स्मृति ईरानी की अमेठी में दलित लडक़ी की बेरहमी से पिटाई पर उबाल, विपक्ष ने सरकार को घेरा

आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने पर कांग्रेस करेगी आंदोलन

  • अमेठी के फुलवारी गांव में दबंगों ने दलित लडक़ी को पीटा
  • विपक्ष बोला, भाजपा राज में दलितों के उत्पीडऩ में यूपी बना नंबर वन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। भाजपा सांसद स्मृति ईरानी की अमेठी में एक 16 साल की दलित लडक़ी की बेरहमी से पिटाई का मामला सामने आने पर प्रदेश का सियासी पारा चढ़ गया है। विपक्ष ने इस मामले में प्रदेश सरकार पर जमकर हमला बोला है। कांग्रेस ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने पर सरकार को आंदोलन की चेतावनी दी है। वहीं विपक्षी दल सपा, आरएलडी और आप ने कहा है कि भाजपा के शासन में दलित उत्पीडऩ में यूपी नंबर वन बन चुका है। यह भाजपा के चाल-चरित्र और चेहरे को उजागर करता है। जनता भी सोशल मीडिया पर आक्रोश जता रही है।

अमेठी में एक दलित लडक़ी की पिटाई का वीडियो वायरल होने के बाद हडक़ंप मच गया है। वीडियो में लडक़ी को दो लडक़े डंडों से पीटते और जमीन पर लिटाकर पैरों से कुचलते नजर आ रहे हैं। इस दौरान पास खड़ी महिलाएं युवकों को सपोर्ट करती दिख रही हैं। वीडियो वायरल होने के बाद विपक्ष आगबबूला है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने इस वीडियो को टैग करते हुए सरकार पर निशाना साधा है। साथ ही आरोपियों पर कार्रवाई नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी भी दी है। वहीं अन्य विपक्षी दलों ने इस मामले की निंदा करते हुए कहा है कि भाजपा शासन में दलितों, पिछड़ों और महिलाओं पर अत्याचार बढ़ते जा रहे हैं। ये घटनाएं दलितों के हितों की बात करने वाली भाजपा का दोहरा चरित्र उजागर करते हैं। विपक्ष ने यह भी कहा कि भाजपा सांसद स्मृति ईरानी भी अब मौन है।

कानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है और दबंग और बदमाश बेलगाम हो चुके हैं। मामला अमेठी कोतवाली क्षेत्र के फुलवारी गांव का है। बताया जा रहा है कि यहां के रहने वाले सूरज सोनी के घर से कुछ दिनों पहले दो मोबाइल फोन चोरी हो गए थे। कहा जा रहा है कि लडक़ी के साथ मारपीट इसी घटना को लेकर की गई। मामले के खुलासे के बाद पुलिस के हाथ-पांव फूल गये और पुलिस ने पीडि़ता के पिता से संपर्क करके तहरीर ली और आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। हालांकि अभी आरोपियों को पुलिस पकड़ नहीं सकी है।

अमेठी में दलित बच्ची को निर्ममता से पीटने वाली ये घटना निंदनीय है। योगी आदित्यनाथ जी आपके राज में हर रोज दलितों के खिलाफ औसतन 34 अपराध की घटनाएं होती हैं और 135 महिलाओं के खिलाफ, फिर भी आपकी कानून व्यवस्था सो रही है। अगर 24 घंटे के अंदर इस अमानवीय कृत्य को करने वाले अपराधियों को नहीं पकड़ा गया तो कांग्रेस पार्टी जोरदार आंदोलन करके आपको जगाने का काम करेगी।
प्रियंका गांधी, कांग्रेस महासचिव

भाजपा शासन में दलितों के उत्पीडऩ में प्रदेश नंबर वन बन चुका है। दलितों, पिछड़ों और महिलाओं पर अत्याचार बढ़ते जा रहे हैं। ये घटनाएं दलितों के उत्थान की बात करने वाली भाजपा के दोहरे चरित्र को उजागर करती हैं। जनता सब देख रही है और चुनाव में इनको सबक सिखाएगी।
अब्दुल हफीज गांधी, प्रवक्ता, सपा

