सपा को चुनाव आयोग से मिली बड़ी राहत, कोरोना गाइडलाइन उल्लघंन को पहली गलती मानते हुए छोड़ा

SP got big relief from Election Commission, leaving Corona guideline violation as first mistake

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। समाजवादी पार्टी को चुनाव आयोग ने बड़ी राहत दी है। कोरोना की गाइडलाइन के खिलाफ जनसभा करने के लिए सपा को चुनाव आयोग ने चेतावनी देते हुए छोड़ दिया है। चुनाव आयोग ने समाजवादी पार्टी को हिदायत दी है कि भविष्य में सावधान रहे और पाबंदियों का सख्ती से पालन करें।

बता दें कि 14 जनवरी को लखनऊ में समाजवादी पार्टी ने सदस्यता ग्रहण समारोह का आयोजन किया था। इस समारोह में स्वामी प्रसाद मौर्य समेत भाजपा के कई बागी विधायकों ने सपा की सदस्यता ग्रहण की थी। कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ पहुंची थी। जबकि चुनाव आयोग ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए चुनावी रैलियों और जनसभाओं पर पूरी तरह से रोक लगा रखी थी।

सपा के सदस्यता ग्रहण समारोह में उमड़ी भीड़ की वजह से कोरोना गाइडलाइन और निर्वाचन आयोग के निर्देशों का उल्लंघन हुआ था। निर्वाचन आयोग ने नोटिस जारी कर सपा से जवाब भी मांगा था।

वहीं, सपा कार्यालय में शुक्रवार को आयोजित सदस्यता ग्रहण समारोह में कोविड प्रोटोकॉल और धारा 144 के उल्लंघन का मामला गौतमपल्ली थाने में दर्ज किया गया था। भाजपा छोड़कर सपा में गए कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या, धर्म सिंह व अन्य नेताओं के सदस्यता ग्रहण समारोह के लिए अनुमति नहीं ली गई थी।

चुनाव आयोग ने सपा को भविष्य में सावधान रहने और पाबंदियों का सख्ती से पालन करने की हिदायत दी है। साथ ही यह भी कहा है कि सपा ने मौजूदा चुनाव में पहली बार कोविड-19 की गाइडलाइन का उल्लंघन किया है, इसलिए उसे भविष्य में सतर्क रहने और सभी दिशा-निर्देशों का पालन करने की चेतावनी दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button