लखनऊ में बाइक पर बैठी महिला से बदतमीजी करने के मामले में सरकार का सख्त एक्शन, पूरी चौकी हुई सस्पेंड

उत्तर-प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बारिश के बीच युवकों के हुड़दंग करने वाले मामलें में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा एक्शन लिया है...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: उत्तर-प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बारिश के बीच युवकों के हुड़दंग करने वाले मामलें में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा एक्शन लिया है। इस मामले में स्थानीय पुलिस उपायुक्त (DCP), अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (ADCP), सहायक पुलिस उपायुक्त (असिस्टेंट पुलिस कमिश्नर) को तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है। इतना ही नहीं लापरवाही बरतने पर इंस्पेक्टर, चौकी इंचार्ज और 3 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया है, साथ ही हुड़दंग मचाने वाले 4 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

4 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार 

रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस की 4 अलग-अलग टीमें हुड़दंगियों/अराजकतत्वों को पकड़ने के लिए बनाई गई थीं। पुलिस ने वीडियो के आधार पहचान कर बदसलूकी करने वाले 4 युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। छेड़छाड़ की धराएं बढ़ाई गई हैं। पुलिस के अनुसार  बाकी आरोपियों की तलाश जारी है।

सोशल मीडिया वीडियो वायरल

दरअसल, कल (31 जुलाई) लखनऊ के ताज होटल के निकट गोमती नगर थाना क्षेत्र में बने अंडरपास के पास बारिश से जलभराव हो गया था। वहीं सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इस घटना के कई वीडियो वायरल हो रहे हैं। जिनमें शोहदे बारिश के बीच आती-जाती लड़कियों/महिलाओं/बुजुर्गों से बदतमीजी करते हुए नजर आ रहे हैं कोई किसी स्कूटी सवार को धकेल कर सड़क पर भरे पानी में गिरा दे रहा है, तो कोई चलती कार का गेट खोलकर उसमें गंदा पानी उड़ेल दे रहा है। एक जगह तो शोहदों ने बाइक से कपल को पानी में गिरा दिया। उन्होंने लड़की से छेड़छाड़ भी की।

जिसके आसपास काफी संख्या में हुड़दंगियों की फौज इकट्ठा हो गई. वे आने-जाने वाले राहगीरों व वाहनों के साथ बदसलूकी करने लगे। इस कुछ युवकों ने बाइक से जा रहे कपल से छेड़खानी कर दी। वीडियो वायरल हुआ तो बवाल मच गया। इस मामले में कई लोगों ने सख्त एक्शन की मांग की। जिसके बाद थाना गोमती नगर में प्राथमिकी दर्ज की गई तथा 4 अलग-अलग टीम बनाकर व क्राइम टीम को लगाया गया। अराजक तत्वों की गिरफ्तारी के प्रयास के क्रम में 4 युवकों को हिरासत में ले लिया गया है।  उन पर प्राप्त साक्ष्य व सीसीटीवी फुटेज के आधार पर धारा 191(2), 3(5), 272, 285 व 74 (महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने/लज्जाभंग सम्बन्धी ) बीएनएस 2023 में मामला दर्ज किया गया है। बाकी अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button