भाजपा राज में दलित उत्पीडऩ चरम पर है। चुनाव का समय होता है तो पीएम इनके पैर धोने लग जाते हैं, इनके साथ खाना खाने पहुंच जाते हैं लेकिन भाजपा नेताओं की दलितों के प्रति घृणा इनके आचरण में साफ झलक जाती है । हजारों करोड़ के चोर भाजपा की कृपा से ऐश काट रहे हैं और एक गरीब दलित बच्ची पर कहर बरपाया गया।
वैभव माहेश्वरी, प्रवक्ता, आप

दलितों के उत्थान की बात करने वाली भाजपा के शासन में प्रदेश में दलितों पर रोज अत्याचार हो रहे हैं लेकिन सरकार मौन रहती है। यह सरकार हर मोर्चे पर फेल हो चुकी है। एक दलित लडक़ी की निर्मम पिटाई की जितनी निंदा की जाए कम है। आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।
अनिल दुबे, राष्टï्रीय सचिव, आरएलडी

फिर बढ़ा संक्रमण, यूपी कोरोना प्रभावित राज्य घोषित

  • राज्यपाल ने की उद्घोषणा महामारी एक्ट लागू
  • कोरोना प्रोटोकॉल के पालन सुनिश्चित कराने के निर्देश
  • 46 जिलों में फिर से फैला संक्रमण

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। देश में तीसरी लहर की आशंका के बीच उत्तर प्रदेश को कोरोना प्रभावित राज्य घोषित किया गया है। राज्यपाल के निर्देश पर अपर मुख्य सचिव द्वारा जारी एक पत्र के माध्यम से इसकी घोषणा की गई है। पत्र के मुताबिक यूपी को 31 मार्च 2022 तक कोरोना प्रभावित राज्य घोषित किया गया है।

पत्र के मुताबिक, उत्तर प्रदेश लोक स्वास्थ्य एवं महामारी रोग नियंत्रण अधिनियम, 2020 (उत्तर प्रदेश अधिनियम संख्या 17 सन 2020) की धारा तीन द्वारा प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करके राज्यपाल, यह घोषित करते हुए उद्घोषणा जारी करती हैं कि संपूर्ण उत्तर प्रदेश राज्य कोविड-19 से प्रभावित है। यह उद्घोषणा 31 मार्च, 2022 तक या कोई अग्रतर आदेश जारी किए जाने तक, जो भी पहले हो, के लिए प्रभावी होगी। महामारी अधिनियम लागू हो गया है। यूपी में कई महीनों बाद पिछले चौबीस घंटे में कोरोना संक्रमण 80 नए मामले सामने आए हैं। अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश के 46 जिलों में फिर से कोरोना फैल चुका है जबकि 29 जिलों में कोई सक्रिय केस नहीं है। दूसरी लहर के बाद यह एक दिन में यूपी में नए संक्रमण पाए जाने का सर्वाधिक मामला है।

ये हैं नयी गाइड लाइन

गाइडलाइन के मुताबिक सार्वजनिक स्थानों पर लोग मास्क जरुर लगाएंगे। बिना मास्क कोई भी दुकानदार ग्राहक को सामान नहीं देगा। शॉपिंग मॉल और मार्केट में बिना मास्क के प्रवेश वर्जित होगा। शॉपिंग मॉल व बड़े मार्केट में दो गज की दूरी बनाए रखनी होगी। साथ ही सेनेटाइजर की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं। शादी समारोह और दूसरे कार्यक्रम में 200 से अधिक लोग शामिल नहीं हो सकते हैं। इसके अलावा 11 बजे रात से सुबह पांच बजे तक नाइट कफ्र्यू लागू है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button