सपा नेता की मांग, अरविंद केजरीवाल वाराणसी से लड़ें चुनाव, BJP की बढ़ी टेंशन

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी घमासान जारी है। दो चरणों का मतदान हो चुका है। अब देश की निगाहें तीसरे फेज की वोटिंग पर टिकी हुई हैं।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी घमासान जारी है। दो चरणों का मतदान हो चुका है। अब देश की निगाहें तीसरे फेज की वोटिंग पर टिकी हुई हैं। इस बीच समाजवादी पार्टी नेता के बयान से राजनीतिक पार्टियों में खलबली मची हुई है। दरअसल, सपा पार्टी के नेता ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लोकसभा चुनाव लड़ने की सलाह दी है। इतना ही नहीं सपा नेता आईपी सिंह ने कहा कि यूपी की वाराणसी लोकसभा सीट अरविंद केजरीवाल या उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल को चुनाव लड़ना चाहिए। ऐसे में गठबंधन को इसके बारे में गंभीरता से सोचना चाहिए।

मिली जानकारी के मुताबिक सपा नेता आईपी सिंह ने बताया कि वाराणसी से PM मोदी के खिलाफ गठबंधन की ओर से तीन नाम सुझाव में दिए हैं। उन्होंने कहा कि वाराणसी लोकसभा सीट से अरविंद केजरीवाल उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल या फिर आप सांसद संजय सिंह को पीएम के खिलाफ चुनाव में लड़ना चाहिए। ऐसे में इस बार चुनाव लड़ने से वाराणसी में गठबंधन की दावेदारी मज़बूत होगी।

आपको बता दें कि सपा नेता ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से एक्स पर लिखा है कि बनारस लोकसभा से दिल्ली के कट्टर ईमानदार मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवल को चुनाव लड़ना होगा या उनकी धर्मपत्नी IAS रहीं श्रीमती सुनीता केजरीवाल जी को प्रधानमंत्री/भाजपा के खिलाफ महिला उत्पीड़न को लेकर नामांकन दाखिल करें। या आम आदमी के मजबूत स्तम्भ श्री संजय सिंह लड़ें और अवश्य नामांकन करें। INDIA गठबंधन गम्भीरता से इस पर विचार करे।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • आईपी सिंह का कहना है कि अगर इन दिग्गज नेताओं में से कोई वाराणसी सीट से चुनाव लड़ता है तो भाजपा हार सकती है।
  • ऐसे में केंद्र में सरकार भी बन सकती है वाराणसी लोकसभा सीट इंडिया गठबंधन में कांग्रेस के खाते में आई है।
  • वहीं बसपा की ओर से इस सीट पर मुस्लिम उम्मीदवार अतहर जमाल लारी चुनाव लड़ रहे हैं।
  • इस सीट से कांग्रेस ने प्रदेश अध्यक्ष अजय राय को टिकट दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button