टीम इंडिया की एक पारी और 32 रन से करारी हार

दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों के आगे नहीं चले भारतीय बल्लेबाज, तीन दिन में समाप्त हो गया पहला टेस्ट

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
सेंचूरियन। दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गई भारत को पहले टेस्ट मैच में 32 रन और पारी से हार का सामना करना पड़ा। प्रोटीज टीम की घातक गेंदबाजी के आगे भारतीय बल्लेबाजी फेल रही। इसी के साथ यह टेस्ट मैच तीन दिन में ही समाप्त हो गया। रबाडा और बर्गर की घातक गेंदबाजी के सामने भारतीय बल्लेबाज ज्यादा देर तक टिक नहीं सके।
दक्षिण अफ्रीका ने इससे पहले सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर (185) के बड़े शतक और मार्को यानसन (नाबाद 84) के करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी तथा दोनों के बीच छठे विकेट की 111 रन की साझेदारी से पहली पारी में 408 रन बनाए। भारत ने पहली पारी में 245 रन बनाए थे जिससे दक्षिण अफ्रीका ने 163 रन की बढ़त हासिल की। पहली पारी की तरह दूसरी पारी में भी भारतीय बल्लेबाज दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाजों की गति और उछाल के सामने बेबस नजर आए।
पहली पारी में 38 रन पर आउट होने वाले विराट कोहली दूसरी पारी में बढिय़ा लय में दिखे। रोहित शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल के जल्दी विकेट गिरने के बाद विराट कोहली ने संभलकर खेलते हुए अपने अनुभव का उपयोग किया।
कोहली ने 76 रन की पारी खेली। वहीं गिल ने 26 रन बनाए। इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सका। रोहित, शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल के जल्दी विकेट गिरने के बाद विराट कोहली ने संभलकर खेलते हुए अपने अनुभव का उपयोग किया। कोहली ने 76 रन की पारी खेली। वहीं, गिल ने 26 रन बनाए। इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सका। कोहली अपना शतक बनाने से चूक गए। इसके बावजूद दूसरी पारी के दौरान कोहली ने भारत के लिए सभी प्रारूपों में सचिन तेंदुलकर के सबसे ज्यादा 1724 रनों के रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया। वह पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं।

विराट कोहली ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड

स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने 2023 में अपना रिकॉर्ड तोडऩे का सिलसिला जारी रखा है। सेंचुरियन में दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच बॉक्सिंग डे टेस्ट के दौरान सचिन तेंदुलकर के एक और रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया। सुपरस्पोर्ट पार्क में पहले टेस्ट के तीसरे दिन कोहली दक्षिण अफ्रीका में भारत के लिए सभी प्रारूपों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए। पहली पारी में 38 रन पर आउट होने वाले विराट कोहली दूसरी पारी में बढिय़ा लय में दिखे।

Related Articles

Back to top button