जुलाई से पूरे यूपी में निकलेगी तिरंगा यात्रा : संजय सिंह

  •  छह माह में बनाएंगे दस हजार शाखा प्रमुख
  •  तिरंगा शाखा में बाबा साहेब के आदर्शों को अपनाने का करेंगे आह्वïान

लखनऊ। आम आदमी पार्टी के यूपी प्रभारी एवं राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि बीते एक जुलाई से पूरे उत्तर प्रदेश में तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी। उन्होंने कहा कि हर भारतीय की पहचान तिरंगा निशान-भारतीय संविधान के तहत यह यात्रा निकाली जाएगी। साथ ही तिरंगा शाखाएं भी लगेगी। इसके लिए छह महीने में करीब दस हजार शाखा प्रमुख भी बनाए जाएंगे। तिरंगा शाखाओं में बाबा साहेब द्वारा रचित भारत के संविधान और महापुरुषों के जीवन पर चर्चा होगी। बाबा साहेब के आदर्शों को अपनाने का आह्वïान करेंगे। आप नेता ने कहा कि यह तिरंगा यात्रा समय-समय पर निकलती रहेगी। तिरंगा यात्रा के जरिए दिल्ली मॉडल भी जन-जन तक पहुचाएंगे कि किन मुद्ïदों पर प्रदेश का विकास हो सकता है। इससे एक दिन पहले आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी ने मायावती पर निशाना साधा था, कहा था कि बसपा सुप्रीमो हाथी की सूंड़ में कमल का फूल हैं। इसलिए उनका यह कहना कि उनकी पार्टी भाजपा को सत्ता में आने से रोक सकती है गलत है। उत्तर प्रदेश में कुछ समय पहले हुए विधानसभा चुनाव में बसपा ने अपना वोट भाजपा के पक्ष में शिफ्ट करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा देश में नफरत की राजनीति कर रही है।

रामनवमी और हनुमान जयंती के नाम पर छोटे-छोटे बच्चों के हाथों में तलवार दी जा रही हैं। उन्होंने कहा कि भारत विविधता में एकता वाला देश है। वर्तमान में देश में बुलडोजर राजनीति चल रही है। दो साल में कोरोना ने लोगों की जिंदगी पर वैसे ही बुलडोजर चला दिया है। यूपी में सरकार गरीबों की बस्ती में बुलडोजर चला रही है। उन्होंने कहा कि अगर बुलडोजर चलाना है तो भाजपा के नेताओं व अफसरों, पूंजीपतियों के अवैध कब्जों पर चलाया जाए। बीजेपी हेड क्वार्टर और अमित शाह के घर पर बुलडोजर चलाना चाहिए क्योंकि वह नफरत और दंगा भड़काने का काम काम कर रहे हैं। यह बुलडोजर तानाशाही का प्रतीक है, भाजपा के अहंकार का प्रतीक है। योगी को बुलडोजर की राजनीति से बचने का भी आह्वान किया। उन्होंने कहा कि भाजपा लोगों का ध्यान महंगाई, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी से हटाने के लिए नफरत फैलाने का काम कर रही है।


एडीजी गोरखपुर और आईजी की सख्ती का असर, अगवा व्यापारी पुत्र को छुड़ाया

  • यूपी एसटीएफ और बस्ती पुलिस को मिली सफलता, बदमाशों ने मांगी थी 50 लाख की फिरौती

लखनऊ। एडीजी गोरखपुर जोन अखिल कुमार और आईजी राजेश मोदक की सख्ती का असर यूं दिखा कि उत्तर प्रदेश एसटीएफ टीम के साथ बस्ती पुलिस ने बीते 24 घंटे के अंदर रूधौली से अगवा व्यापारी पुत्र को छुड़ा लिया है। इस मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिन्होंने बस्ती के रुधौली से 23 अप्रैल को 13 वर्षीय अखंड का अपहरण कर 50 लाख की फिरौती मांगी थी। एसटीएफ गोरखपुर यूनिट के इंस्पेक्टर सत्यप्रकाश सिंह को सूचना मिली कि बस्ती के रुधौली निवासी व्यापारी अशोक कसौधन के बेटे अखंड का अपहरण करने वाले बदमाश सहजनवां में छिपे हैं। एसटीएफ की टीम ने सर्विलांस की मदद से आज सुबह सहजनवां के पाली निवासी सूरज सिंह और उसके भाई आदित्य सिंह को गिरफ्तार किया। उनकी निशानदेही पर टीम शिवपुरी कालोनी में किराए के एक मकान में पहुंची और बंधक बनाकर रखे गए अखंड को मुक्त कराया। एसटीएफ और बस्ती जिले की पुलिस आरोपितों से गहन पूछताछ कर रही है। गौरतलब है कि बस्ती के रुधौली कस्बा निवासी अशोक कसौधन कपड़े का व्यापार करते हैं। 23 अप्रैल की शाम चार बजे उनका 13 वर्षीय बेटा अखंड कसौधन बाजार में सब्जी लेने गया था। इस बीच बाइक सवार बदमाशों ने उसका अपहरण कर लिया था।

एडीजी और आईजी ने परिजनों से किया गया वादा निभाया
घटना से एक दिन पहले एडीजी गोरखपुर जोन अखिल कुमार और आईजी राजेश मोदक ने अपहृत बच्चे अखंड के पिता अशोक कसौधन व मां आरती को आश्वस्त किया कि पुलिस जल्द से जल्द बालक को सकुशल बरामद कर लेगी। इसके बाद मामले की छानबीन शुरू हुई और 24 घंटे के अंदर ही अखंड को सकुशल छुड़ा लिया गया। इससे पहले रुधौली के बालक अखंड कसौधन के अपहरण मामले में कोई प्रगति न होने की दशा में एडीजी गोरखपुर जोन अखिल कुमार रुधौली पहुंचे। उन्होंने अखंड के परिवार वालों से मुलाकात करने के साथ ही पुलिस टीम को फटकार लगाई थी कि कल तक ही मामले का खुलासा किया जाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button