सतीश मिश्रा मिले योगी से तो मायावती आ गयीं सफाई देने

कहा, स्मारकों की बदहाली को लेकर सीएम से मिलने गया था प्रतिनिधिमंडल

  • बनी रहेंगी सक्रिय राजनीति में, प्रदेश की सत्ता में भाजपा की वापसी के लिए सपा को बताया जिम्मेदार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। आज जैसे ही बसपा महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने सीएम आवास जाकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की प्रदेश का सियासी पारा चढ़ गया। मामले को सियासी तूल पकड़ता देख बसपा प्रमुख मायावती ने खुद मोर्चा संभाला और आनन-फानन में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सफाई पेश की। उन्होंने कहा कि मेरा एक पत्र लेकर पार्टी का प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री के पास गया था, जिसमें बसपा शासन में बनाए गए स्मारकों की बदहाली का मामला उठाया गया है। इस मौके पर उन्होंने प्रदेश में भाजपा की वापसी के लिए न केवल सपा प्रमुख अखिलेश यादव को जिम्मेदार बताया बल्कि यह भी साफ कर दिया कि वे सक्रिय राजनीति में बनी रहेंगी।
मायावती ने कहा, प्रदेश में मुस्लिम और कमजोर वर्ग पर हो रहे अत्याचार के लिए सपा मुखिया कसूरवार हैं। वे अभी भी अफवाह फैलाने से बाज नहीं आ रहे हैं। मैं बताना चाहती हूं कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि यदि यूपी सहित पूरे देश में दलित, मुस्लिम, आदिवासी और सवर्ण गरीब बसपा से जुड़ जाएं तो बसपा प्रमुख को यूपी का सीएम और देश का पीएम बना सकते हैं। इनके वोट में बहुत ताकत है। उन्होंने कहा कि सपा के लोग मुझे राष्ट्रपति बनाने का सपना देख रहे हैं उसे भूल जाएं। ये ऐसा इसलिए चाहते हैं ताकि उनके लिए यूपी का सीएम बनने का रास्ता साफ हो जाए जो संभव नहीं है। यूपी के मुस्लिमों और यादवों ने अपना वोट देकर देख लिया है। कई पार्टियों से गठबंधन करके भी देख लिया फिर भी सपा सरकार नहीं बना पाई इसलिए अब फिर से ये लोग बसपा की सरकार बनाएंगे। अब सपा कभी सत्ता में आने वाली नहीं है और अखिलेश यादव खुद विदेश भागने की फिराक में हैं। गौरतलब है कि बुधवार को सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा था कि विधान सभा चुनाव में भाजपा ने बसपा का वोट लिया है। अब मायावती को भाजपा क्या राष्ट्रपति बनाएगी? वहीं बसपा महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा के साथ सीएम योगी से मिलने गए विधायक उमाशंकर सिंह ने बताया कि बसपा शासन काल में बने स्मारकों के रखरखाव में भारी हीलाहवाली की विस्तृत सर्वे रिपोर्ट सीएम योगी को दी है। उन्होंने कहा कि सीएम योगी ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है।


महंगे पेट्रोल-डीजल पर मोदी की नसीहत पर भडक़े राहुल, कहा अपनी जिम्मेदारी से बच रहे पीएम

  • कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने केंद्र सरकार पर लगाया सहयोग न करने का आरोप

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल की ऊंची कीमतों को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी की राज्यों को दी गयी नसीहत पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि सरकार हर चीज के लिए सिर्फ राज्यों को जिम्मेदार ठहराते हुए अपना पल्ला झाडऩे की कोशिश करती है।
राहुल ने ट्वीट किया, ईंधन की ऊंची कीमतों के लिए राज्य दोषी, कोयले की कमी के लिए राज्य दोषी और ऑक्सीजन की कमी के लिए भी राज्य दोषी। सभी ईंधन करों का 68 फीसदी तो केंद्र सरकार द्वारा लिया जाता है। फिर भी, देश के प्रधानमंत्री अपनी जिम्मेदारी से बचते हैं। उन्होंने कहा कि मोदी का संघवाद सहयोगी नहीं है, यह पूरी तरह से जबरदस्ती है। गौरतलब है कि बुधवार को प्रधानमंत्री ने राज्य सरकारों को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में रियायत देने की नसीहत दी थी। पीएम ने कहा था कि पिछले साल राज्य सरकारों से वैट कम करने का आग्रह किया था लेकिन महाराष्ट्र पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, आंध्रप्रदेश, केरल, झारखंड और तमिलनाडु ने इस पर ध्यान नहीं दिया।

सीएम ने छात्रों को दी टैबलेट-स्मार्टफोन की सौगात, बोले हर युवा को बनाएंगे ’स्मार्ट‘

  • डॉ. शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय में आयोजित किया गया कार्यक्रम

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। डॉ. शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय में छात्रों को टैबलेट-स्मार्टफोन का वितरण करने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम प्रदेश के हर युवा को स्मार्ट बनाएंगे। कोविड के कारण चीन में लगे लॉकडाउन और रूस-यूक्रेन युद्ध के कारण चिप मिलने में दिक्कत है, लेकिन फेज वाइज सभी युवकों को टैबलेट-स्मार्टफोन दिया जाएगा। एक करोड़ युवाओं को टैबलेट-स्मार्टफोन दिया जाएगा। अभी तक लखनऊ में ही एक लाख से अधिक युवाओं को इसका वितरण किया जा चुका है।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हर किसी में कोई न कोई प्रतिभा होती है। जरूरत दृढ़ इच्छा शक्ति की है। हर युवा में भी कोई न कोई खूबी है। उसका सही प्रयोग करें। उन्होंने विश्वविद्यालय प्रशासन से कहा कि प्रदेश के आईटी और औद्योगिक विभाग से मिलकर छात्रों को अन्य सुविधाएं भी उपलब्ध कराएं। इसके माध्यम से छात्र प्रतियोगी परीक्षाओं की भी तैयारी कर सकेंगे। प्रदेश सरकार आपके विकास में हर कदम में सहयोगी रहेगी। कार्यक्रम में मंत्री दिव्यांग जन सशक्तीकरण विभाग नरेंद्र कश्यप और कुलपति प्रो. राणा कृष्णपाल सिंह आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button