इंसुलिन मांग पर CM केजरीवाल को झटका, कोर्ट ने याचिका को कर दिया खारिज

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किरावली में भाजपा प्रत्याशी राजकुमार चाहर के समर्थन में जनसभा को संबोधि‍त किया।

4पीएम न्यूज नेटवर्कः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किरावली में भाजपा प्रत्याशी राजकुमार चाहर के समर्थन में जनसभा को संबोधि‍त किया। इस दौरान सीएम योगी ने अपने सम्बोधन में कहा कि ये पूरा क्षेत्र ब्रज भूमि का भाग है। जहां दुनिया कण कण में श्रीकृष्ण के दर्शन करती है। ऐसी जगह पर रहना आपका सौभाग्य है।

इंसुलिन मांग पर CM केजरीवाल को झटका

दिल्ली की अदालत ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को एक बार फिर से झटका दिया है। बता दें, कोर्ट ने उस याचिका को खारिज कर दिया है जिसमें केजरीवाल ने जेल अधिकारियों को इंसुलिन देने का निर्देश दिया। इतना ही नहीं सीएम केजरीवाल ने शुगर लेवल के घटने-बढ़ने को लेकर भी डॉक्टर के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से परामर्श देने की अनुमति की मांग की थी।

बलिया सीट से मैदान में उतरे सनातन पांडेय

समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए एक और लिस्ट जारी कर दी है। अखिलेश यादव ने बलिया सीट से एक बार फिर से पुराने चेहरे पर भरोसा जताते हुए सनातन पांडेय को अपना उम्मीदवार बनाया है। बता दें, वर्ष 2019 के चुनाव में भी सपा और बसपा गठबंधन की ओर से सपा से सनातन उम्मीदवार थे।

रवि किशन पर आरोप, महिला पहुंचीं बॉम्बे HC

भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार रवि किशन इस वक्त कुछ ज्यादा ही सुर्खियों में हैं। बीते दिनों एक महिला ने ये दावा किया था कि रवि किशन उनकी बेटी के बायोलॉजिकल चाइल्ड हैं। जिसके बाद एक्टर की पत्नी प्रीति शुक्ला ने महिला के खिलाफ लखनऊ में एफआईआर दर्ज करवाई। अब हाल ही में दूसरी पत्नी होने का दावा करने वाली महिला ने इस मामले में बॉम्बे हाई कोट का दरवाजा खटखटाया है।

सीएम नीतीश का कैंप कार्यालय बना मधेपुरा

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लोकसभा चुनाव में अपनी भूमिका का निर्वहन कर रहे हैं। इसी सिलसिले में उन्होंने मधेपुरा को अपना कैंप कार्यालय बना लिया है। इस कैंप कार्यालय से नीतीश कुमार सीमांचल और पूर्वी बिहार के समीकरण को साधने में जुटे हुए हैं। जिसके लिए उन्होंने अपनी पुरानी रणनीति को ही एक बार फिर से आजमाने का मन बनाया है।

ओवैसी के भाई अकबरुद्दीन ने किया नामांकन

देश की सबसे चर्चित लोकसभा सीटों में से एक हैदराबाद पर AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी के भाई अकबरुद्दीन ने भी अब अपना नामांकन कर दिया है। अकबरुद्दीन फिलहाल पार्टी के सिंबल पर चंद्रायनगुट्टा से विधायक हैं। इतना ही नहीं, कुछ घंटे पहले तक वो अपने भाई असदुद्दीन ओवैसी के लिए हैदराबाद से चुनाव प्रचार कर रहे थे। जिसे लेकर राजनीतिक गलियारों में कई तरह की चर्चाएं शुरू हो गई।

माधवी लता से हाथ मिलाना ASI को पड़ा भारी

हैदराबाद से बीजेपी की लोकसभा प्रत्याशी माधवी लता से हाथ मिलाने उन्हें गले लगाने वाली महिला असिस्टेंट सब-इंस्टपेक्टर को सस्पेंड कर दिया गया है। आपको बता दें कि माधवी लता अपने इलेक्शन कैम्पेन के लिए सैदाबाद इलाके के दौरे पर थीं। इसी दौरान ड्यूटी पर तैनात सैदाबाद पुलिस स्टेशन की महिला एएसआई ने उन्हें गले लगाया, जिसका वीडियो वायरल होते ही हैदराबाद सिटी पुलिस कमिश्नर के. श्रीनिवास रेड्डी ने निलंबित जैसी कार्रवाई की है।

BSF पर भड़की सीएम ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) पर बात करते हुए भाजपा पर जमकर निशाना साधा है। जहां ममता बनर्जी ने बांग्लादेश की सीमा से भाजपा के लिए भगवा पार्टी को वोट न देने पर ग्रामीणों को ‘गंभीर परिणाम’ भुगतने की धमकी देने का पार्टी पर आरोप लगाया है।

पश्चिमी यूपी को लेकर टेंशन में भाजपा

पश्चिमी यूपी में राजपूतों की नाराजगी का फायदा उठाने में अब विपक्ष भी जुटा हुआ है। आपको बता दें कि बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी लगातार ऐसी कोशिशें कर रही हैं कि बीजेपी से छिटका ये वोट उनके हिस्से आ सके। अब देखना ये होगा कि बीजेपी इसके लिए आगे की क्या रणनीति बनाती है।

NCP ने चुनाव के लिए जारी किया घोषणापत्र

NCP अजित पवार खेमा ने एनसीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और डिप्टी सीएम अजित पवार की मौजूदगी में लोकसभा चुनाव के लिए अपना घोषणापत्र जारी किया है। जहां एनसीपी के कार्यकारी अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि उनके घोषणापत्र का एजेंडा समावेशी और प्रगतिशील विकास पर आधारित है। वहीं पटेल ने कहा कि उन्होंने एनडीए के नेतृत्व वाले महायुति गठबंधन से हाथ मिलाया है, लेकिन आंबेडकर की अपनी विचारधारा से समझौता नहीं किया है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button