फडणवीस के रिवॉल्वर थामे पोस्टर पर मचा बवाल

  • उद्धव गुट ने उठाए सवाल, कहा- आप हाईकोर्ट से भी बड़े हो गए
  • ओवैसी ने भी किया शिंदे सरकार पर वार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को बंदूक थामे हुए दिखाने वाले पोस्टर मुंबई में कई जगहों पर लगाए गए हैं। इसको लेकर बवाल मच गया है। दरअसल, बदलापुर यौन उत्पीडऩ मामले के आरोपी को पुलिस के साथ मुठभेड़ में मार गिराए जाने के बाद ये पोस्टर लगाए गए हैं। होर्डिंग्स में लिखा है बदला पूरा और फडणवीस को बंदूक थामे दिखाया गया है। इन होर्डिंग्स पर किसी संगठन का नाम नहीं है। अब इस पोस्टर को लेकर बवाल मच गया है।
उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना यूबीटी ने इसको लेकर सवाल उठाए हैं। बदलापुर एनकाउंटर के बाद मुंबई में कई जगह होर्डिंग्स लगाए जाने पर यूबीटी नेता आनंद दुबे ने कहा कि मुंबई में कई जगहों पर होर्डिंग्स लगे हैं जिसमें देवेंद्र फडणवीस जो महाराष्टï्र के उपमुख्यमंत्री और गृह मंत्री हैं उनके हाथों में पिस्टल है और बड़े-बड़े अक्षरों में लिखा है, बदला पूरा। उन्होंने कहा कि अगर ये होर्डिंग्स उन्होंने(देवेंद्र फडणवीस) स्वयं लगाए हैं तो बताएं और यदि किसी और ने लगाए हैं तो भी स्पष्ट करें। अगर यह आपकी जगह किसी और ने लगाए हैं तो उस पर कार्रवाई क्यों नहीं हो रही है? होर्डिंग्स क्यों नहीं निकाले जा रहे हैं? अगर आपने ये होर्डिंग्स लगाए हैं तो क्या आप हाई कोर्ट से भी बड़े हो गए? तथ्य तो सामने आने ही होंगे। इसकी जांच चल रही है। सब सामने आएगा लेकिन यह श्रेय लेने की कौन सी राजनीति है?

शिंदे-फडणवीस के बीच श्रेय लेने की होड़ : राउत

शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने इस एनकाउंटर को गलत बताया। शिवसेना (यूबीटी) नेता ने कहा कि दुष्कर्मी को सख्त सजा मिलनी चाहिए। उन्होंने इस एनकाउंटर को राजनीतिक फायदे से जोड़ते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर निशाना साधा। शिवसेना (यूबीटी) नेता ने कहा कि इस एनकाउंटर का श्रेय लेने के लिए एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस के बीच मुकाबला चल रहा है। शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउंत ने कहा, दुष्कर्मी को सख्त सजा मिलनी चाहिए। अगर एनकाउंटर राजनीतिक फायदे के लिए किया गया है तो यह गलत है। इस मुकाबले से साफ पता चलता है कि राज्य में राजनीति किस तरह से हो रही है। देवेंद्र फडणवीस के कार्यकाल में पिछले साल 100 महिलाओं के साथ दुष्कर्म और हत्याएं हुईं। उनमें से कितने लोगों का एनकाउंटर किया।

सरकार को बदला लेना है तो कोर्ट बंद करे : ओवैसी

बदलापुर एनकाउंटर पर ओवैसी ने कहा, ऐसे पोस्टर्स लगाना कि बदला पूरा हुआ, मतलब सरकार इस बात को मान रही है कि कोर्ट से बदला नहीं लिया गया। यदि न्याय कोर्ट देती तो वो जस्टिस होता, ये बदला हुआ। सरकार को ही बदला लेना है तो कोर्ट बंद कर दो, हरियाणा बीजेपी हारेगी, जम्मू कश्मीर भी हारने की कगार पर है। उन्होंने कहा, तिरुपति के लड्डू में बीफ फैट मिलना, यह गलत है। किसी के धर्म के साथ खिलवाड़ नहीं किया जाना चाहिए।

फिर प्रशासन की लापरवाही: लाटूश रोड की एक बिल्डिंग में भीषण आग

  • फायर ब्रिगेड की कई टीमें आग बुझाने में जुटीं, लोगों को तीसरी मंजिल से निकाला गया सुरक्षित

