सीएम नीतीश के लिए सीमा भारती निकली दगेबाज

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी घमासान मचा हुआ है। पहले चरण के मतदान के बाद आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला अभी भी जारी है।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी घमासान मचा हुआ है। पहले चरण के मतदान के बाद आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला अभी भी जारी है। इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है। और कहा कि नरेंद्र मोदी ने अपने अरबपति मित्रों का 16 लाख करोड़ रुपया कर्जा माफ किया है, इतने पैसों से देश के 16 करोड़ युवाओं को 1 लाख रुपए साल की नौकरी मिल सकती थी। साथ ही 16 करोड़ महिलाओं को 1 लाख रूपए साल देकर उनके परिवारों की जिंदगी बदली जा सकती थी। इसके अलावा राहुल ने प्रधानमंत्री पर पूंजीपतियों के लिए काम करने का भी आरोप लगाया है।

अमेठी से चुनाव लड़ेने को लेकर चर्चा में रॉबर्ट वाड्रा

अमेठी लोकसभा सीट पर कांग्रेस ने अब तक अपने प्रत्याशी का खुलासा नहीं किया है। एक ओर जहां राहुल गांधी के चुनाव लड़ने की अटकलें लगाई जा रही थी। तो वहीं अब अमेठी कांग्रेस कार्यालय के बाहर रॉबर्ट वाड्रा के पोस्टर्स ने एक नई सियासी हवा को रुख दे दिया है।

सीएम नीतिश को मिला बीमा भारती से धोखा

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने पूर्णिया से राजद उम्मीदवार बीमा भारती को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। उनके बयान से ये स्पष्ट होता है कि वो बीमा भारती के धोखे को सह नहीं पाए हैं। जिसे लेकर उनका कहना है कि बीमा भारती को उन्होंने विधायक बनाया था। साथ ही उन्हें कैबिनेट में भी शामिल किया था।

एलडीएफ की प्रत्याशी बनी एनी राजा

केरल की वायनाड लोकसभा सीट पर 26 अप्रैल को मतदान होगा। आपको बता दें केरल की वायनाड सीट से मौजूदा सांसद और कांग्रेस नेता राहुल गांधी इस बार के चुनाव मैदान में हैं। उनके सामने लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट यानी एलडीएफ की प्रत्याशी के तौर पर एनी राजा को मैदान में उतारा गया हैं।

खरगे ने पीएम मोदी पर किया वार

कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने आज 24 अप्रैल को केरल के तिरुवनंतपुरम में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया। इस दौरान खरगे ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा। और कहा कि “पिछले कुछ दिनों में मैंने दस से बारह राज्यों का दौरा किया। जिनसे हमें काफी अच्छे रिस्पॉन्स मिल रहे हैं। बता दें, पीएम मोदी इन ‘अदृश्य’ मतदाताओं से काफी डर हुए हैं।

ओवैसी पर हमलावर बीजेपी प्रत्याशी माधवी लता

भाजपा प्रत्याशी माधवी लता इन दिनों ओवैसी पर हमलावर है। ऐसे में माधवी लता ने ओवैसी परिवार की चार दशकों से ज्यादा की निष्कंटक निजामी को एक बड़ी चुनौती दी है। प्रतिदिन कोई न कोई विवाद और प्रतिवाद के बीच ओवैसी के सामने माधवी लता उनसे लड़ने को तैयार हैं। हैदराबाद मुस्लिम बहुल सीट है, लेकिन मतदाता सूची से इस बार पांच लाख 41 हजार वोटों के कम हो जाने और माधवी के प्रचार के निराले अंदाज से विरोधी खेमे में काफी बेचैनी है।

बांदीपोरा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़

जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले में आज 24 अप्रैल को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच जमकर मुठभेड़ हो गई। इस भिड़ंत में दो सिपाही घायल हो गए। जिन्हें इलाज के ले अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

NIA की गिरफ्त में मादक पदार्थ के 7 तस्कर

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने अफगानिस्तान से 700 करोड़ रुपए के मादक पदार्थों की तस्करी के मामले में शामली निवासी तहसीम उर्फ मोटा को गिरफ्तार कर लिया है। जहां तहसीम और उसके भाई कलीम के पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई से भी गहरे रिश्ते बताये जा रहे हैं।

बिहार की कम वोटिंग ने बढ़ाई EC की टेंशन

बिहार में पहले चरण में कम वोटिंग ने चुनाव आयोग की टेंशन बढ़ा दी है। अब ज्यादा मतदान के लिए आयोग द्वारा एक ठोस कदम उठाया गया है। दरअसल, चुनाव आयोग ने मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए प्रोत्साहन राशि देने का फैसला किया है। हालांकि, कितनी प्रोत्साहन राशि दी जाएगी इसकी घोषणा अभी तक नहीं की गई है।

महाराष्ट्र की शान बनी शिवसेना

महाराष्ट्र के परभणी लोकसभा क्षेत्र में मुस्लिमों की आबादी अच्छी-खासी है। इस क्षेत्र में अविभाजित शिवसेना 1989 से ही ‘खान या बान’ (धनुष-बाण का बाण) का नारा देकर सांप्रदायिक ध्रुवीकरण के सहारे यहां से लोकसभा चुनाव जीतती आई है। आपको बता दें, कि कांग्रेस ने भी यहां से एक बार जीत हासिल की है।

आज शाम थम जाएगा चुनावी शोर गुल

लोकसभा निर्वाचन का चुनावी शोर गुल मतदान समाप्ति के 48 घंटे पहले आज 24 अप्रैल की शाम 6 बजे से थम जाएगा। जिसे लेकर जिले की तीन विधानसभाओं में मतदान की तैयारियां जोरो-शोरों से शुरू हो चुकी हैं। आपको बात दें, कि इस अवधि के बाद से चुनाव लड़ रहे उम्मीदवार या राजनीतिक दल अपने चुनावी प्रचार के लिए न तो जुलूस और आम सभाएं आयोजित कर सकेंगे और न ही लाउड स्पीकर का उपयोग कर सकेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button