मुलायम सिंह यादव की पत्नी साधना गुप्ता का निधन, शोक की लहर

सपा संरक्षक के आवास पर अंतिम दर्शन को रखा जाएगा पार्थिव शरीर

  • भाजपा नेता अपर्णा यादव की सास और प्रतीक यादव की थीं मां
  • गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में ली आखिरी सांस, फेफड़ों के संक्रमण से थीं पीडि़त

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की पत्नी साधना गुप्ता का आज निधन हो गया। उनको फेफड़ों में संक्रमण के कारण गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। साधना गुप्ता के निधन की सूचना पर सपा संरक्षक मेदांता अस्पताल पहुंचे। मुलायम सिंह यादव के आवास पर साधना गुप्ता के पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा। उनके निधन से परिवार, शुभचिंतकों और कार्यकर्ताओं में शोक की लहर है।
मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी साधना गुप्ता को कुछ दिन पहले ही बुखार के बाद फेफड़ों में संक्रमण बढ़ गया था। इनके बाद उनको गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। साधना गुप्ता भाजपा नेता अपर्णा यादव की सास तथा प्रतीक यादव की मां थीं। साधना गुप्ता भी समाजवादी पार्टी की राजनीति में पहले काफी सक्रिय थीं। मुलायम सिंह यादव से विवाह होने के बाद औरैया के विधनू की निवासी साधना गुप्ता ने सक्रिय राजनीति छोड़ दी थी। उनके भाई प्रमोद कुमार गुप्ता ने भी विधान सभा चुनाव से पहले भाजपा की सदस्यता ली थी। गौरतलब है कि मुलायम सिंह यादव ने अपनी पहली पत्नी व सपा प्रमुख अखिलेश यादव की मां मालती देवी की मृत्यु के बाद 23 मई 2003 को साधना गुप्ता को अपनी पत्नी का दर्जा दिया था। साधना गुप्ता के बेटे प्रतीक यादव रियल स्टेट बिजनेसमैन हैं। प्रतीक यादव राजनीति में सक्रिय नहीं हैं। हालांकि उनकी पत्नी अपर्णा यादव ने राजनीति में कदम रखा। अपर्णा यादव लखनऊ की कैंट सीट से साल 2017 में विधान सभा का चुनाव लड़ चुकी हैं। अखिलेश यादव, मुलायम सिंह यादव की पहली पत्नी के बेटे हैं।

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने जताया शोक

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सपा संरक्षक की पत्नी के निधन पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की पत्नी श्रीमती साधना गुप्ता के निधन का दुखद समाचार मिला। प्रभु पुण्यात्मा को अपने श्री चरणों में जगह दे। मुलायम सिंह और परिजनों को ये दुख सहन करने की क्षमता दे।

एनबीसीसी के पूर्व सीजीएम के घर सीबीआई और आईटी का छापा, हडक़ंप

  • मिला भारी मात्रा में कैश, मशीनों से की जा रही गिनती
    पूर्व सीजीएम डीके मित्तल पर चल रहा भ्रष्टाचार का केस

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नोएडा। सीबीआई और इनकम टैक्स के अफसरों ने नेशनल बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कॉरपोरेशन (एनबीसीसी) के पूर्व सीजीएम डीके मित्तल के नोएडा स्थित आवास पर छापेमारी की। छापेमारी में भारी संख्या में कैश और ज्वेलरी बरामद हुई है। जांच एजेंसियों की कार्रवाई से हडक़ंप मच गया है।
एनबीसीसी के पूर्व सीजीएम डीके मित्तल पर भ्रष्टाचार का मामला है, जिसकी जांच सीबीआई कर रही है। इसी मामले में सीबीआई टीम देर रात से ही मित्तल के घर पर डेरा डाले हुए है। इस बीच कैश मिलने पर इनकम टैक्स विभाग को इसकी जानकारी दी गई। इनकम टैक्स टीम डीके मित्तल के घर पहुंची। अधिकारियों ने बताया कि रात में दो मशीने मंगवाई गई थीं। अब एक और मशीन मंगवाई गई है। कैश की गिनती की जा रही है। सुबह से अब तक एक करोड़ रुपये से ज्यादा का कैश मिल चुका है। साथ ही एक करोड़ की ज्वेलरी भी मिली है।

एनडीए की राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को मिला शिवपाल का साथ, सियासी पारा गर्म

  • प्रसपा प्रमुख और सपा विधायक शिवपाल यादव ने पीएम मोदी की तारीफ की, अखिलेश पर साधा निशाना
  • अब सहयोगी दल सुभासपा मुखिया राजभर के रुख पर सपा खेमे की नजर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। प्रसपा प्रमुख और सपा विधायक शिवपाल सिंह यादव ने पार्टी लाइन से हटकर एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देने का ऐलान कर प्रदेश का सियासी पारा गर्म कर दिया है। प्रसपा प्रमुख ने यह ऐलान शुक्रवार को द्रौपदी मुर्मू के सम्मान में सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा आयोजित रात्रिभोज में शिरकत करने के बाद किया है। उन्होंने कहा कि मैं राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को अपना वोट दूंगा। साथ ही उन्होंने सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर भी निशाना साधा।
प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के प्रमुख और इटावा की जसवंत नगर सीट से सपा विधायक शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि सपा मुझे नजरअंदाज कर रही है। मुझे किसी बैठक में बुलाया नहीं जाता है लेकिन जब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से मुझे बुलावा आया तो मैं रात्रिभोज में गया था। मैंने बहुत पहले कहा था, जहां हमें बुलाया जाएगा, जो हमसे वोट मांगेगा, हम उसे वोट देंगे। इससे पहले हमने रामनाथ कोविंद का समर्थन किया था। उन्होंने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने लोकतंत्र को मजूबत करने के लिए द्रौपदी मुर्मू को प्रत्याशी बनाया है। साथ ही उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव में राजनीतिक परिपक्वता की कमी है। इसके कारण सपा कमजोर होती जा रही है। कई नेता पार्टी छोड़ रहे हैं।

सुभासपा भी दे सकती है सपा को झटका

सपा गठबंधन के सहयोगी सुभासपा के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर भी सीएम योगी के रात्रिभोज में शामिल हुए थे। राजभर सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर लगातार हमले कर रहे हैं, इससे माना जा रहा है कि सुभासपा भी एनडीए प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू का समर्थन कर सपा को झटका दे सकती है। गौरतलब है कि राजभर को विपक्ष के राष्टï्रपति उम्मीदवार यशवंत सिन्हा के समर्थन में हुई सपा की बैठक में नहीं बुलाया गया था।

जनसत्ता दल ने भी किया समर्थन

जनसत्ता दल के राष्टï्रीय अध्यक्ष रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने कहा कि द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया जाना अहम बात है। इसके लिए पीएम मोदी को धन्यवाद करता हूं। इसी वजह से भाजपा के साथी दल और जो दल साथ नहीं हैं, वह भी समर्थन कर रहे हैं। जनसत्ता दल द्रौपदी मुर्मू का समर्थन करेगी।

Related Articles

Back to top button