पीडीए पर ध्यान देंगे व इसी वर्ग के नेताओं को देंगे मौका: सपा

  • यूपी विधान परिषद चुनाव के लिए पार्टी कसेगी कमर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राज्य सभा चुनावों में उठापटक के बीच सपा अब मार्च में राज्य में होने वाले यूपी विधान परिषद चुनाव के लिए पूरी तरह से कमर कसेगी। इस चुनाव में सपा पीडीए समीकरणों को साधने का पूरा प्रयास करेगी। पार्टी मुस्लिम, कुर्मी, गुर्जर और धोबी समाज के नेताओं को मौका दे सकती है। इसके लिए पार्टी ने होमवर्क करीब-करीब पूरा कर लिया है। स्थितियां अनुकूल रहीं तो अपना दल (कमेरावादी) की अध्यक्ष कृष्णा पटेल को भी मौका मिल सकता है, बशर्ते वे सपा के सिंबल पर प्रत्याशी बनने को तैयार हों।
सूत्रों के मुताबिक, फिरोजाबाद के एक मुस्लिम नेता को मौका मिल सकता है। राज्यसभा प्रत्याशी रामजीलाल सुमन भी फिरोजाबाद के ही रहने वाले हैं। इन मुस्लिम नेता को साधने से सपा को लोकसभा चुनाव में फायदा होने की उम्मीद है। एक कुर्मी नेता को मौका देने पर भी सहमति बन चुकी है। पश्चिमी यूपी में गुर्जरों को साधने का दांव भी सपा चल सकती है। गुर्जर समाज के एक पूर्व विधायक के नाम पर भी विचार चल रहा है। लोहिया वाहिनी से जुड़े एक दलित नेता को भी मौका मिल सकता है। बता दें, विधान परिषद की रिक्त 13 सीटों के लिए 21 मार्च को चुनाव होना है। इसमें विधानसभा के सदस्य वोट देंगे। संख्या बल के लिहाज से सपा तीन सीटें आसानी से जीत सकती है।

जयंत व राजा भैया भी देंगे बीजेपी का साथ

समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका देते हुए जनसत्ता दल (लोकतांत्रिक) के प्रमुख रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने यूपी राज्यसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को समर्थन देने की घोषणा की। उत्तर प्रदेश विधानसभा में जनसत्ता दल (लोकतांत्रिक) के दो विधायक हैं जिनमें खुद राजा भैया भी शामिल हैं। राजा भैया ने लोक भवन में एनडीए विधायकों की बैठक में भाग लिया जहां विधायकों को मंगलवार के चुनाव में मतदान के संबंध में निर्देश दिए गए।

‘अकबरनगर के लोगों को मिले घर’

सपा ने एलडीए द्वारा अकबनगर बस्ती को ढहाये जाने पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। सपा प्रवक्ता ने कहा कि सरकार गरीबों को परेशान कर रही है। उन्होंने कहा कि कोर्ट के आदेश की भी अवहेलना हो रही है। अदालत ने सबको घर देने को कहा है। पर प्रशासन अब तक उन्हे घर मुहैया नहीं करा पाया है और उन्हें उजाड़ रहा है। सरकार से अपील है की पहले सबके रहने का इंतजाम करे फिर आगे की कार्रवाई करे। उधर दूसरे दिन भी बुलडोजर की कार्यवाही जारी रही। सुबह से ही प्रशासन ने अयोध्या रोड को बैरिकेड कर बस्ती में सर्वे जारी रखा।

Related Articles

Back to top button