कानपुर कमिश्नरेट की लुटेरी और वसूलीबाज पुलिस के बड़े कांड

लुटेरों से बरामद किए 20 लाख के जेवरात को गलाकर बेच डाला

दूसरे थाने में पकड़ा गया चोर तो हुआ बड़ा खुलासा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। कानपुर की पुलिस ने एक बार फिर बड़ा कांड कर दिया जिसके बाद पूरी खाकी सवालों के घेरे में खड़ी हो गई। पुलिस के इस कारनामें ने अपराधियों को भी पीछे छोड़ते चोर से बरामद लूट के सोने को खुद ही गलाकर अपने पास रख लिया। कानपुर में फतेहपुर के जहानाबाद स्थित चिल्ली गांव के परिषदीय स्कूल में शिक्षिका शालिनी दुबे तैनात हैं, वहीं इनके पति प्रदीप कुमार बीएसएफ में तैनात हैं। 31 सितंबर को इनके बर्रा स्थित घर से 20 लाख के जेवरात के साथ लगभग 25 लाख रुपये की चोरी की बड़ी घटना को अंजाम दिया था। इस घटना के दौरान वह घाटमपुर में एक पार्टी में गई थीं। उसी दौरान चोरों ने इस बड़ी घटना को अंजाम दे दिया।
घटना के बाद कानपुर रेलबाजार की पुलिस ने कुछ दिन बाद ही आरोपी चोर को गहने के साथ गिरफ्तार कर लिया। लेकिन उस समय पुलिस की नियत गहने को देखकर बदल गई और उसने चोरों को डरा-धमका कर छोड़ दिया और बरामद जेवरात को खुद गलाकर अपने पास रख लिया। घटना के कुछ दिन बाद उन्हीं चोरों को कानपुर की ही बर्रा पुलिस ने एक चोरी के आरोप में पकड़ लिया। जहां उसने एक अन्य चोरी के साथ इस घटना के कारनामें का भी खुलासा कर दिया। चोर के इस खुलासे के बाद पुलिस विभाग में हडक़ंप मच गया।

आलाधिकारियों ने थानेदार को छुट्टी पर भेज दिया था

घटना की जानकारी होने के तुरंत बाद डीसीपी पूर्वी ने थानेदार के कारखास आमिल हफीज को लाइन हाजिर कर दिया। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक मामले की जांच एसीपी कैंट को सौंपी गई है। साथ ही जांच प्रभावित न हो इसलिए थानेदार विजय दर्शन शर्मा को तत्काल छुट्टी पर भेज दिया गया है।

वर्षों की यादों को थानेदार ने गलवा डाला: शिक्षिका

शिक्षिका को जब थानाध्यक्ष की करतूतों का पता चला तो उनके पैरों के तले से जमीन खिसक गई। दरअसल जो जेवरों को पुलिस ने गलवा डाला वो सारे जेवर उनकी शादी की यादों से घिरे थे। शिक्षिका ने बताया कि जेवरों से उनकी शादी की यादें जुड़ी थीं। 25 साल पहले सास ने मुंह दिखाई में कुंडल दिए थे। साथ ही उनके पति को तिलक, वरीक्षा और कलेवा में मिली चेन और अंगूठी भी थी। साथ ही बच्चों की चांदी की दो करधनी भी उनके लिए यादगार थी। इन सबको थानेदार विनय ने गलवा डाला।

घटना का खुलासा होने पर 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड

चोर से चोरी का माल हड़पकर गलाने के आरोप में जेसीपी ने सोमवार को कड़ी कार्रवाई की। जेसीपी हरीश चंदर ने बताया कि बर्रा पुलिस की जांच पड़ताल के बाद पता चला कि रेलबाजार पुलिस ने सोना गलवा कर बेच दिया। जांच में पुष्टि होने के बाद रेलबाजार थानेदार विजय दर्शन शर्मा, उपनिरीक्षक प्रशिक्षण नवीन श्रीवास्तव, हेड कांस्टेबल सुभाष तिवारी और हेड कांस्टेबल आमिल हाफिज को सस्पेंड कर दिया गया है।

घाटमपुर: छोटे मोमबत्ती व्यापारी से वसूल लिए 50 हजार रुपये

ऑनलाइन पेमेंट होने से हो गया खुलासा, खुलासे के बाद चौकी इंचार्ज और दारोगा सस्पेंड

