JPC की बैठक में झड़प के बाद कल्याण बनर्जी पर सख्त एक्शन, सस्पेंड हुए TMC सांसद 

4PM न्यूज नेटवर्क: वक्फ बिल को लेकर मंगलवार (22 अक्टूबर) को संयुक्त संसदीय समिति (JPC) की बैठक हुई में झड़प के बाद तृणमूल कांग्रेस सांसद कल्याण बनर्जी पर बड़ा एक्शन हुआ है। जेपीसी चेयरमैन जगदंबिका पाल ने TMC सांसद को अगली बैठक के लिए सस्पेंड कर दिया है। इसका मतलब साफ है कि यानी जो भी अगली JPC की बैठक होगी, उसमें कल्याण बनर्जी शामिल नहीं हो पाएंगे।

आपको बता दें कि कल्याण बनर्जी को अमर्यादित आचरण के लिए वक्फ विधेयक संबंधी संसदीय समिति से एक दिन के लिए निलंबित किया गया है। दरअसल, वक्फ बोर्ड की बैठक में भाजपा और TMC के सांसदों के बीच झड़प हो गई और इस झड़प में टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी चोटिल हो गए। वक्फ विधेयक पर संयुक्त समिति की एक बैठक हो रही थी। तभी टीएमसी सदस्य कल्याण बनर्जी की भाजपा के अभिजीत गंगोपाध्याय के साथ तीखी बहस हो गई। इस दौरान बनर्जी ने एक कांच की बोतल तोड़कर फेंक दी, जिससे उनके अंगूठे और तर्जनी में चोट लग गई।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में कई रिटायर्ड जज, वरिष्ठ अधिवक्ता और बुद्धिजीवी मौजूद थे। वहीं इस बीच अचानक से कल्याण बनर्जी उठकर बोलने लगे।
  • बताया जा रहा है कि वह इससे पहले भी बैठक में कई बार बोल चुके थे, लेकिन इस बार जब वह बीच में बोलने लगे तो अभिजीत गंगोपाध्याय ने आपत्ति जताई।

 

https://www.youtube.com/watch?v=d8fl4VBc8Yc

Related Articles

Back to top button