भाजपा पर संजय राउत का तंज, अब सिर्फ भगवान राम को उम्मीदवार घोषित करना बाकी

नई दिल्ली। शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) नेता संजय राउत ने शनिवार को अयोध्या में राम मंदिर के राजनीतिकरण को लेकर भारतीय जनता पार्टी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि भाजपा के लिए एकमात्र चीज 2024 लोकसभा चुनाव के लिए भगवान राम को अपना उम्मीदवार घोषित करना है। राउत की टिप्पणी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उत्तर प्रदेश के नदी किनारे के शहर की यात्रा से पहले आई है, जहां उनका कई बड़ी परियोजनाओं का शुभारंभ करने का कार्यक्रम है।
अपने बयान में राउत ने कहा कि अब बस यही बाकी है कि बीजेपी यह घोषणा करेगी कि चुनाव में भगवान राम उनके उम्मीदवार होंगे। भगवान राम के नाम पर इतनी राजनीति हो रही है। राउत ने पहले कहा था कि 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन एक भाजपा कार्यक्रम है, न कि कोई राष्ट्रीय कार्यक्रम। इस सवाल का जवाब देते हुए कि क्या शिव सेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे मूर्ति प्रतिष्ठा समारोह में हिस्सा लेंगे, उन्होंने कहा, ”ठाकरे जरूर जाएंगे लेकिन बीजेपी का कार्यक्रम खत्म होने के बाद ही। किसी को बीजेपी के कार्यक्रम में क्यों जाना चाहिए? यह कोई राष्ट्रीय कार्यक्रम नहीं है। बीजेपी इस समारोह के लिए खूब रैलियां और प्रचार कर रही है लेकिन इसमें पवित्रता कहां है।’
जनवरी में लंबे समय से प्रतीक्षित मंदिर के अभिषेक समारोह से पहले प्रधान मंत्री मोदी अयोध्या में एक नए हवाई अड्डे और पुनर्निर्मित रेलवे स्टेशन सहित कुल ?11,000 करोड़ की परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। एक सरकारी बयान के अनुसार, हवाईअड्डा, जिसका अग्रभाग मंदिर की वास्तुकला को प्रतिबिंबित करेगा, शहर में पर्यटन में वृद्धि की प्रत्याशा में विकसित किया गया है। पिछले कुछ वर्षों में अयोध्या में नया बदलाव आया है क्योंकि अधिकारियों ने हिंदू तीर्थयात्रियों की अनुमानित आमद से पहले सडक़ों को चौड़ा किया और पुलों और राजमार्गों का निर्माण किया।

Related Articles

Back to top button