भगवा हो गए सीबीआई के पंख : सिब्बल

  • राज्यसभा सांसद बोले, तोता वही करता हैं जो मालिक कहते हैं

नई दिल्ली। राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने शनिवार को सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (सीबीआई) पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि पिंजरे का तोता आजाद हो गया है। उन्होंने जांच एजेंसी की कार्रवाई को लेकर केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा है। गुरुवार को सीबीआई ने दिल्ली आबकारी नीति को लेकर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के आवास पर छापामार कार्रवाई की थी। सिब्बल ने ट्वीट किया कि सीबीआई, कभी एक पिंजरे का तोता रहा, अब आजाद हो गया है। उन्होंने लिखा कि इसके पंख भगवा हो गए हैं। साथ ही सिब्बल ने प्रवर्तन निदेशालय को भी सीबीआई के पंख करार दिया है। उन्होंने लिखा इसका मालिक जो कहता है, वह तोता करता है। कल उन्होंने आम आदमी पार्टी के नेताओं पर हुई कार्रवाई पर सवाल उठाए थे। बता दें कि कल सिसोदिया के आवास पर हुई सीबीआई की जांच देर शाम तक चली। आप नेता ने बताया है कि जांच एजेंसी ने उनका कंप्यूटर और मोबाइल फोन ले लिया है। इधर, संजय सिंह, राघव चड्ढा समेत बड़े आप नेताओं का सरकार पर हमला जारी है। पीसी में आरोप लगाए जा रहे हैं कि सरकार दिल्ली के विकास मॉडल को निशाना बना रही है। सिब्बल ने सिसोदिया के आवास पर जारी रेड को लेकर ट्वीट किया। कहा, अब जब केजरीवाल का उदय हो रहा है, तो यह बीजेपी को अस्थिर करने का समय है। साथ ही उन्होंने सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय को सरकार के हाथ बताया है। उन्होंने ट्वीट में दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन के खिलाफ हुई कार्रवाई का भी जिक्र किया है। ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जैन को गिरफ्तार किया था। बता दें कि साल 2013 में कोयला आवंटन मामले की सुनवाई कर रहा था। उस दौरान जस्टिस आरएम लोढ़ा ने पिंजरे के तोते की बात कही थी। साथ ही उन्होंने सवाल किया था कि पिंजरे में बंद तोते को रिहा करने में कितना समय लगेगा। हाल ही में सिब्बल ने शीर्ष न्यायालय के काम करने के तरीके पर भी सवाल उठाए थे।

तोता अपने मास्टर की सुनता है
ट्विटर के जरिए जांच एजेंसी पर निशाना साधते हुए पूर्व मंत्री कपिल सिब्बल ने कहा कि पहले सीबीआई पिंजरे में कैद तोता था, मगर अब वह आजाद है। अब यह बिना पिंजरे का है। जिसके भगवा पंख हैं, इसके पंख ईडी (ईडी) हैं। उसे जो मास्टर कहता है, तोता वही करता है। सिब्बल ने आम आदमी पार्टी के राष्टï्रीय संयोजक और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तारीफ की थी। उन्होंने कहा अब बीजेपी को अस्थिर करने का समय है।

आरजेडी मंत्रियों के नई गाड़ी खरीदने और पैर छुआने पर रोक

पटना। बिहार में नीतीश सरकार के नेतृत्व में महागठबंधन की नई सरकार बनने के बाद से ही आरजेडी कोटे के मंत्री विवादों में आ गए हैं। मंत्रियों की छवि सुधारने के लिए डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने लक्ष्मण रेखा खींच दी है। तेजस्वी ने आरजेडी के मंत्रियों से कहा कि कोई भी नई गाड़ी नहीं खरीदेंगे और साथ ही किसी भी कार्यकर्ता को अपने पैर नहीं छूने देंगे। साथ ही उन्हें ईमानदार रहने और शालीन व्यवहार करने की सलाह दी गई है। डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने शनिवार को अपनी पार्टी के मंत्रियों के लिए दिशा-निर्देश जारी किए। इसमें कहा गया कि आरजेडी कोटे के मंत्री अपने लिए विभाग में नई गाड़ी नहीं खरीदेंगे। साथ ही उम्र में उनसे बड़े कार्यकर्ता, समर्थक या किसी भी शख्स को पांव नहीं छूने देंगे। लोगों से शिष्टाचार भेंट करते वक्त हाथ जोड़कर नमस्ते या आदाब की परंपरा को ही बढ़ावा देंगे। तेजस्वी ने कहा कि सभी मंत्री सौम्य और शालीन व्यवहार अपनाएं। सादगी से पेश आते हुए सभी जाति-धर्म के लोगों की मदद करें। किसी से भी भेंट के रूप में गुलदस्ता या फूल की बजाय किताब-कलम लेने के कल्चर को बढ़ावा दें। आरजेडी मंत्रियों के भ्रष्टाचार समेत अन्य आपराधिक मामलों से विवादों में आने के बाद डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने सभी को ईमानदारी बरतने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि सभी मंत्री अपने विभागीय कार्यों में ईमानदारी, पारदर्शिता, तत्परता और तुरंत एक्शन की कार्यशैली को बढ़ावा दें। साथ ही अपने विभागों की योजनाओं और कार्यों का सोशल मीडिया पर लगातार प्रचार-प्रसार करें।

