केजरीवाल को फंसाने की हो रही बड़ी साजिश: संजय सिंह

  • सनसनीखेज दावा-कुछ बड़ी घटना हो सकती है

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। सांसद संजय सिंह ने आम आदमी पार्टी के अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर एक पोस्ट साझा की और साथ ही एक वीडियो भी साझा किया है। जिसमें वह बड़ा खुलासा करते हुए कह रहे हैं कि अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी ही नहीं बल्कि उन्हें फंसाने की पूरी साजिश है और कुछ बड़ी घटना हो सकती है। इससे पहले दिल्ली की आबकारी नीति मामले में कथित घोटाले में शुक्रवार को संजय सिंह को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया।
कोर्ट ने संजय सिंह की न्यायिक हिरासत को एक बार फिर बढ़ा दिया है। संजय सिंह की न्यायिक हिरासत 24 नवंबर तक बढ़ा दी गई है। इसी के साथ ही उनके वकील ने हस्ताक्षर के लिए विकास कार्यों से संबंधित दो सहमति पत्र भी दाखिल किए गए, जिसके लिए कोर्ट ने इसकी इजाजत दे दी है। इसके अलावा मानहानि मामले में पंजाब से प्रोडक्शन वारंट को भी कोर्ट में पेश किया गया। जिस पर कोर्ट ने संजय सिंह को पंजाब के अमृतसर की अदालत में पेश करने की भी इजाजत दी। सिंह को उनकी न्यायिक हिरासत की अवधि समाप्त होने के बाद आज पेश किया गया। शुरुआत में उन्हें पांच दिन की ईडी हिरासत में भेजा गया था। संजय सिंह को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने 4 अक्टूबर को गिरफ्तार किया था। इस मामले में यह तीसरी हाई-प्रोफाइल गिरफ्तारी है।

सिसोदिया और संजय जेल में ही मनाएंगे दीपावली

दिल्ली में कथित शराब घोटाला मामले में फंसे आम आदमी पार्टी के दो बड़े मनीष सिसोदिया और संजय सिंह इस बार जेल में ही दिवाली मनाएंगे। लेकिन सिसोदिया को एक दिन के लिए पुलिस हिरासत में पत्नी से मिलने की इजाजत दे दी। 11 नवंबर को सुबह 10 बजे से शाम के चार बजे तक पत्नी से मिल सकेंगे। उन्होंने इसके लिए पांच दिन मिलने की इजाजत मांगी थी। राऊज एवेन्यू कोर्ट के विशेष न्यायाधीश एमके नागपाल ने सिसोदिया से कहा कि वे पत्नी से मिलने के दौरान किसी मीडियाकर्मी को बयान नहीं देंगे और पार्टी कार्यकर्ता से भी नहीं मिलेंगे। अदालत ने आबकारी मामले में गिरफ्तार आप सांसद संजय सिंह की न्यायिक हिरासत 24 नवंबर तक बढ़ा दी। साथ ही अदालत ने सांसद को शिअद नेता विक्रम मजीठिया ड्रग्स मामले में पंजाब जाने की इजाजत दे दी है।

बीमार पत्नी से मिलने पहुंचे सिसोदिया

राउज एवेन्यू कोर्ट की अनुमति के बाद पुलिस दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया को उनकी बीमार पत्नी से मिलवाने लेकर आई है। सिसोदिया अपनी बीमार पत्नी से उस परिसर में मिल रहे हैं जो अब आधिकारिक तौर पर दिल्ली की मंत्री आतिशी को आवंटित किया गया है। यही परिसर पहले उन्हें आवंटित किया गया था। कोर्ट ने सिसोदिया को सुबह 10 बजे से शाम छह बजे तक मिलने की अनुमति दी है। सिसोदिया ने एक आवेदन दायर कर हिरासत में रहते हुए अपनी बीमार पत्नी से पांच दिनों की अवधि के लिए मिलने की अनुमति मांगी थी। विशेष न्यायाधीश एम के नागपाल ने कल सिसोदिया की अर्जी पर सुनवाई की थी। कोर्ट दिल्ली एक्साइज पॉलिसी से जुड़े सीबीआई और ईडी के मामलों की सुनवाई कर रही है। पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया सीबीआई के साथ-साथ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में भी आरोपी हैं। दोनों मामलों में सिसोदिया और अन्य आरोपी व्यक्तियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया गया है।

Related Articles

Back to top button