शराब तस्करों को छुड़ाने के लिए ट्रेन पर पथराव

पटना। पटना के ब्लॉक चौराहा के पास झोपड़पट्टी में रहने वाले सौ से अधिक उपद्रवियों ने शनिवार सुबह झांसी से कोलकाता जा रही ट्रेन संख्या 22198 प्रथम स्वतंत्रता संग्राम एक्सप्रेस पर पथराव कर दिया।
हमले में ट्रेन की कई खिड़कियों के कांच टूट गए। कई यात्री जख्मी भी हुए हैं। आधे घंटे तक हो-हंगामे के बाद आरपीएफ के जवानों ने ट्रेन की टॉयलेट से दो तस्करों के साथ एक दर्जन से अधिक बैकपैक में रखी शराब की बड़ी खेप बरामद की है।
बताया जा रहा है कि ट्रेन के दो डिब्बों के टॉयलेट में शराब की खेप लेकर दोनों तस्कर जा रहे थे। तस्करों ने टॉयलेट को अंदर से लॉक कर लिया था। काफी देर से यात्री टॉयलेट का दरवाजा न खुलने से परेशान थे। किसी अनहोनी की आशंका को देख यात्रियों ने इसकी सूचना ट्रेन में एस्कॉर्ट कर रही आरपीएफ की टीम को दी।
आरपीएफ के जवानों ने टॉयलेट का दरवाजा खुलवाना चाहा, लेकिन तस्करों ने अंदर से दरवाजा नहीं खोला। इससे ट्रेन में हडक़ंप मच गया। टॉयलेट में अपराधियों के छिपे होने की आशंका के बीच यात्री दहशत में आ गए। ट्रेन में हो-हंगामा मच गया।
इसी बीच ट्रेन पटना के ब्लॉक चौराहा के पास पहुंची। तभी उपद्रवियों ने शराब तस्करों को छुड़ाने के लिए ट्रेन पर हमला कर दिया। झोपड़पट्टी में रहने वाले असामाजिक तत्वों ने ट्रेन पर ताबड़तोड़ पथराव शुरू कर दिया, जिससे यात्रियों में चीख-पुकार मच गई।
आनन-फानन में आरपीएफ के जवान सभी बोगियों को लॉक करने लगे, ताकि लूटपाट न हो। आरपीएफ की तरफ से पटना जंक्शन से काफी संख्या में फोर्स भेजा गया। रेल पुलिस के साथ ही स्थानीय थाने की पुलिस भी पहुंच गई। इसे बाद पुलिस ने दोनों शराब तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। पथराव में ट्रेन के कई बोगियों के शीशे टूट गए हैं। कुछ यात्रियों को चोटें भी आई है।

Related Articles

Back to top button