हें बासवनगुडी स्थित आवास के भीतर जाने नहीं दिया। इस मामले में अब तक दो महिलाएं सामने आई हैं। 47 वर्षीय एक पीड़ित महिला को जेडीएस विधायक एचडी रेवन्ना के घर मजार (स्पॉट निरीक्षण) के लिए बसवनगुडी लाया गया। महिला को होलेनरसीपुरा टाउन पुलिस और एसआईटी की टीमें थीं। यह वही घर है, जहां महिला ने उसका रेप किए जाने का आरोप लगाया है। इधर इस केस में वीडियो सामने आने के बाद पीड़ित महिलाओं ने खुद को घर में कैद कर लिया है या वे शहर छोड़कर चली गई हैं। बता दें कि यह सुनकर कई लोग सदमे में हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक अधिकारी होलेनारसीपुरा में रेवन्ना के घर पर पहुंचे ओर स्पॉट निरीक्षण किया। बता दें कि महिला को बसवनगुडी के घर में लगभग 2-3 सप्ताह तक काम करने के लिए कहा गया था। उसने पहले कहा था कि उसने 2019-22 के दौरान घर के साथ काम किया था। रिपोर्ट्स के अनुसार घर में प्रवेश करने से शुरू करते हुए, टीम ने पूरी प्रक्रिया का वीडियो रिकॉर्ड किया। उन्होंने महिला का विस्तृत बयान भी लिया। एक अधिकारी ने बयान टाइप किया है और हस्ताक्षर करने से पहले उसे पढ़कर सुनाया। रेवन्ना और प्रज्वल के खिलाफ 28 अप्रैल को आईपीसी की धारा 354 ए (यौन उत्पीड़न), 354 डी (पीछा करना), 506 (आपराधिक धमकी) और 509 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

इस मामले में गोपाल, एक वकील, प्रक्रिया के दौरान रेवन्ना के घर के बाहर पहुंचे और दावा किया कि उन्हें विधायक के परिवार ने उनकी ओर से मजार में भाग लेने के लिए अधिकृत किया गया है। हालांकि, अधिकारियों ने उन्हें घर के अंदर नहीं जाने दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि एसआईटी मानक प्रक्रिया का पालन नहीं कर रही है और वह इस मुद्दे को सक्षम प्राधिकारी के समक्ष उठाएंगे।

आपको बता दें कि अधिकारियों ने उनसे सतीश बाबन्ना के बारे में पूछताछ की, जो कथित तौर पर महिला को अपनी बाइक पर ले गया और उसे मैसूर के केआर नगर में कालेनहल्ली में एक फार्महाउस में रखा। रेवन्ना ने स्वीकार किया कि वह बाबन्ना को जानता है लेकिन महिला या उसके बेटे को नहीं। खबरों के मुताबिक रेवन्ना ने उनसे पूछताछ के बाद एसआईटी के तैयार किए गए बयान पर हस्ताक्षर करने से इनकार कर दिया। इसके साथ ही सतीश बाबन्ना को अपहरण के मामले में 8 दिनों के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया था। इसके साथ ही बताया जा रहा हैं कि प्रज्वल रेवन्ना के भारत लौटने की उम्मीद जताई जा रही थी। एसआईटी के अधिकारियों के अनुसार, बुधवार तक लौटने की संभावना अभी तक बनी हुई है।

एसआईटी जेडीएस के नेता एच. डी. रेवन्ना के विदेश से लौटने का इंतजार कर रही है। इधर यौन शोषण की कई पीड़िताओं ने अब तक शिकायत दर्ज कराने की हिम्मत नहीं जुटाई है। वे सामाजिक दबाव के कारण खुद को अलग-थलग करने में लगी हुईं हैं। उनमें से कुछ महिलाएं छिपी हुई हैं। पुलिस ने बताया कि पीड़िताओं के वीडियो वायरल हो गए हैं। कई लोगों के मोबाइल, लैपटॉप और डेक्सटॉप तक वीडियो पहुंच गए हैं। ऐसे में पीड़ित महिलाएं घबरा गई हैं। कई महिलाएं हासन छोड़कर कहीं और चली गई हैं तो कई ने खुद को घरों में कैद कर लिया है।

महिला कार्यकर्ताओं ने ऐसे वीडियो के प्रसार पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने की मांग की है और व्यक्तिगत उपकरणों या सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इस तरह की क्लिप का प्रचार करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। वहीं एसआईटी से संपर्क को पीड़िताओं के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी करने का आग्रह किया है।

आपको बता दें कि एसआईटी ने एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। इसके जरिए पीड़ित उससे संपर्क कर सकते हैं। एसआईटी प्रमुख बी.के. सिंह ने कहा कि हेल्पलाइन नंबर पर पीड़ित फोन कर सकते हैं। सिंह ने कहा कि पीड़ितों को एसआईटी ऑफिस जाने की जरूरत नहीं है, क्योंकि टीम उन्हें राहत देने के लिए निजी तौर पर उनसे संपर्क करेगी। एसआईटी ने लोगों को चेतावनी दी कि रेवन्ना की ओर से महिलाओं के साथ कथित तौर पर यौन उत्पीड़न और छेड़छाड़ करने वाले विडियो सोशल मीडिया या व्यक्तिगत मैसेंजर एप्लिकेशनों पर साझा न करें। सिंह ने कहा, ‘मैसेंजर सेवाओं पर इन विडियो को साझा करने वालों का पता लगाना आसान है। ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

सूत्रों के मुताबिक एसआईटी ने जनता को कानूनी कार्रवाई से बचने के लिए इन वीडियो, ऑडिया या तस्वीरों को हटाने के लिए कहा है।  अगर इस तरह की क्लिप साझा करना जारी रहता है तो इस तरह की और गिरफ्तारियां होने की संभावना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button