शाह जी आप सनातन की बात करते हैं, पर जानते कुछ नहीं: दिग्विजय

गृहमंत्री पर पूर्व सीएम ने कसा तंज- सनातनियों का जनाजा नहीं अर्थी निकलती है

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
राजगढ़। मध्यप्रदेश की 29 लोकसभा सीटों में से सबसे चर्चित राजगढ़ लोकसभा सीट बीते दिनो केंद्रीय मंत्री अमित शाह के जनाजे वाले बयान के बाद से वहां पर सियासत गरमा गई है। मप्र कें पूर्व सीएम व कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने अमित शाह के उक्त बयान पर अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स के माध्यम से पलटवार करते हुए लिखा कि, अमित शाहजी आप सनातन की बात करते हैं, और आप को ये नहीं मालूम कि सनातनियों की अर्थी निकलती है जनजा नहीं! वहीं, भाजपा प्रत्याशी रोडमल नागर के समर्थन में देश व प्रदेश स्तर के नेता चुनावी सभा को संबोधित कर चुके हैं।
आपको बता दें, राजगढ़ लोकसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी रोडमल नागर के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करने आए देश व प्रदेश स्तर के नेताओं ने राम मंदिर के प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम का निमंत्रण ठुकराने को लेकर दिग्विजय सिंह को जमकर घेरा है और भाजपा के बड़े नेताओं ने कभी उन्हें आतंकवादियों को गले लगाने वाला और रामद्रोही जैसे शब्द से भी संबोधित किया है, जिनके जवाब में दिग्विजय सिंह पूर्व में ही चुनाव आयोग व कोतवाली थाने में शिकायत दर्ज करा चुके हैं। वहीं, बीते दिनों खिलचीपुर में भाजपा प्रत्याशी रोडमल नागर के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करने के लिए आए केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने तो उन्हें भारी मतों से हराकर उनका जनाजा धूमधाम से निकालने की बात तक कह डाली। अमित शाह का यह बयान राष्टï्रीय स्तर तक की सुर्खियां बना और विपक्ष की ओर से भी पलटवार का सिलसिला जारी है। अमित शाह के बयान के अगले दिन दिग्विजय सिंह ने जनसंपर्क के दौरान अमित शाह के बयान का पलटवार करते हुए कहा था कि उन्होंने 15 मिनट के भाषण में 17 बार मेरा नाम लिया है, वो मुझसे इतने प्रभावित हैं कि उन्हें सपने में भी दिग्विजय सिंह नजर आता है। वहीं, बीते दिनों राजगढ़ लोकसभा क्षेत्र के चाचौड़ा में दिग्विजय सिंह के समर्थन में नुक्कड़ सभा को संबोधित करने आए पूर्व मंत्री ओमकार सिंह मरकाम भी अमित शाह पर जमकर बरसे और कड़े शब्दों में अमित शाह के बयान की निन्दा की।

भाजपा को खुद के लिए 15 वर्ष और सेना के जवानों के लिए सिर्फ चार वर्ष चाहिए : पायलट

दो दिवसीय सरगुजा दौरे पर पहुंचे छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी सचिन पायलट ने अंबिकापुर नगर के राजीव भवन में पत्रकारों से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने कहा, इंडिया गठबंधन को सबसे ज्यादा सीट मिल रही हैं। भाजपा कुछ भी प्रचार-प्रसार कर ले झूठ पर हमेशा सच भारी पड़ता है। हमारी एकजुटता भाजपा पर भारी पड़ रही है। छत्तीसगढ़ में पहले और दूसरे चरण के मतदान के बाद भाजपा नेता 400 पार बोलना बंद कर दिए हैं। वह समझ गए हैं कि उनकी जमीन खिसक गई है। सचिन पायलट ने कहा, 10 साल में भाजपा को पूर्ण बहुमत मिला था, लेकिन उसने हर वर्ग को जुमले वाला आश्वासन दिया और धरातल पर कुछ नहीं कर सके। इनके भाषण भी बौखलाहट वाले होते हैं। इतने दशक बीत गए किसान आज भी दलाल के चक्कर और सही मूल्य के लिए तरस रहा है। इनके लिए हम कानून बनाएंगे। भाजपा खुद के लिए 15 वर्ष और सेना के जवानों के लिए सिर्फ 4 वर्ष दे रही है, इसे हम समाप्त कर रेगुलर भर्ती करेंगे।

कांग्रेस इस लायक नहीं कि उसके बारे में कुछ बोला जाए : उमा भारती

मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। उमा भारती ने कहा कि कांग्रेस आज इस लायक नहीं है कि उसके बारे में कुछ बोला जाए। देश को गर्त में ले जाने का काम कांग्रेस ने किया। देश में इमरजेंसी कांग्रेस लाई, कुर्सी बचाने के लिए देश का बंटवारा किया। देश में सिख दंगे करवाए, यह सब कांग्रेस की करतूतें हैं। भारती ने यह बात शिवपुरी जिले के पिछोर में बुधवार को भाजपा प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कही। सभा में ब?ी संख्या में लोग मौजूद रहे। केंद्रीय मंत्री और भाजपा प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित पिछोर विधायक प्रीतम लोधी, भाजपा जिला अध्यक्ष राजू बाथम सहित कई वरिष्ठ पार्टी नेता पदाधिकारीगण, कार्यकर्ता मौजूद रहे। सभा को संबोधित करते हुए उमा भारती ने कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि देश आजाद हो गया। लेकिन यह दोनों अभी भी अपने आप को रानी और शहजादे समझते हैं। पूर्व में इनके द्वारा किए गए कार्यों के आधार पर आज यह भ्रष्टाचार के मामलों में जमानत पर हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button