राजीव गांधी के पद्ïचिन्हों पर चलने का संकल्प

लखनऊ। देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 78वीं जयंती पर देश उनको नमन कर रहा है। पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्वर्गीय राजीव गांधी के जन्म दिन पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकर्ताओं ने भी उनकी प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की। स्वर्गीय राजीव गांधी 1984 से 1990 तक देश के प्रधानमंत्री थे। वह उत्तर प्रदेश के अमेठी से लगातार दो बार लोकसभा सदस्य रहे। वह पहली बार 1981 तथा दूसरी बार 1986 में सांसद बने थे। नई दिल्ली के वीर भूमि में उनकी समाधि पर कांग्रेस के पूर्व राष्टï्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ पार्टी की राष्टï्रीय महासचिव तथा उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने उनको नमन किया। लखनऊ में कालीदास मार्ग चौराहे पर लगी स्वर्गीय राजीव गांधी की प्रतिमा पर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने पुष्पांजलि अर्पित की। इन सभी ने स्वर्गीय राजीव गांधी को भारत में संचार क्रांति का पुरोधा बताया और उनके दिखाए गए रास्ते पर चलने का संकल्प भी लिया। इन सभी ने स्वर्गीय राजीव गांधी को 21वीं सदी के सशक्त भारत का निर्माता बताया। साथ ही कहा कि आपके दिखाए गए स्वर्णिम भारत के सपने और रास्ते हमारे लिए प्रेरणास्रोत और मार्गदर्शक हैं।

महाकुंभ से पहले संगम नगरी का होगा कायाकल्प

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने कहा कि रेलवे ने 2025 महाकुंभ की तैयारी शुरू कर दी है। वह प्रयागराज के लिए कई विशेष ट्रेनें शुरू करेगा। रेल मंत्री के साथ अपनी मुलाकात की तस्वीरों को यूपी के कैबिनेट मंत्री नंदी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर भी शेयर किया है। उन्होंने बताया कि रेल मंत्री से शिष्टाचार भेंट कर उत्तर प्रदेश की विभिन्न रेल परियोजनाओं पर विस्तार से चर्चा की। बता दें कि उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में 2025 में महाकुंभ का आयोजन होना है। इसे लेकर प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है। प्रदेश सरकार 2019 के दिव्य व भव्य कुंभ की तरह इसे भी शानदार तरीके से आयोजित करने की तैयारी में हैं। इसके लिए यूपी सरकार ने 100 करोड़ रुपये का प्रस्ताव बजट में शामिल किया है। महाकुंभ से पहले संगम नगरी के कायाकल्प की तैयारी है। यहां फ्लाई ओवर, रेलवे ओवर ब्रिज, सड़कों के विस्तार समेत कई बड़े कार्य कराए जाएंगे। मठ-मंदिरों से लेकर धर्मशाला और गेस्ट हाउस तक के मरम्मत होंगे। इस बार ऐसी व्यवस्था हो रही है कि श्रद्धालु जल, थल, रेल तथा हवाई मार्ग से तीर्थराज आ सकेंगे।

गोरखपुर से फतेहगढ़ जेल भेजा गया माफिया राजन तिवारी

गोरखपुर। गोरखपुर जेल प्रशासन ने शासन के निर्देश पर माफिया व पूर्व विधायक राजन तिवारी को शनिवार की सुबह प्रशासनिक आधार पर फर्रुखाबाद के फतेहगढ़ सेंट्रल जेल भेज दिया। गैंगस्टर कोर्ट से वारंट जारी होने के बाद भी पेशी पर न आने वाले राजन तिवारी के खिलाफ 17 साल से गैर जमानती वारंट जारी हो रहा था। एक माह से तलाश में जुटी कैंट थाना व क्राइम ब्रांच की टीम ने गुरुवार को माफिया राजन को बिहार में रक्सौल बॉर्डर से गिरफ्तार किया था। दरअसल, प्रदेश के 61 माफिया की सूची में शामिल राजन तिवारी के खिलाफ 15 मई 1998 में कैंट थाना पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की थी। उसके अलावा दाउदपुर निवासी दुर्दांत श्रीप्रकाश शुक्ल, मोहद्दीपुर निवासी अनुज सिंह, संतकबीरनगर के महुली थानाक्षेत्र के जोरवा निवासी आनंद पांडेय को भी आरोपित बनाया गया था। श्रीप्रकाश शुक्ल, आनंद व अनुज को एसटीएफ ने मुठभेड़ में मार गिराया था। इस मामले में आरोपित राजन तिवारी ही जिंदा है जो दो दशक से बिहार के पूर्वी चंपारण (मोतिहारी) जिले के गोविंदगंज में रहता है। कुछ दिनों पहले चुपके से उसने गोरखपुर में वापसी करते हुए गुलरिहा और पिपराइच इलाके में प्रापर्टी डीलिंग शुरू की।

Related Articles

Back to top button