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
कानपुर। कानपुर कमिश्नरेट की पुलिस इन दिनों खूब चर्चा में है वो अपनी कार गुजारियों से पूरे प्रदेश में चर्चा का विषय बने रहते हैं। ताजा मामला घाटमपुर थाना क्षेत्र का है जहां चौकी इंचार्ज और दारोगा ने मोमबत्ती व्यापारी से 50 हजार रुपए की वसूली की. व्यापारी ने इसकी शिकायत पुलिस अधिकारियों से की, जिसके बाद चौकी इंचार्ज और दारोगा को सस्पेंड कर दिया गया । कानपुर के घाटमपुर कोतवाली के बसंत विहार में मंडी समिति के पास निवासी उदय प्रकाश साहू मोमबत्ती व्यापारी हैं वह घर पर ही मोमबत्ती बनाकर बेचने का काम करते आ रहे हैं। व्यापारी ने अलाधिकारियों को बताया कि दो लोग सादी वर्दी में घर आए और घर की जांच करने के बहाने पूरे घर का वीडियो बनाया, कुछ फोटोज भी लीं। जिस समय ये पुलिसकर्मी घर का वीडियो बना रहे थे उस समय घर पर वह नहीं थे। व्यापारी किसी काम से बाहर गए हुए थे तभी पुलिसवालों का फोन आता है और उन्हें चौकी आने को कहा जाता है।
व्यापारी जब चौकी पहुंचा तो पुलिसकर्मियों ने उनसे उनका मोबाइल छीन लिया और उनके साथ जमकर मारपीट की। फिर धमकाते हुए घर सीज करने और माल जब्त करने की धमकी देने लगे। साथ ही उनसे 50 हजार रुपये की मांग भी करने लगे। पुलिस आरोपी को घर ले जाकर 30 हजार रुपये ले लिए और 20 हजार एक खाते में ऑनलाइन डलवा लिए और फिर पुलिस ने उन्हें जाने दिया। व्यापारी ने इस घटना की जानकारी व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष महेश शर्मा को दी, जिलाध्यक्ष ने मामले की जानकारी अधिकारियों की दी और फिर आरोपों की गंभीरता को देखते हुए आलाधिकारी ने घटना की जांच के आदेश एसीपी घाटमपुर रंजीत कुमार को सौंपी। एसीपी की जांच में यह बात साफ भी हो गई की घाटमपुर कस्बा चौकी इंचार्ज आशीष और उनके सहयोगी अनुज नागर ने व्यापारी उदय शाहू से जबरन वसूली की थी। खुलासा होने के बाद दोनों को विभाग ने सस्पेंड कर दिया। एडिशनल सीपी हरीश चंदर ने बताया कि दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर विभागीय जांच भी बैठा दी गई है। साथ ही दोनों को देर रात गिरफ्तार कर लिया गया। इस मामले में सभासद भी गिरफ्तार किया गया है।

यूपी में अब एनकाउंटर साइट की वीडियोग्रॉफी और हथियारों की होगी जांच

डीजीपी प्रशांत कुमार ने जारी की नई गाइडलाइन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। उत्तर प्रदेश की पुलिस के एनकाउंटर पर अकसर सवाल खड़े होते हैं। कई एनकाउंटर मामले में जमकर सियासत हुई और कई मामलों में अपराधियों की मौत के कारण जमकर आलोचना भी हुई। इस बीच इन मामलों में पारदर्शिता और जवाबदेही बढ़ाने के लिए योगी सरकार ने नई गाइडलाइंस जारी की हैं। ये गाइडलाइंस राज्य के पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार की ओर से जारी की गई हैं।
एनकाउंटर के दौरान अगर कोई आरोपी चोटिल होता है या फिर उसकी जान चली जाती है तो शूटआउट साइट की वीडियोग्राफी करानी होगी. इसके साथ-साथ जिस जगह पर शूटआउट हुआ, वहां फॉरेंसिक टीम भी निरीक्षण करेगी. साथ ही एनकाउंटर में अपराधी की मौत हो जाती है तो दो डॉक्टरों का पैनल पोस्टमार्टम करेगा और उसकी भी वीडियोग्राफी अनिवार्य की गई है।

