संभल में सपा दो खेमों में बंटी

लखनऊ। यूपी के संभल से सपा सांसद डॉक्टर शफीकुर्रहमान बर्क ने बगावत शुरू कर दी है. उन्होंने अपनी पार्टी के प्रत्याशी के मुकाबले निर्दलीय प्रत्याशी के समर्थन का ऐलान कर दिया है. पार्टी ने यहां से रुखसाना इकबाल को सपा का टिकट दिया है. बर्क ने उनके मुकाबले यासीन सैफी की पत्नी और निर्दलीय प्रत्याशी फरहान सैफी का समर्थन किया है. सपा ने अपने विधायक इकबाल महमूद की पत्नी को प्रत्याशी बनाया है, जिसका बर्क विरोध कर रहे हैं. सपा सांसद डॉ शफीकुर्रहमान बर्क और उनके पोते सपा विधायक जियाउर्रहमान बर्क दोनों मंच पर मौजूद थे. इसी दौरान बर्क ने इस बात का ऐलान कर दिया.
बता दें कि सपा यहां पिछले कुछ समय से दो खेमों में बंटती दिखाई दे रही थी. शफीकुर्रहमान नहीं चाहते थे कि किसी सांसद या विधायक की पत्नी को उम्मीदवार बनाया जाए. शफीकुर्रहमान और विधायक इकबाल महमूद अब खुलकर आमने सामने आ गए हैं. सपा सांसद ने इसे लेकर एक बैठक भी की थी, जिसमें किसी और को चुनाव लड़ाने पर बात की गई. इसके बाद सांसद ने निर्दलीय प्रत्याशी का समर्थन करने का फैसला लिया है. अब देखना होगा कि उनकी इस बगावत से सपा को कितना नुकसान होता है या पार्टी उन्हें मनाने में कामयाब हो पाएगी.
बता दें कि चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही यूपी में राजनीतिक सरगर्मियां बढ़ती जा रही हैं. सभी दल प्रत्याशी घोषित करने में व्यस्त हैं. जिनको टिकट नहीं मिल रहा वे दूसरी पार्टियों का रास्ता देख रहे हैं. उम्मीदवार टिकट हासिल करने के लिए पूरे जी जान से कोशिश कर रहे हैं. समाजवादी पार्टी यह चुनाव रालोद के साथ गठबंधन करके लड़ रही है. दोनों में सीट बंटवारे को लेकर मतभेद भी सामने आए हैं. वहीं बसपा, कांग्रेस और बीजेपी भी पूरा जोर लगा रही हैं. राजनीतिक बयानबाजी भी बढ़ती जा रही है.

 

Related Articles

Back to top button