इंग्लैंड के खिलाफ शान मसूद का ऐतिहासिक शतक, पाकिस्तानी कप्तान ने दिया बड़ा बयान 

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच मुल्तान में सोमवार (7 अक्टूबर) से खेला जा रहा है...

4PM न्यूज नेटवर्क: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच मुल्तान में सोमवार (7 अक्टूबर) से खेला जा रहा है। इस मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला लिया था। ऐसे में पहले बैटिंग करते हुए पाकिस्तान ने काफी लाजवाब बल्लेबाजी दिखाई है। इस बीच पाकिस्तान के टेस्ट कप्तान शान मसूद ने कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ मुल्तान में सोमवार से शुरू होने वाले पहले टेस्ट के लिए टीम चयन में निरंतरता बनाए रखी गई है। तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह और आमिर जमाल की तेज गेंदबाजी तिकड़ी वापस टीम में शामिल हो गई है।

कप्तान शान मसूद ने पहले दिन ही जड़ा शतक

आपको बता दें कि टीम के कप्तान शान मसूद ने पहले दिन ही शतक भी जड़ दिया है। मसूद ने अब्दुल्ला शफीक के साथ मिलकर 200 से अधिक रनों की साझेदारी भी पूरी कर ली है। शान मसूद के लिए ये शतक काफी ऐतिहासिक रहा है। क्योंकि उन्होंने इस शतक से एक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। उन्होंने पाकिस्तान के लिए दूसरा सबसे तेज शतक बनाया है।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि “प्लेयर्स के बीच बहुत दुख है। 2024 पाकिस्तान क्रिकेट के लिए अच्छा साल नहीं रहा और हम अपने फैंस को खुश देखना चाहते हैं। यहां धर्म के बाद क्रिकेट सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है और हर कोई हमारी टीम के प्रदर्शन से वाकिफ है, इसलिए हम दुखी हैं। इसका जवाब सकारात्मक होना चाहिए।
मसूद ने आगे कहा कि हमने अतीत को पीछे छोड़ दिया है और चयन में निरंतरता बनाए रखने की कोशिश की है। हमने सिर्फ हार की वजह से कोई बदलाव नहीं किया है। हमें खिलाड़ियों के इस समूह पर विश्ववास है और कोच जेसन गिलेस्पी के साथ हम टीम मानसिकता बनाने का प्रयास कर रहे हैं। खिलाड़ियों को चीजें बदलने के लिए पूरा समर्थन दिया जा रहा है।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तानी टेस्ट कप्तान शान मसूद ने 102 गेंदों में 100 रनों की शानदार पारी खेली है।
  • मसूद ने दूसरे विकेट के लिए अब्दुल्लाह शफीक 200 से ज्यादा रनों की पार्टनरशिप भी कर ली है।
  • शान मसूद ने दूसरे सेशन के दौरान 142 गेंदों में 130 रनों पर खेल रहे हैं।
  • इसके अलावा मसूद के लिए ये शतक काफी यादगार होने वाला है।
  • उन्होंने इस सेंचुरी के साथ एक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button