मांड्या में भगवा ध्वज उतारने पर हंगामे के बाद बढ़ाई गई सुरक्षा; सिद्धारमैया पर भडक़ी भाजपा

मांड्या (कर्नाटक)। कर्नाटक के मांड्या में हनुमान ध्वज फहराने का मामला गर्माता जा रहा है। इस घटना को लेकर जिला प्रशासन भी सतर्क हो गया है। प्रशासन ने मांड्या के केरागोडु गांव में सुरक्षा बढ़ा दी है।
समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, कर्नाटक के मांड्या जिले के केरागोडु गांव में 108 फुट ऊंचे हनुमान ध्वज को ग्राम पंचायत बोर्ड की जमीन पर लगा दिया गया था, जिसके बाद प्रशासन द्वारा ध्वज पोल से भगवा झंडा हटाया गया।
हालांकि, जिला प्रशासन के इस फैसले के विरोध में बीजेपी-जेडीएस कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। बीजेपी-जेडीएस के प्रदर्शन को देखते हुए कर्नाटक पुलिस बल मौके पर मौजूद है।
वहीं, विपक्ष के नेता आर अशोक ने सिद्धारमैया सरकार के इस फैसले की आलोचना की।
उन्होंने कांग्रेस पर राम विरोधी और हनुमान विरोधी होने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस राम और हनुमान मंदिर के खिलाफ है। वे ऐसा लोकसभा चुनाव के कारण कर रहे हैं, उन्होंने राम मंदिर उद्घाटन के दौरान भी ऐसा ही किया था। मैं इसका विरोध करता हूं और मैं मंड्या जाकर विरोध दर्ज कराऊंगा, कांग्रेस हिंदुओं को भडक़ा रही है।
इस बीच मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने हनुमान ध्वज हटाए जाने के प्रशासन के फैसले का बचाव किया। उन्होंने कहा कि सरकारी जमीन पर मौजूद पोल पर भगवा के बजाय राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाना चाहिए था। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय ध्वज की जगह भगवा झंडा फहराना सही नहीं है।

Related Articles

Back to top button