सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं नेता विरोधी दल अखिलेश यादव ने केंद्र व यूपी सरकार पर किए तीखे प्रहार

अब भाजपा सरकार से छुटकारा चाहती है जनता

बोले-डराकर सत्ता में बने रहना चाहतें मोदी-योगी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष, पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता विरोधी दल अखिलेश यादव ने केंद्र व यूपी सरकार पर तीखे प्रहार किए। सपा मुखिया ने कहा कि भाजपा सबको डराकर सत्ता में बने रहना चाहती है इसलिये आमजन अब इस तानाशाही सरकार से छुटकारा पाना चाहता है। उन्होंने कहा है कि भाजपा सत्ता का दुरूपयोग करके लोकतंत्र के साथ खिलवाड़ कर रही है। देश में संवैधानिक संस्थाओं को कमजोर किया जा रहा है।
सरकारी एजेंसियों ईडी, इन्कम टैक्स और सीबीआई का उपयोग सत्ता विरोधी विपक्ष को डराने-धमकाने और समाजवादी पार्टी को बदनाम करने के लिए किया जाने लगा है। बुलडोजर से डराना भाजपा का एजेण्डा है। भाजपा की इन्हीं कुनीतियों के चलते समाज का हर वर्ग परेशान है और अब वह भाजपा सरकार से छुटकारा पाना चाहता है। श्री यादव ने कहा कि आगामी 2024 के लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की सभी 80 सीटों पर भाजपा का हारना तय है। समाजवादी पार्टी लोकसभा चुनाव में विजयी होगी। जनता समाजवादी पार्टी के साथ है।
वह समाजवादी पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में युवा संगठनों के प्रमुख नेताओं की बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। इस अवसर पर राष्ट्रीय सचिव राजेन्द्र चौधरी, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल, विधायक रविदास मेहरोत्रा तथा पूर्व मंत्री राम आसरे विश्वकर्मा भी उपस्थित थे।

इस सरकार को उखाड़ फेंके नौजवान

श्री यादव ने नौजवानों को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज नौजवानों के भविष्य के आगे अंधेरा है। रोटी-रोजगार की कोई व्यवस्था नहीं है। समाजवादी पार्टी उनके लिए आवाज उठाती रही है। महंगाई भाजपा के कारण है। किसान की आय दोगुनी कहां हुई? बिजली महंगी क्यों है? एक यूनिट बिजली का भाजपा राज में उत्पादन नहीं हुआ। रोजगार की दर 4.2 प्रतिशत है जो सच्चाई से दूर है। समाजवादी पार्टी से जुड़ा नौजवान संघर्षशील है। वह कर्मठ और निष्ठावान है। भाजपा गुमराह करने में किसी हद तक जा सकती है। भाजपा वैमनस्य, नफरत की राजनीति करती है। भाजपा का मुकाबला करने के लिए समाजवादी युवा उत्साह से भरे हुए हैं। आगामी निकाय चुनाव और 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा की धांधली रोकने में नौजवानों की सक्रिय भूमिका होगी। श्री यादव ने कहा कि भाजपा सरकार ने विकास का कोई काम नहीं किया। सिर्फ लम्बी-लम्बी डींगे मारने को ही भाजपा अपनी सफलता मानती है। असत्य बयानबाजी को अपना कौशल मानती है। उत्तर प्रदेश में निवेश के नाम पर राज्य की जनता से छल हो रहा है। समाजवादी पार्टी नेतृत्व को बदनाम करने में भाजपा दिन रात लगी रहती है। जातीय जनगणना सामाजिक न्याय के लिए जरूरी है। सभी को हक और सम्मान तभी मिल सकेगा जब जातीय गणना के आधार पर उनके साथ न्याय होगा। समाजवादी पार्टी सरकार बनाने का अवसर मिलने पर तीन माह में उत्तर प्रदेश में जातीय जनगणना करा देगी। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र को बचाने के लिए नये महाभारत के युद्ध में समाजवादी पार्टी तैयार है। हम इस युद्ध में जनता के साथ हैं।

 

शोक जताया

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष, पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता विरोधी दल श्री अखिलेश यादव ने सुल्तानपुर जनपद के वरिष्ठ समाजवादी नेता, समाजवादी युवजन सभा के पूर्व उपाध्यक्ष श्री आशुतोष गोस्वामी के निधन पर गहरा शोक जताते हुए दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की और शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। वहीं मऊ जनपद के वरिष्ठ समाजवादी नेता, समाजवादी अल्पसंख्यक सभा के पूर्व प्रदेश सचिव नसीम अहमद खान (42वर्ष) के निधन पर गहरा शोक जताते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

Related Articles

Back to top button