IPL में ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बनेंगे रोहित शर्मा

भारत में आईपीएल का क्रेज लोगों पर सिर चढ़ कर बोलता है। ऐसे में आईपीएल 2024 का 55वां मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: भारत में आईपीएल का क्रेज लोगों पर सिर चढ़ कर बोलता है। ऐसे में आईपीएल 2024 का 55वां मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में इस मैच में होम टीम मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद आमने-सामने होंगी। बताया जा रहा है कि यह मैच मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा के लिए काफी खास रहने वाला है। दरअसल, रोहित शर्मा इस मैच में बल्लेबाज के लिए उतरते ही एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने वाले हैं। आपको बता दें कि ऐसा रिकॉर्ड IPL के इतिहास में अभी तक किसी भी बल्लेबाज ने नहीं बनाया है।

रोहित शर्मा ने आईपीएल में अभी तक 254 मैच खेले हैं। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ वह अपने आईपीएल करियर का 255वां मैच खेलने उतरेंगे। वहीं, जब वह बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे तो यह IPL में उनकी 250वीं पारी होगी। आपको बता दें कि आईपीएल में अभी तक किसी ने भी बल्लेबाज 250 पारी नहीं खेल सका है। इस सिलसिले में पूर्व कप्तान रोहित शर्मा इस मुकाम तक पहुंचने वाले IPL इतिहास के पहले खिलाड़ी बनेंगे।

मिली जानकारी के मुताबिक मुंबई इंडियंस की प्लेइंग-11 में रोहित शर्मा की वापसी हो सकती है जो पिछले मैच में इंपैक्ट सब के तौर पर खेलने उतरे थे। पिछले मैच के बाद मुंबई के स्पिनर पीयूष चावला ने बताया था कि रोहित पीठ में जकड़ने के कारण प्लेइंग-11 का हिस्सा नहीं थे। हालांकि, रोहित अब फिट बताए जा रहे हैं, जिससे उनके हैदराबाद के खिलाफ टीम में शामिल होने की उम्मीद जताई जा रही है।

यह भी पढ़ें

  1. रोहित ने आईपीएल में अभी तक 254 मैचों की 249 पारियों में 29.71 की औसत से 6537 रन बनाए हैं।
  2. उन्होंने 131.08 की स्ट्राइक रेट से 42 अर्धशतक और 2 शतक जड़े हैं।
  3. रोहित आईपीएल में 6 बार खिताब भी जीत चुके हैं।
  4. 5 खिताब उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए बतौर कप्तान जीते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button