चुनाव आयोग PM मोदी के बयान की करेगा जांच: कांग्रेस

देश में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासत में हलचल सी मची हुई है। ऐसे में तमाम राजनीतिक पार्टियां प्रचार- प्रसार करने में लगी हुई हैं। प्रचार प्रसार के दौरान आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला....

4PM न्यूज़ नेटवर्क: देश में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासत में हलचल सी मची हुई है। ऐसे में तमाम राजनीतिक पार्टियां प्रचार- प्रसार करने में लगी हुई हैं। प्रचार प्रसार के दौरान आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला भी जारी है। इस दौरान PM मोदी द्वारा दिए गए भाषण के खिलाफ कांग्रेस ने शिकायत की है। दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि अगर केंद्र में विपक्षी कांग्रेस की सत्ता आती है तो लोगों की संपत्ति, जमीन और सोना मुसलमानों के बीच बांट देगी। चुनाव आयोग के मुताबिक प्रधानमंत्री के भाषण के संबंध में शिकायत प्राप्त हुई है और आयोग के विचाराधीन है।

सूत्रों के अनुसार मोदी के बयान को लेकर कांग्रेस ने चुनाव आयोग से मुलाकात की है कांग्रेस ने यहां औपचारिक रूप से पीएम मोदी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराते हुए एक्शन की भी मांग की है। चुनाव आयोग को दी गई शिकायत में कांग्रेस ने आरोप लगाया कि PM ने ग्रुप के बीच दूरी पैदा करने के लिए धर्म और धार्मिक प्रतीकों का इस्तेमाल किया है। मोदी ने राजस्थान के बांसवाड़ा में चुनावी सभा के दौरान कांग्रेस के घोषणा पत्र का जिक्र करते हुए कहा था कि कांग्रेस और सपा हमेश तुष्टीकरण की राजनीति करते हैं। इस मामले में महासचिव सीताराम येचुरी ने भी चुनाव आयोग को पत्र लिखकर “भड़काऊ” टिप्पणी के लिए पीएम के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button