BJP में ठनी रार, रविंद्र कुशवाहा ने हार के लिए पार्टी नेताओं को ठहराया जिम्मेदार, सामने आई कलह

लोकसभा चुनाव 2024 के रिजल्ट में उत्तर-प्रदेश में लगातार सियासी घमसान जारी है। चुनाव में भाजपा के खराब प्रदर्शन के बीच चर्चाएं तेज हो गईं हैं।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लोकसभा चुनाव 2024 के रिजल्ट में उत्तर-प्रदेश में लगातार सियासी घमसान जारी है। चुनाव में भाजपा के खराब प्रदर्शन के बीच चर्चाएं तेज हो गईं हैं। दरअसल, यूपी में बीजेपी का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है। इसके बाद अब पार्टी की कलह खुलकर सामने आने आई है। ऐसे में पार्टी नेता खुलकर बयानबाजी करते हुए नजर आ रहे हैं। इस दौरान बलिया की सलेमपुर लोकसभा सीट पर करीब 3500 मतों के अंतर से हार का सामना करने वाले BJP के पूर्व सांसद रवींद्र कुशवाहा ने अपनी हार का ठीकरा पार्टी नेताओं पर ही फोड़ा है।

आपको बता दें कि रवींद्र कुशवाहा सलेमपुर से दो बार सांसद रह चुके हैं। बीजेपी ने तीसरी बार भी उन्हें इस सीट से चुनाव मैदान में उतारा था, लेकिन इस चुनाव में उन्होंने इंडिया गठबंधन के हाथों हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद रविंद्र कुशवाहा का दर्द छलक उठा है। कुशवाहा ने अपनी पराजय के लिए उत्तर प्रदेश की ग्रामीण विकास राज्य मंत्री विजय लक्ष्मी गौतम और बलिया के जिलाध्यक्ष संजय यादव को जिम्मेदार ठहराया है।

रवींद्र कुशवाहा ने इन दो नेताओं पर फोड़ा अपनी हार का ठीकरा

दरअसल, भारतीय जनता पार्टी के पूर्व सांसद ने अपनी हार का ठीकरा सलेमपुर से विधायक एवं राज्य मंत्री विजय लक्ष्मी गौतम और बलिया के भाजपा जिलाध्यक्ष संजय यादव पर फोड़ा है। उन्होंने दोनों नेताओं पर उनके खिलाफ षड्यंत्र करने का आरोप लगाया और कहा कि इन नेताओं ने उन्हें चुनाव हराने में अहम भूमिका निभाई है। वहीं रविंद्र कुशवाहा का यह वीडियो अब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

कुशवाहा ने आरोप लगाया कि संजय यादव शुरू से मेरे खिलाफ कार्यकर्ताओं को भड़काने में लगे रहे। वह भाजपा के सभी मंडल अध्यक्षों को लगातार निर्देश देते थे कि रवींद्र कुशवाहा को चुनाव हराना है। साथ ही उन्होंने दावा किया कि मंत्री विजय लक्ष्मी गौतम सलेमपुर में एक दिन भी प्रचार करने के लिए नहीं निकलीं और अपने लोगों के जरिये सुनियोजित तरीके से मेरा विरोध कराया।

इसके अलावा रविंद्र कुशवाहा ने कहा कि अगर भाजपा का कैंडिडेट हारता है तो वह मोदी और योगी की हार है। इनको कमजोर करने के लिए यह साजिश रची गई है। उन्होंने भाजपा जिलाध्यक्ष संजीव यादव को समाजवादी पार्टी का एजेंट बताया और कहा कि ऐसे शख्स को एक क्षण भी पार्टी में नहीं रहना चाहिए। कुशवाहा ने दावा किया कि पार्टी का संगठन पूरी तरह से यहां की परिस्थितियों से अवगत है।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • कुशवाहा ने कहा कि हार की समीक्षा के लिए पार्टी ने जो टीम बनाई है वह इस पूरे मामले की जांच करेगी।
  • उन्होंने कहा कि इस जांच में पता चलेगा कि गलती कहां और कैसे हुई है।
  • किन लोगों ने पार्टी के साथ भीतरघात किया है, जिसके बाद पार्टी इस पर निर्णय लेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button