तो गोवा से भाजपा ने दिया कांग्रेस को जवाब!

4पीएम की परिचर्चा में उठे कई सवाल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। एक ओर कांग्रेस भारत जोड़ो यात्रा निकाल रही है तो दूसरी ओर उसे गोवा में बड़ा झटका लगा है। यहां आठ विधायकों ने पार्टी छोड़ दी और सत्तारूढ़ बीजेपी में अपने गुट का विलय कर लिया। अब यहां कांग्रेस के केवल तीन विधायक बचे हैं। क्या भारत जोड़ो यात्रा को बीजेपी ने कांग्रेस तोड़ो यात्रा से दिया है? इस मुद्ïदे पर वरिष्ठï पत्रकार राकेश पाठक, शीतल पी सिंह, दिनेश के वोहरा, संदेश प्रभुदेसाय और 4पीएम के संपादक संजय शर्मा ने एक लंबी परिचर्चा की।
संदेश प्रभुदेसाय ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा से इसका कनेक्ïशन नहीं है क्योंकि ये सिलसिला अगले दो-तीन महीने से चल रहा था। गोवा में 40 सीट है, जिसमें 20 बीजेपी और 20 अन्य के पास है। अब कांग्रेस के 11 चले गए समझो। गोवा में तो भाजपा पहले से स्ट्रांग है। ये राहुल को जवाब है भारत जोड़ो नहीं, कांग्रेस तोड़ो। डॉ. राकेश पाठक ने कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व पर दया आने लगी है कि वो कर क्या सकता है। जो दिंगबर कामत शपथ से मुकर जाए। भगवान के सामने कसम खाकर मुकर जाए तो इसमें राहुल गांधी या कांग्रेस कर क्या सकती है।
दिनेश के वोहरा ने कहा कि अजब गोवा की गजब कहानी है। गोवा में कोई पॉलिटिकल पार्टी नहीं है। वहां सिर्फ और सिर्फ लैंड माफिया पार्टी है और जो लैंड माफिया पार्टी के सरदार है वहीं डिसाइड करते कि यहां सरकार किसकी बनेगी। भाजपा आजाद भारत की नई ईस्ट इंडिया कंपनी है। इसका काम सिर्फ खरीदना और बेचना है। इसका देश से कोई ताल्लुक नहीं है। नैतिकता के साथ रिश्ता नहीं है। खरीदो और बेचो, सरकार बनाओ ही इसकी नैतिकता रह गयी है। शीतल पी सिंह ने कहा कि पहले राजनीति दूसरी थी और अब दूसरी है और जब सत्ता पाने की लड़ाइयां लोग शुरू करते हैं तो वहां विचार व आंदोलन के जरिए नहीं, समझौते होते हैं। ये तो सत्ता का चरित्र है। ये जो हो रहा है। इससे साफ है कि अब हर चीज बाजार में है।

Related Articles

Back to top button