17 मार्च के बाद सीट बंटवारे को दिया जाएगा अंतिम रूप: रमेश चेन्निथला

मुंबई। कांग्रेस के महाराष्ट्र प्रभारी रमेश चेन्निथला ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनावों के लिए महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के साथ सीट बंटवारे के फॉर्मूले को 17 मार्च के बाद अंतिम रूप दिया जाएगा। चेन्नीथला ने ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के दौरान प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान यह बात कही। इस दौरान उन्होंने कहा कि वंचित बहुजन अघाड़ी (वीबीए) पार्टी के प्रमुख प्रकाश आंबेडकर के साथ भी चर्चा चल रही है और सभी बिना किसी मुश्किल के (सीट बंटवारे के फॉर्मूले पर) आगे बढ़ रहे हैं।

चेन्निथला ने कहा कि एमवीए के घटक दलों के बीच सीट बंटवारे पर बातचीत चल रही है और 17 मार्च के बाद फॉर्मूले को अंतिम रूप दिया जाएगा। सभी दलों ने समान विचारधारा को आगे बढ़ाते हुए मिलकर काम करने का फैसला किया है। एमवीए में कोई परेशानी नहीं है और सभी एकसाथ आगे बढ़ रहे हैं। महाराष्ट्र में लोकसभा की 48 सीट हैं।

एमवीए के घटक दलों में कांग्रेस, उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना (यूबीटी) और शरद पवार गुट की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी सीट बंटवारे पर आम सहमति बनाने के लिए गहन चर्चा कर रहे हैं। कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे को लिखे प्रकाश आंबेकर के पत्र को लेकर चेन्निथला ने कहा कि वीबीए प्रमुख बहुत अच्छे मित्र हैं और कांग्रेस नेता बाला साहेब थोराट उनसे बातचीत कर रहे हैं। प्रकाश आंबेडकर सांगली और वर्धा लोकसभा सीट से अपने उम्मीदवारों की पहले ही घोषणा कर चुके हैं, जहां आम तौर पर कांग्रेस लड़ती थी।

Related Articles

Back to top button