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। लखनऊ में एकबार फिर प्रशासन की लापरवाही नजर आई। लाटूश रोड पर एक बिल्डिंग में भीषण आग लग गई। गनीमत ये रही की किसी की जान नहीं गई। गौरतलब हो कि ये सडक़ अमीनाबाद थाना क्षेत्र में आता है जो शहर का व्यस्तम इलाका है। आग की सूचना पर फायर ब्रिगेड की कई टीमें आग बुझाने में जुटी हुइ हैं। काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सकमा। बिल्डिंग के तीसरे फ्लोर पर लगी आग लगी।
बिल्डिंग में मौजूद सभी लोगों को बाहर निकाल लिया गया है। इलेट्रॉनिक सामानों का गोदाम बताया जा रहा है , आग बुझाने में दमकल कर्मियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी। तीसरे माले पर बने इलेक्ट्रॉनिक के गोदाम में लगी है । आग में कूलर, पंखा और भी कई इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जल गए।

दिल्ली में काम रोकने के लिए हुई मेरी गिरफ्तारी : केजरीवाल

  • आप संयोजक का दावा भाजपा नेता ने कही यह बात

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अभी कुछ दिनों पहले मैं भाजपा के एक नेता से मिला और मैंने उनसे पूछा कि मुझे गिरफ्तार करके क्या फायदा हुआ? उन्होंने बताया कि इससे दिल्ली सरकार डीरेल तो हो ही गई। केंद्र द्वारा मुझे गिरफ्तार करने का मकसद ही दिल्ली की जनता के कामों को रोकना था लेकिन दिल्लीवालों को मैं कहना चाहता हूं कि अब मैं बाहर आ गया हूं और जनता के सभी रुके हुए काम तेजी से पूरे कराए जाएंगे।
दरअसल, दिल्ली में कामों को लेकर पूर्व केजरीवाल एक्शन मोड में हैं। केजरीवाल ने मुख्यमंत्री आतिशी के साथ सडक़ों का जायजा लिया। वे दिल्ली में युद्ध स्तर पर काम करने की तैयारी में हैं। दिल्ली की सीएम आतिशी, आप के राष्टï्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल और पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया सडक़ की स्थिति का निरीक्षण करने के लिए दिल्ली विश्वविद्यालय के उत्तरी परिसर पहुंचे।

विदाई से पहले मानसून का पूरे देश में कहर

  • मुंबई से लेकर उत्तर प्रदेश तक भारी बारिश का असर
  • हिमाचल के पांवटा में बादल फटा, एक की मौत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। विदाई से ठीक पहले मानसून ने पूरे देश में कहर बरपाया। यूपी व महाराष्टï्र के कई जिलों में तेज बारिश हुई जिससे जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। मुंबई में भारी बर्षा से सब कुछ थम गया है। वहीं यूपी के लखीमपुर, बहराइच व बुंदेलखंड में बाढ़ की वजह से लोग बेघर हो गए हैं।
हिमाचल प्रदेश में फिर कहर बरपाया है। सिरमौर के पांवटा साहिब क्षेत्र में अंबोया खाला में बादल फटने से रंगी राम पुत्र कंशु की मौत हो गई है। इसके अतिरिक्त बड़ी मात्रा में आए मलबे से पांच दुकानें, दो छोटे पुल, एक शेड व दो घराट क्षतिग्रस्त हो गए हैं। चहारदीवारी और एक कार भी क्षतिग्रस्त हुई है।

नए अवर अभियंताओं ने चलाया सफाई अभियान, स्वच्छता केप्रति किया जागरूक

  • स्वच्छता और सामुदायिक सेवा को बढ़ावा देने का किया आह्वाहन 

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। लोक सेवा आयोग के माध्यम से चयनित नए अवर अभियंताओं ने हजरतगंज की जनपद मार्केट में एक सफाई अभियान में भाग लिया, जिसका उद्देश्य स्वच्छता और सामुदायिक सेवा को बढ़ावा देना था। इस आयोजन में निदेशालय से कई वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे, जिनमें सविता शुक्ला, सीमा सिंह, रिचा कालरा और नगर निगम से अम्बी बिष्ट शामिल थीं। साथ ही, सैकड़ों कर्मचारी भी इस अभियान में शामिल हुए।
इस अभियान के माध्यम से न केवल सार्वजनिक स्थलों की स्वच्छता में सुधार हुआ, बल्कि यह नागरिकों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने का भी एक प्रयास था। उत्तर प्रदेश नगर निगम महिला अधिकारी एवं कर्मचारी वेलफेयर एसोसिएशन की अध्यक्ष अम्बी बिष्ट, महामंत्री अंदलीब जेहरा व उपाध्यक्ष कल्पना तिवारी के साथ-साथ सैकड़ों महिला कर्मचारियों ने भी इस अभियान में सक्रिय रूप से भाग लिया। यह आयोजन नागरिकों को स्वच्छता के महत्व के बारे में जागरूक करने और सामुदायिक सेवा की भावना को बढ़ावा देने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button