खिताब से एक कदम दूर हैं रोहन बोपन्ना

पहली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में पहुंचे

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
केनबरा। रोहन बोपन्ना पहला ग्रैंडस्लैम खिताब अपने नाम करने से अब बस एक जीत दूर है जिन्होंने आस्ट्रेलिया के मैथ्यू एबडेन के साथ आस्ट्रेलियाई ओपन पुरूष युगल फाइनल में प्रवेश कर लिया। दूसरी वरीयता प्राप्त बोपन्ना और एबडेन की जोड़ी ने थॉमस माचाक और झांग झिंझेन की जोड़ी को बृहस्पतिवार को तनावपूर्ण सेमीफाइनल में 6-3, 3-6, 7 -6 (10- 7 ) से हराया।
करीब दो घंटे तक चले मैच में सुपर टाइ ब्रेकर्स में उनका अनुभव काम आया। एक दिन पहले ही बोपन्ना ने विश्व युगल रैंकिंग में शीर्ष स्थान सुनिश्चित किया था। उन्होंने मैच में दमदार सर्विस और स्ट्रोक्स का प्रदर्शन किया। वह 2013 और 2023 में अमेरिकी ओपन फाइनल में पहुंचे हैं लेकिन ग्रैंडस्लैम खिताब नहीं जीत सके। अब 43 वर्ष की उम्र में वह अपना यह सपना पूरा करने से एक जीत दूर हैं। हन बोपन्ना पहली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में पहुंचे।

सात्विक व चिराग बैडमिंटन रैंकिंग में फिर टॉप पर

एशियाई खेलों की चैंपियन जोड़ी मलेशिया ओपन सुपर 1000 और इंडिया ओपन सुपर 750 टूर्नामेंटों में उपविजेता रही थी। बता दें कि, दोनों पिछले साल हांगझू एशियाई खेलों में ऐतिहासिक गोल्ड पदक जीतने के बाद पहली बार टॉप रैंकिंग पर पहुंचे। इंडिया ओपन फाइनल में उन्हें वर्ल्ड चैंपियन कांग मिन युक और सिओ सांग जाए ने हराया। अन्य भारतीयों में एचएस प्रणय आठवें नंबर पर पहुंच गए जबकि लक्ष्य सेन, किदांबी श्रीकांत और प्रियांशु राजावत क्रमश 19वें, 25वें और 30वें स्थान पर बने हुए हैं।

Related Articles

Back to top button