नई गाइड लाइन के मुताबिक अब ये होगा

डीजीपी की तरफ से जारी गाइडलाइंस में कहा गया है कि जिस जगह एनकाउंटर हुआ है उस इलाके की पुलिस जांच नहीं करेगी. दूसरे थाने की पुलिस या फिर क्राइम ब्रांच से उसकी जांच कराई जाएगी. ष्ठत्रक्क की तरफ से जारी गाइडलाइंस 5 सितंबर को हुई गोलीबारी को लेकर उठ रहे सवालों के बीच आए हैं, जिसमें जौनपुर निवासी मंगेश यादव की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. मंगेश यादव को सुल्तानपुर में एक आभूषण की दुकान में डकैती में शामिल माना जाता है. ष्ठत्रक्क की तरफ से जारी गाइडलाइंस में यह भी निर्देश दिए गए हैं कि एनकाउंटर में मारे गए बदमाश के परिजनों को तुरंत इसकी सूचना दी जाए. साथ ही एनकाउंटर में इस्तेमाल किए गए हथियारों को तुरंत सरेंडर करना होगा, जिनकी जांच की जाएगी.

उप्र भाजपा के सभी बड़े नेता दिल्ली तलब

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में उपचुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी की लिस्ट का इंतजार सभी को है। इस बीच बड़ी खबर आ रही है। दावा है कि भारतीय जनता पार्टी के सहयोगी दल नाराज हैं और अपनी मांग पर अड़े हुए हैं।
बीजेपी की अगुवाई वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में शामिल निषाद पार्टी के नेता और योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री संजय निषाद नाराज अपनी बात पर डटे हुए हैं। उनका कहना है कि पार्टी को 2 सीटें मिलनी चाहिए। इस बीच बीजेपी के कई बड़े नेता दिल्ली तलब किए गए हैं। एक ओर यूपी बीजेपी अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरीऔर संगठन महामंत्री धरमपाल दिल्ली में मौजूद हैं। वहीं उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य व ब्रजेश पाठक दिल्ली रवाना हो गये। भाजपा हाईकमान से मिलकर यूपी के फंसे पेच को निकालने की क़वायद होगी।

पुलिस की छापेमारी में बड़ा खुलासा: रईसजादों की अय्याशियों के लिए बीजेपी नेता ने खोला कसीनो

शराब के जाम के बीच डांस करती मिलीं दिल्ली-मुंबई की लड़कियां

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मेरठ। जिले से एक सनसनीखेज खबर सामने आई जहां गढ़ रोड स्थित होटल हारमनी इन में एक गुप्त कसीनो चल रहा था। यहां बड़े पैमाने पर करोड़ों रुपये के जुए की बाजी लगाई जा रही थी। यहां से करीब डेढ़ करोड़ के कसीनो कॉइन बरामद किए गए हैं। वहीं दिल्ली और मुंबई समेत शहर के करीब 21 से ज्यादा रईसजादे जुआ खेलते हुए पकड़े गए, जिनमें से आठ को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। एसएसपी के स्पेशल टीम ने मुखबिर की सूचना पर छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम दिया, होटल हार्मोनी के मालिक सत्ताधारी दल से जुड़े हैं इसलिए इसको लेकर राजनीतिक गलियारे में हडक़ंप पर मचा हुआ है।
मेरठ के होटल हार्मोनी में अवैध रूप से कसीनो का संचालन किया जा रहा था, शहर के रईसजादे मोटी एंट्री फीस देकर जुआ खेल रहे थे। यहां रईसजादों को लुभाने के लिए दिल्ली मुंबई से ल?कियां मंगाई गई थीं जो युवाओं को जुआ खिला रही थीं। सोमवार रात करीब 1:00 बजे पुलिस ने अचानक छापेमारी की कार्रवाई की तो होटल में हडक़ंप मच गया।
एसएसपी आयुष विक्रम सिंह की स्पेशल टीम ने छापेमारी के दौरान अर्धनग्न हालत में युवतियां शराब परोसते और जुआ खिलाते मिलीं। होटल हारमनी के अंदर बेहद लग्जरियस ढंग से शराब और शबाब परोसा जा रहा था। अवैध रूप से कसीनो को चलाया जा रहा था और लोगों को अय्याशियां कराई जा रही थी।

बयान

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि उपचुनाव में भाजपा को जिताने के लिए अधिकारी भाजपा के कार्यकर्ताओं की तरह काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अंबेडकरनगर के जिलाधिकारी भाजपा के जिला अध्यक्ष की तरह काम कर रहे हैं। जो अधिकारी गड़बड़ करेंगे हम उनकी शिकायत चुनाव आयोग में करेंगे और जगह-जगह उनके पोस्टर लगा देंगे। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव मंगलवार को प्रेस वार्ता को संबोधित कर रहे थे।

Related Articles

Back to top button